Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

गोद भराई रसम कर ले का शुभ मुहूर्त कब है 2022 | godh bharai rasam karne ka Shubh muhurt kab hai

आज हम गोद भराई रसम करने का शुभ मुहूर्त के बारे में जानेंगे। गोद भराई गर्भवती स्त्री के अजन्मे बच्चे को आशीर्वाद देने के लिए किया जाता है। गोद भराई रसम को करने के लिए शुभ मुहूर्त को भी देखा जाता है। इसलिए यहां पर हम इस गोद भराई रसम के शुभ मुहूर्त के बारे में जानेंगे। कि वह कौन-कौन से शुभ दिन है। जिसमें गोद भराई का रसम किया जा सकता है।
हिंदू धर्म के अनुसार गोद भराई का रसम गर्भवती स्त्री के चौथे, छठ और आठवें महीने में किया जाता है। लेकिन गोद भराई का रसम करने के लिए शुभ मुहूर्त का चयन गर्भवती स्त्री के परिवार वालों पर निर्भर करता है। कि वह कब शुभ होता है चयन कर आते हैं।
Table of Content (toc)
गोदभराई के दिन महिलाएं अजन्मे बच्चे को आशीर्वाद देती है। और उसके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती है। उसी के साथ गोद भराई के दिन नाच, गाना, मौज-मस्ती आदि महिलाएं करती हैं। जो कि बेहद आनंददायक माहौल बन जाता है।

यह केवल मुहूर्त की तारीख है। इस तारीख को किस समय शुभ मुहूर्त बनेगा। इसकी जानकारी लेने के लिए आप हमें संपर्क कर सकते हैं। हम आपके date of birth से आपके लिए शुभ मुहूर्त देंगे।

मुहूर्त को निकालने में समय व्यतीत होता है। इसलिए इसे फ्री नहीं किया जा सकता है। लेकिन हम आपके बचत का भी ख्याल रखते हैं। जिससे आपके बचत में कोई परेशानी ना हो। इसलिए मात्र ₹101 फीस लिया जाता है। जोकि काफी कम है। इसलिए अगर आप अपने लिए शुभ मुहूर्त का चुनाव कराना चाहते हैं। तो अभी संपर्क करें।

अभी संपर्क करें। (large-bt)


गोद भराई करने का शुभ मुहूर्त दिसंबर 2021

दिनांक – 1 दिसंबर 2021
वार – बुधवार

गोद भराई करान का शुभ मुहूर्त जनवरी 2022

काफी कम-कम समय के लिए मुहूर्त है।

गोद भराई करने का शुभ मुहूर्त फरवरी 2022

दिनांक – 17 फरवरी 2022
वार – गुरुवार
दिनांक – 19 फरवरी 2022
वार – शनिवार

गोद भराई करने का शुभ मुहूर्त मार्च 2022

दिनांक – 25 मार्च 2022
वार – शुक्रवार

गोद भराई करने के लिए शुभ नक्षत्र कौन से हैं?

गोद भराई करने के लिए शुभ नक्षत्र होते हैं। जिसमें गोद भराई किया जाता है। हम उन्हीं नक्षत्रों के बारे में नीचे बतला रहे हैं।
शुभ नक्षत्र – गोद भराई के लिए शुभ नक्षत्र उत्तराषाढ़ा, स्वाती, श्रवण, तीनों पुर्वा, अनुराधा, धनिष्ठा, कृतिका, मृगशिरा, हस्त, मूल, रोहणी, मघा, तीनों उत्तरा, रेवती शुभ माने जाते हैं।

गोद भराई करने के लिए शुभ वार कौन से है?

गोद भराई करने के लिए, शुभ नक्षत्र के साथ शुभ वार का होना, भी बेहद शुभ माना जाता है। इसलिए यहां पर नीचे शुभ दिन के बारे में भी बताया जा रहा है।
शुभ वार – गोद भराई करने के लिए शुभ वार सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार होता है। 

गोद भराई करने के लिए शुभ तिथि कौन से हैं?

गोद भराई रसम करने के लिए शुभ नक्षत्र और शुभ वार के साथ शुभ तिथि का भी होना अति आवश्यक है। तभी किसी शुभ मुहूर्त का निर्माण होता है। इसलिए यहां पर शुभ तिथि के बारे में भी बताया जा रहा है।
शुभ तिथि – गोद भराई करने के लिए शुभ तिथि द्वितीया, तृतीया, पंचमी, सप्तमी, दशमी और त्रयोदशी शुभ तिथि माना गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *