Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

आज का राशिफल (2 फरवरी, 2022) – जानें कौनसी राशिवालों पर होगी आज धनवर्षा!

2 फरवरी, 2022 के आज का राशिफल एडिशन में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसा रहने वाला है आपका आज का दिन और कैसे रोज़ाना अपनाए गए अचूक उपाय आप पर बरसाएँगे माँ लक्ष्मी की कृपा! आज का राशिफल में हम आपको बता रहें हैं वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों में होने वाले परिवर्तनों के कारण मेष से मीन राशिवालों के लिए क्या रहने वाला है आज के दिन में विशेष? किसको मिलेगा जीवांसाथी का साथ, कैसा रहेगा करियर और किस राशि के जातकों को रखना होगा सेहत का ख़ास ध्यान। ऐस्ट्रोसेज की हमारी इस विशेष पेशकश में जानें अपने दिन से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी विशेष उपायों के साथ आज के राशिफल में।  

आज का पंचांग

बुधवार माघ शुक्लपक्ष प्रतिपदा – 08:33 तक, द्वितीया – 30:18 तक

नक्षत्र – धनिष्ठा – 17:53 तक

चन्द्र राशि – कुम्भ

दिशा शूल – उत्तर

चन्द्रबल – मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, धनु, कुम्भ

नई दिल्ली के समयनुसार 

अभिजीत मुहूर्त – कोई नहीं

राहु काल – 12:35 से 13:56 तक

सूर्योदय – 07:09, सूर्यास्त – 18:00

आज से गुप्त नवरात्रि पर्व शुरू हो रहे हैं। भक्तों द्वारा माँ भगवती देवी दुर्गा के नौ स्वरूपों की विशेष पूजा की जाती है। मान्यताओं के अनुसार तंत्र साधना और कार्यसिद्धि पूजा के लिए गुप्त नवरात्रि शुभ फलदायी माने जाते है। इस समय पर माँ की श्रद्धा भक्ति से की गई पूजा भक्तों को रोग-दोष, दरिद्रता और कष्टों से मुक्ति प्रदान करती है।

आज का राशिफल

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि और नाम राशि पर आधारित है तथा ग्रह-नक्षत्रों और पंचांग की गणना के साथ बनाया गया है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

मेष राशि

ख़ुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। आज किसी की मदद से आपको करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा। बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी – जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

लकी नंबर: 5

लकी रंग: हरा और फिरोज़ी

उपाय: मछलियों को चारा डालने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे चलेंगे।

वृषभ राशि

आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। व्यापार को मजबूती देने के लिए आज आप कोई अहम कदम उठा सकते हैं जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। जो काम आप कर चुके हैं, उसके चलते आज आपको पहचान मिलेगी। आज अपने प्रेमी के साथ वक्त बिता पाएंगे और उनके सामने अपने जज्बातों को रख पाएंगे। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: भूरा और सलेटी

उपाय: हरे तोते-तोती के जोड़े को पैसे देकर आजाद करवाने से पारिवारिक सुख बढ़ता है।

मिथुन राशि

यह हँसी की चमक से उजला दिन है, जब ज़्यादातर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। आपके माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएँ जो रचनात्मक हैं और जिनके ख़यालात आपसे मिलते हैं। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। आज आपको महसूस होगा कि जीवनसाथी की ज़िन्दगी में आपकी कितनी एहमियत है।

लकी नंबर: 2

लकी रंग: सिल्वर और सफेद

उपाय: अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए नहाने से पूर्व नाभि में तेल लगाकर फिर पूरे शरीर में तेल लगाएं व स्नान करें।

कर्क राशि

आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेज़ी-से बढ़ेंगे। ऐसी हर चीज़ से परहेज़ करें, जिससे आपकी शक्ति नष्ट न हो। जो लोग टैक्स चोरी करते हैं आज वो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इसलिए आपको यही सलाह दी जाती है कि टैक्स की चोरी न करें। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंगे लेकिन आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे और खाली समय में कुछ ऐसा करेंगे जो करना आपको पसंद है। आस-पड़ोस की किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी तिल-का-ताड़ बना सकता है।

लकी नंबर: 6

लकी रंग: पारदर्शी और गुलाबी

उपाय: भैरव जी को प्रसाद चढ़ाने से लव लाइफ बेहतर रहेगी।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

सिंह राशि

बहुत ज़्यादा रोमांच और दीवानगी की ऊँचाई आपके तंत्रिका-तंत्र को नुक़सान पहुँचा सकती है। इन दिक़्क़तों से बचने के लिए अपने जज़्बात क़ाबू में रखें। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ और शिकायत करने का मौक़ा न दें। बेवजह का शक रिश्तों को खराब करने का काम करता है। आपको भी अपने प्रेमी पर शक नहीं करना चाहिए। यदि किसी बात को लेकर आपके मन में उनके प्रति संशय है तो उनके साथ बैठकर हल निकालने की कोशिश करें। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। घर के कामों को पूरा करने के बाद इस राशि की गृहणियां आज के दिन फुर्सत में टीवी या मोबाइल पर कोई मूवी देख सकती हैं। अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: भूरा और सलेटी 

उपाय: हनुमान मंदिर में बादाम चढ़ाएं व आधे बादाम वापिस लाकर लॉकर में रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

कन्या राशि

आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर आपका उत्साह बढ़ा देगी। परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें। आज रात को जीवनसाथी के साथ खाली वक्त बिताते समय आपको लगेगा कि आपको उन्हें और भी वक्त देना चाहिए। शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती है – वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना और इज़हार गर्माहट पैदा करेंगे।

लकी नंबर: 3

लकी रंग: केसरिया और पीला

उपाय: आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए जलन, डाह और ईर्ष्या से बचें।

तुला राशि

धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है। यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म व आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है। लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं आज आपको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बल्कि आज आप खाली समय में किसी से मिलना जुलना भी पसंद नहीं करेंगे और एकांत में आनंदित रहेंगे। शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं।

लकी नंबर: 5

लकी रंग: हरा और फिरोज़ी

उपाय: आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए तांबे के पात्र से जल ग्रहण करें।

वृश्चिक राशि

आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा। आपका बेपनाह प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद क़ीमती है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। रात को ऑफिस से घर आते वक्त आज आपको सावधानी से वाहन चलाना चाहिए, नहीं तो दुर्घटना हो सकती है और कई दिनों के लिए आप बीमार पड़ सकते हैं। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।

लकी नंबर: 7

लकी रंग: क्रीम और सफेद

उपाय: अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए घर के लॉकर चाँदी के साथ थोड़े बासमती चावल रखें।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

धनु राशि 

आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। बिना किसी की मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरुरत है। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है। आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है। सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी। आज आप जीवनसाथी के साथ वक्त बिताने और उनको कहीं घुमाने ले जाने का प्लान करेंगे लेकिन उनकी खराब तबीयत की वजह से यह नहीं हो पाएगा। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: भूरा और सलेटी

उपाय: सुबह उठने के साथ ही द्वादश ज्योतिर्लिंगों के नामों का उच्चारण करना नौकरी/ बिज़नेस में उन्नति देगा।

मकर राशि

कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। शादी लायक़ युवाओं का रिश्ता तय हो सकता है। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ है। सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं। इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं। ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा। क्या आपको पता है कि आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्ता है। उनपर ग़ौर करें, यह बात आपको ख़ुद-ब-ख़ुद दिख जाएगी।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: भूरा और सलेटी

उपाय: अच्छी सेहत के लिए पेड़-पौधों की कोपलें, अंकुर न तोड़ें क्योंकि गुरु ग्रह ब्रह्मा रूप है।

कुंभ राशि

जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। कार्यक्षेत्र में लोगों का नेतृत्व करें, क्योंकि आपकी निष्ठा आगे बढ़ने में मददगार सिद्ध होगी। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन ज़्यादातर झगड़ों और सेक्स के इर्द-गिर्द ही घूमता है, लेकिन आज आपके सब कुछ शान्त रहने वाला है।

लकी नंबर: 2

लकी रंग: सिल्वर और सफेद

उपाय: सोते समय एक तांबे के पात्र में जल रखकर अगली सुबह घर के पास वाले पेड़ की जड़ में उस जल को डालने से सेहत अच्छी रहेगी।

मीन राशि

ख़ुद को सेहतमंद और दुरुस्त रखने के लिए वसायुक्त और तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी लेकिन बीते दिनों में किये गये फिजुलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर आपका उत्साह बढ़ा देगी। परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा। रोमांस का मौसम है। लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें- आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा। वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: काला और नीला

उपाय: कौवों को रोटी खिलाने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post आज का राशिफल (2 फरवरी, 2022) – जानें कौनसी राशिवालों पर होगी आज धनवर्षा! appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *