Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 30 जनवरी से 5 फरवरी, 2022

कैसे जानें अपना मुख्य अंक (मूलांक)? 

अंक ज्योतिष साप्ताहिक भविष्यफल जानने के लिए अंक ज्योतिष मूलांक का बड़ा महत्व है। मूलांक जातक के जीवन का महत्वपूर्ण अंक माना गया है। आपका जन्म महीने की किसी भी तारीख़ को होता है, उसको इकाई के अंक में बदलने के बाद जो अंक प्राप्त होता है, वह आपका मूलांक कहलाता है। मूलांक 1 से 9 अंक के बीच कोई भी हो सकता है, उदाहरणस्वरूप- आपका जन्म किसी महीने की 10 तारीख़ को हुआ है तो आपका मूलांक 1+0 यानी 1 होगा। 

इसी प्रकार किसी भी महीने की 1 तारीख़ से लेकर 31 तारीख़ तक जन्मे लोगों के लिए 1 से 9 तक के मूलांकों की गणना की जाती है। इस प्रकार सभी जातक अपना मूलांक जानकर उसके आधार पर साप्ताहिक राशिफल जान सकते हैं।

दुनियाभर के विद्वान अंक ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

अपनी जन्मतिथि से जानें साप्ताहिक अंक राशिफल (30 जनवरी से 5 फरवरी, 2022)

अंक ज्योतिष का हमारे जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है क्योंकि सभी अंकों का हमारे जन्म की तारीख़ से संबंध होता है। नीचे दिए गए लेख में हमने बताया है कि हर व्यक्ति की जन्म तिथि के हिसाब से उसका एक मूलांक निर्धारित होता है और ये सभी अंक अलग-अलग ग्रहों द्वारा शासित होते हैं। 

जैसे कि मूलांक 1 पर सूर्य देव का आधिपत्य है। चंद्रमा मूलांक 2 का स्वामी है। अंक 3 को देव गुरु बृहस्पति का स्वामित्व प्राप्त है, राहु अंक 4 का राजा है। अंक 5 बुध ग्रह के अधीन है। 6 अंक के राजा शुक्र देव हैं और 7 का अंक केतु ग्रह का है। शनिदेव को अंक 8 का स्वामी माना गया है। अंक 9 मंगल देव का अंक है और इन्हीं ग्रहों के परिवर्तन से जातक के जीवन में अनेक तरह के परिवर्तन होते हैं।

 बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

मूलांक 1

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख़ को हुआ है)

इस सप्ताह आपको अपने करियर में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप अपनी मेहनत व लगन से सभी चुनौतियों को मात देने में कामयाबी हासिल करेंगे, जिसके लिए आपकी प्रशंसा की जाएगी। इसके अलावा किसी प्रकार का प्रोत्साहन मिलने तथा पदोन्नति होने के भी योग बनेंगे। इस सप्ताह के दौरान नौकरी के सिलसिले से विदेश यात्रा भी संभव हो सकती है।

यदि आप व्यापार कर रहे हैं तो आपको इस हफ़्ते अच्छा मुनाफ़ा प्राप्त होगा। साथ ही व्यापार के नए अवसर भी मिलेंगे, जिनसे अतिरिक्त लाभ की संभावना बढ़ेगी।

आर्थिक रूप से धन का प्रवाह अच्छा रहेगा। ऐसे में धन की बचत भी संभव होगी। साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती नज़र आएगी।

व्यक्तिगत जीवन ख़ुशहाल और सुख-समृद्धि से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे, जिससे आपके बीच प्रेम व आपसी समझ में वृद्धि होगी। इस दौरान आप अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए किसी प्रकार का निवेश भी कर सकते हैं।

स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह अनुकूल है। उत्तम स्वास्थ्य का अनुभव करते हुए आप इस सप्ताह का आनंद लेते नज़र आएंगे।

उपाय: प्रतिदिन 21 बार “ॐ भास्कराय नमः” का जाप करें।

मूलांक 2 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख़ को हुआ है)

पेशेवर रूप से देखा जाए तो इस सप्ताह आपको अपने कार्यों एवं परियोजनाओं की सही ढंग से योजना बनाने की आवश्यकता होगी चूंकि हो सकता है कि इस सप्ताह के दौरान आप पर काम का अधिक दबाव रहे और आप अधिक व्यस्त रहें। ऐसे में कार्यस्थल का माहौल आपको थोड़ा असहज लग सकता है। वहीं दूसरी ओर आपको नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही आप नौकरी के सिलसिले से विदेश भी जा सकते हैं।

यदि आप किसी व्यवसाय के स्वामी हैं तो इस सप्ताह प्राप्त होने वाला लाभ आपको असंतुष्ट कर सकता है। ऐसे में आपको अपने व्यवसाय की योजनाओं एवं रणनीतियों को व्यवस्थित करने की आवश्यकता होगी ताकि आप अच्छा लाभ अर्जित कर सकें।

आर्थिक रूप से देखें तो आपके ख़र्चों में वृद्धि होने की संभावना अधिक है इसलिए अधिक सावधानी बरतते हुए अपने ख़र्चों की सही योजना बनाएं।

आपका व्यक्तिगत जीवन संबंधों के लिहाज से थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है, कुछ मतभेद हो सकते हैं लेकिन आप अपनी समझदारी से हर चीज़ सही करने में कामयाब होंगे। वहीं स्वास्थ्य की बात करें तो आपको सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह अपनी आंखों का विशेष रूप से ख़्याल रखें।

उपाय: प्रतिदिन 11 बार “ॐ चंद्राय नमः” का जाप करें।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

मूलांक 3

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख़ को हुआ है)

करियर के लिहाज से इस सप्ताह आप भाग्यशाली साबित होंगे। कार्यस्थल पर आप अपनी योग्यताओं एवं क्षमताओं को साबित करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ देने में कामयाबी हासिल करेंगे, जिसके चलते वरिष्ठों द्वारा आपकी कड़ी मेहनत की सराहना की जाएगी एवं आपको एक अलग पहचान हासिल होगी।

यदि आप ख़ुद का व्यवसाय चला रहे हैं तो इस सप्ताह आपको अच्छे धन लाभ की प्राप्ति होगी। साथ ही इस बात की प्रबल संभावना है कि आप किसी नए उद्यम में प्रवेश कर सकते हैं। विदेश से व्यापार मिलने के भी योग बन रहे हैं। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

आर्थिक रूप से धन का अच्छा प्रवाह बचत करने की गुंजाइश बढ़ाएगा। वहीं व्यक्तिगत जीवन में ख़ुशहाली बरकरार रहेगी। जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय बताएंगे, जिससे आपके बीच घनिष्ठता बढ़ेगी।

स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाए तो कोई भी बड़ी समस्या न होने के संकेत मिल रहे हैं लेकिन आप मोटापे का शिकार हो सकते हैं। इसके लिए आपको सलाह दी जाती है कि योग, व्यायाम आदि शुरू करें।

उपाय: प्रतिदिन 21 बार “ॐ गुरुवे नमः” का जाप करें।

मूलांक 4

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22, 31 तारीख़ को हुआ है)

पेशेवर रूप से देखा जाए तो इस सप्ताह नौकरी का अधिक दबाव आपके लिए कई चुनौतियां पैदा कर सकता है तथा आपके मन में नौकरी बदलने का ख़्याल भी आ सकता है। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि प्रोफ़ेशनल तरीके से ख़ुद को काम के प्रति समर्पित करें।

यदि आप ख़ुद का व्यवसाय चला रहे हैं तो इस सप्ताह आपको अपने मनमुताबिक लाभ प्राप्त नहीं हो सकता है लेकिन फिर भी आपके पास अपने व्यवसाय में बेहतर करने के कई विकल्प होंगे चूंकि आपको अपने साझेदार एवं सहयोगियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

आर्थिक रूप से धन का प्रवाह मध्यम रहेगा लेकिन विरासत से लाभ होने की संभावना अधिक है। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो आपको अपने संबंधों में कुछ ग़लतफ़हमियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि समय बीतने के साथ-साथ चीज़ें आपके लिए अनुकूल होती चली जाएंगी। 

स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह आपको पाचन संबंधी समस्या परेशान कर सकती है। ऐसे में आपको अपने खानपान के प्रति सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

उपाय: प्रतिदिन 22 बार “ॐ राहवे नमः” का जाप करें।

कोरोना काल में अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मूलांक 5

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख़ को हुआ है)

पेशेवर रूप से सप्ताह की शुरुआत में कार्यस्थल का माहौल थोड़ा अस्त-व्यस्त हो सकता है। आप पर नौकरी का अत्याधिक दबाव हो सकता है। ऐसे में आपकी कड़ी मेहनत को पहचान मिलने की संभावना कम ही रहेगी।

वहीं व्यवसायियों की बात करें तो अपेक्षा से कम लाभ की प्राप्ति हो सकती है। हालांकि आप लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे। इस दौरान विदेश से लाभ होने की संभावना अधिक है।

व्यक्तिगत जीवन में जीवनसाथी के साथ संबंध में मतभेद पैदा हो सकते हैं। ऐसे में आपको बहुत ही समझदारी के साथ सब कुछ संभालने की ज़रूरत होगी। वहीं स्वास्थ्य की बात करें तो सिरदर्द, जुकाम आदि की समस्या हो सकती है इसलिए सलाह दी जाती है कि अपने स्वास्थ्य की उचित देखभाल करें।

उपाय: प्रतिदिन 41 बार “ॐ महा विष्णवे नमः” का जाप करें।

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

मूलांक 6

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख़ को हुआ है)

पेशेवर रूप से देखा जाए तो आपको इस सप्ताह कार्यस्थल पर थोड़ा सतर्क एवं सचेत रहते हुए अपनी चालों एवं योजनाओं में गणनात्मक होने की आवश्यकता होगी। आपके वरिष्ठों तथा सहकर्मियों द्वारा आपके काम को नज़रंदाज़ किया जा सकता है। ऐसे में आप संतुष्टि का अनुभव कर सकते हैं। हालांकि इन सबके बावजूद आप समय पर गुणवत्तापूर्ण कार्य करने में सफल होंगे।

यदि आप कोई व्यवसाय चला रहे हैं तो इस दौरान अच्छा मुनाफ़ा होने की संभावना थोड़ी कम है लेकिन आपको अपने व्यवसाय को संवारने और बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे।

आर्थिक रूप से धन का प्रवाह बेहतर रहेगा लेकिन बचत की संभावना थोड़ी कम है। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो अहंकार संबंधी मुद्दों के कारण रिश्तों में मनमुटाव पैदा हो सकते हैं। ऐसे में शांति और धैर्य से काम लेते हुए चीज़ों को सुलझाने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह आप आंखों से जुड़ी किसी समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं इसलिए सलाह दी जाती है कि अपनी आंखों का विशेष रूप से ख़्याल रखें।

उपाय: शुक्रवार के दिन शुक्र ग्रह के लिए यज्ञ करें।

मूलांक 7 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 7, 16, 25 तारीख़ को हुआ है)

पेशेवर रूप से देखें तो इस सप्ताह आपके करियर में कुछ रुकावटें या बाधाएं आने की संभावना है। जिसके चलते आप अपने काम को सही ढंग से करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। हालांकि सप्ताह के अंत तक परिस्थितियों में सुधार होगा और चीज़ें बेहतर होती नज़र आएंगी।

वहीं व्यवसायियों को अपने व्यवसाय में गिरावट देखने को मिल सकती है तथा व्यावसायिक साझेदार से भी अधिक सहयोग न मिलने की संभावना है।

व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो आपको इस सप्ताह अपने मित्रों से थोड़ा सतर्क रहने की सलाह दी जाती है चूंकि वे आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकते हैं। बेहतर होगा कि अच्छी संगति में रहें। वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी के संबंध में मतभेद पैदा हो सकते हैं इसलिए आपको सुझाव दिया जाता है कि उनके दृष्टिकोण को समझने का प्रयास करें तथा शांति और धैर्य के साथ चीज़ों को सुलझाने की कोशिश करें। इसके अलावा इस दौरान आपका झुकाव आध्यात्मिकता की ओर अधिक रहेगा और आप विभिन्न धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकते हैं तथा आध्यात्मिक गतिविधियों से भी जुड़ सकते हैं।

स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाए तो पाचन संबंधी समस्याएं इस सप्ताह आपको परेशान कर सकती हैं। ऐसे में आपके लिए ज़रूरी होगा कि अपने खानपान पर अधिक ध्यान दें तथा ख़ुद का ख़्याल रखें।

उपाय: प्रतिदिन 16 बार “ॐ गणेशाय नमः” का जाप करें।

मूलांक 8 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17, 26 तारीख़ को हुआ है)

इस सप्ताह आपके करियर में तेजी से प्रगति होगी। आप अपने कार्यों को समय पर पूरा करने के मामले में एक मिसाल कायम करेंगे। जिसके चलते वरिष्ठों द्वारा आपके काम की तारीफ़ की जाएगी तथा आपके कौशल को एक अलग पहचान हासिल होगी। ऐसे में इस दौरान अप्रेजल मिलने की संभावना प्रबल है।

यदि आप ख़ुद का व्यवसाय चला रहे हैं तो इस सप्ताह आपको अच्छे लाभ की प्राप्ति होगी। साथ ही आप अपनी परियोजनाओं को समयसीमा के भीतर पूरा करने में कामयाब होंगे। इसके अलावा नई परियोजनाओं में उद्यम करने की संभावना अधिक है। यदि आप साझेदारी के व्यवसाय में हैं तो आपको अपने साझेदार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

व्यक्तिगत जीवन की बात की जाए तो जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय बिता सकेंगे, जिससे आपके बीच प्रेम व आपसी समझ में वृद्धि होगी। यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो भी आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे।

स्वास्थ्य के लिहाज से आप तंदुरुस्त रहेंगे लेकिन छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या हो सकती है इसलिए अपनी सेहत का ख़्याल रखें।

उपाय: प्रतिदिन 17 बार “ॐ मंदाय नमः” का जाप करें।

 पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

मूलांक 9 

(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 9, 18, 27 तारीख़ को हुआ है)

इस सप्ताह आपको अपनी नौकरी के संदर्भ में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे तथा कई तरह की सफलताएं भी आपके हाथ लगेंगी। साथ ही नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

यदि आप किसी व्यवसाय के स्वामी हैं तो इस सप्ताह आप कुछ नए संपर्क बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे, जिनकी मदद से उच्च लाभ प्राप्ति की संभावना बढ़ जाएगी। साथ ही आप इस सप्ताह के दौरान किसी नई परियोजना पर काम शुरु कर सकते हैं तो ज़ाहिर है कि इससे आपको अतिरिक्त लाभ होगा। यदि आप रियल एस्टेट के कारोबार में हैं तो भी यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

व्यक्तिगत जीवन में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आपके बीच घनिष्ठता बढ़ेगी। यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो आप इस सप्ताह अपने रिश्ते को एक कदम आगे की ओर ले जा सकते हैं। वहीं स्वास्थ्य की बात करें तो छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। ऐसे में ख़ुद की सेहत का ध्यान रखना फ़ायदेमंद साबित होगा।

उपाय: प्रतिदिन 27 बार “ॐ भौमाय नमः” का जाप करें।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

The post अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 30 जनवरी से 5 फरवरी, 2022 appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *