Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

आज का राशिफल (8 फरवरी, 2022)- इन चार राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा

आज का राशिफल विशेष इस ब्लॉग में जानें सभी बारह राशियों के लिए आज का दिन कितना ख़ास रहने वाला है। साथ ही जानें इस शुभ दिन को और भी ख़ास बनाने के लिए आप क्या कुछ उपाय कर सकते हैं। वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित इस ब्लॉग के माध्यम से आपको इस बात की जानकारी भी दी जा रही है कि आज का दिन सभी बारह राशियों के लिए जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर कैसा रहने वाला है। क्या आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी या आप खुलकर आज के दिन का आनंद उठाएंगे। सभी राशियों के लिए दैनिक भविष्यवाणी और ज्योतिषीय उपायों की जानकारी जानने के लिए पढ़ें ये विशेष भविष्यफल।

आज का पंचांग

मंगलवार माघ शुक्ल पक्ष अष्टमी – पूर्ण रात्रि तक

नक्षत्र – भरणी – 21:27 तक

चन्द्र राशि – मेष – 28:09 तक

दिशा शूल – उत्तर

चन्द्रबल – मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, कुम्भ

नई दिल्ली के समयनुसार 

अभिजीत मुहूर्त – 12:13 से 12:57 तक

राहु काल – 15:20 से 16:43 तक

सूर्योदय – 07:05, सूर्यास्त – 18:05

बात करें आज के व्रत-त्यौहार की तो आज तिल द्वादशी का व्रत किया जायेगा। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा और गंगा स्नान का विशेष महत्व बताया गया है। इसके अलावा आज यानि कि हिन्दू कैलेंडर के अनुसार माघ महीने के शुक्ल पक्ष की अष्टमी के दिन भीष्म पितामह की पुण्यतिथि होती है। ऐसे में आज भीष्म अष्टमी भी मनाई जाएगी।

आज का राशिफल

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि और नाम राशि पर आधारित है तथा ग्रह-नक्षत्रों और पंचांग की गणना के साथ बनाया गया है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

मेष राशि

घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं। आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आएंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे. किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। अपने काम में तेज़ी लाने के लिए आप तकनीक से जुड़ी चीज़ों में निवेश कर सकते हैं। आज रात को जीवनसाथी के साथ खाली वक्त बिताते समय आपको लगेगा कि आपको उन्हें और भी वक्त देना चाहिए। आप और आपका हमदम एक-दूसरे से आज एक-दूसरे की ख़ूबसूरत भावनाओं का इज़हार कर सकेंगे।

लकी नंबर: 5

लकी रंग: हरा और फिरोज़ी

उपाय: बेडरूम में क्रिस्टल बॉल्स रखने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

वृषभ राशि

घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। आज के दिन काम करते वक़्त आपको कोई ख़ास दिक़्क़त नहीं आएगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आज के दिन जीवन साथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: भूरा और सलेटी

उपाय: शिवजी के सामने या पीपल के नीचे दो या पांच पीले नीम्बू रखने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

मिथुन राशि

आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। शादी लायक़ युवाओं का रिश्ता तय हो सकता है। कोई आपको दिल से सराहेगा। दफ़्तर में आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअस्ल आपका शुभचिंतक है। समय का पहिया बहुत तेजी से चलता है इसलिए आज से ही अपने कीमती समय का सही इस्तेमाल करना सीख लें। वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक है। लेकिन आज के दिन आप दोनों ज़्यादा-से-ज़्यादा एक-दूसरे के क़रीब जाना चाहेंगे।

लकी नंबर: 2

लकी रंग: सिल्वर और सफेद

उपाय: आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए ॐ नीलवर्णाय विदमहे सैंहिकेयाय धीमहि तन्नों राहुः प्रचोदयात। इस मंत्र का 11 बार उच्चारण करें।

कर्क राशि

आज के दिन आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। घर में साफ़-सफ़ाई की ज़रूरत तुरंत है। हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए न टालें और कमर कस कर जुट जाएँ। किसीकी दख़लअंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ आ सकती हैं। साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियाँ देंगी। कोई आपका बेजा फ़ायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं। यह ऐसा दिन है जब आप खुद को समय देने की कोशिश करते रहेंगे लेकिन आपको अपने लिए समय नहीं मिल पाएगा। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है।

लकी नंबर: 6

लकी रंग: पारदर्शी और गुलाबी

उपाय: प्रेमी/प्रेमिका को हरे रंग के कपड़े गिफ्ट में देने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत रहेंगे।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

सिंह राशि

आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं- लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। मानसिक स्पष्टता आपको व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। आप सारी पुरानी दुविधाएँ ख़त्म करने में भी सफल रहेंगे। प्रेमी को वक्त देने की कोशिश करेंगे लेकिन किसी जरुरी काम के आ जाने के कारण आप उनको समय दे पाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे। मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: भूरा और सलेटी

उपाय: किचन में बैठकर खाना खाने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे।

कन्या राशि

खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा है। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। ज़्यादा ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।

लकी नंबर: 3

लकी रंग: केसरिया और पीला

उपाय: लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए चलते पानी में तांबे का सिक्का बहाए।

तुला राशि

अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मज़बूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानीभरा हो सकता है। आपने भली-भांति काम किया है, इसलिए अब उसके फ़ायदे लेने का समय है। खाली वक्त में आप कोई फिल्म देख सकते हैं यह फिल्म आपको पसंद नहीं आएगी और आपको लगेगा कि आपने अपना कीमती वक्त जाया कर दिया। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

लकी नंबर: 5

लकी रंग: हरा और फिरोज़ी

उपाय: संकटमोचन हनुमानाष्टक पढ़ने से प्रेम सम्बन्धों में सुधार होगा।

वृश्चिक राशि

आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है। जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जाएगी। दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। जिंदगी में चल रही आपाधापी के बीच आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा और और आप अपने पसंदीदा कामों को कर पाने में कामयाब हो पाएंगे। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

लकी नंबर: 7

लकी रंग: क्रीम और सफेद

उपाय: खाने में शहद का प्रयोग करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

धनु राशि 

ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। जब आपको लगता है कि आपके पास घर वालों या अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं है तो आपका मन खराब हो जाता है। आज भी आपकी मन स्थिति ऐसी ही रह सकती है। अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर असर डालने का मौक़ा दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: भूरा और सलेटी

उपाय: अपने इष्टदेव को पीले पुष्प चढ़ाएं, इससे आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

मकर राशि

मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। बेवजह की उलझनों से दूर होकर आज आप किसी मंदिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थल पर अपना खाली समय बिता सकते हैं। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: भूरा और सलेटी

उपाय: अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए बैटरी से चलने वाला कोई खिलौने गरीब बच्चों में बांटें।

कुंभ राशि

किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जाँचें। आज यार दोस्तों के साथ पार्टी में आप खूब पैसे लुटा सकते हैं लेकिन इसके बावजूद भी आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।

लकी नंबर: 2

लकी रंग: सिल्वर और सफेद

उपाय: जौ, मूली व काली सरसों का दान किसी मांगने वाले को देने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

मीन राशि

दिन फ़ायदेमन्द साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे। करीबी रिश्तेदारों के घर जाना आज आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा। आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं।

लकी नंबर: 8

लकी रंग: काला और नीला

उपाय: आर्थिक स्थिति अच्छी करने के लिए लहसुन या प्याज की गाँठ बहते जल में प्रवाहित करें।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post आज का राशिफल (8 फरवरी, 2022)- इन चार राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *