Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

आज का राशिफल (9 फरवरी, 2022)- मेष से मीन का आज के लकी रंग और अंक से बनाएं दिन को और भी ख़ास

9 फरवरी, 2022 के आज का राशिफल इस विशेष ब्लॉग में जानें मेष से लेकर ,मीन राशि के जातकों का आज का लकी रंग, लकी अंक और क्या उपाय कर के आप इस दिन को और भी शुभ और ख़ास बना सकते हैं। यह विशेष राशिफल वैदिक ज्योतिष पर आधारित है और विद्वान ज्योतिषियों द्वारा तैयार किया गया है। इस राशिफल ब्लॉग के माध्यम से आप आने वाले दिन के बारे में हर छोटी-बड़ी और महत्वपूर्ण भविष्यवाणी जान सकते हैं। तो आज की महत्वपूर्ण भविष्यवाणी और राशिनुसार उपाय जानने के लिए अभी पढ़ें अपना दैनिक राशिफल। 

आज का पंचांग

बुधवार, फरवरी 9, 2022 माघ शुक्ल पक्ष अष्टमी – 08:33:10 तक

नक्षत्र – कृत्तिका – 24:23:35 तक

चन्द्र राशि – वृषभ

दिशा शूल – उत्तर

चन्द्रबल – वृषभ, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, मीन

नई दिल्ली के समयनुसार 

अभिजीत मुहूर्त – कोई नहीं

राहु काल – 12:35:33 से 13:58:17 तक

सूर्योदय – 07:04:38 सूर्यास्त – 18:06:27

महत्वपूर्ण व्रत और त्यौहार की बात करें तो, 09 फरवरी के दिन मासिक कार्तिगई का त्यौहार किया जायेगा कार्तिगाई मुख्य रूप से तमिल हिन्दुओं द्वारा मनाया जाने वाला त्यौहार है। यह त्योहार तमिल लोगों द्वारा मनाये जाने वाले सबसे पुराने त्यौहारों में से एक माना गया है। इस त्योहार के दिन शाम के समय घरों और गलियों में दीपावली के त्यौहार की तरह तेल के दीप एक पंक्ति में जलायें जाते हैं।।

आज का राशिफल

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि और नाम राशि पर आधारित है तथा ग्रह-नक्षत्रों और पंचांग की गणना के साथ बनाया गया है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

मेष राशि

सेहत बढ़िया रहेगी। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना मुमकिन है। आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

लकी नंबर: 1

लकी रंग: नारंगी और सुनहरा

उपाय: बुध विष्णु रूप होने से इसकी प्रसन्नता के लिए हो सके तो मांस, मदिरा का सेवन बिलकुल न करें। इससे आर्थिक उन्नति होगी।

वृषभ राशि

बेकार की बात पर बहस करके अपकी ऊर्जा ज़ाया न करें। याद रखें कि वाद-विवाद से कुछ भी हासिल नहीं होता, लेकिन खोता ज़रूर है। अपने गुस्से पर काबू रखें और ऑफिस में सबके साथ ढ़ग से व्यवहार करें अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपकी जॉब जा सकती है और आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। अंजान लोगों से बात करना ठीक है लेकिन उनकी विश्वसनियता जाने बिना उनको अपने जीवन की बातें बताकर आप अपना वक्त ही जाया करेंगे और कुछ नहीं। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

लकी नंबर: 9

लकी रंग: लाल और मैरून

उपाय: सूर्य की धूप घर में आने का प्रबंध करें। स्वास्थ्य लाभ के लिए उत्तम है।

मिथुन राशि

अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें। उनकी सहयता को खुले दिल से स्वीकारें। अपनी भावनाओं को दबाएँ और छुपाएँ नहीं। अपने जज़्बात दूसरों के साथ साझा करने से फ़ायदा मिलेगा। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है। सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। आप शादीशुदा ज़िन्दगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिआ पर पढ़कर खिलखिलाते हैं। लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

लकी नंबर: 7

लकी रंग: क्रीम और सफेद

उपाय: अच्छी सेहत के लिए सूर्योदय के समय सूर्य नमस्कार करें।

कर्क राशि

बच्चों के साथ आप सुकून पाएंगे। बच्चों की यह क्षमता क़ुदरती है और न केवल आपके परिवार के बच्चों में, बल्कि हर बच्चे में यह गुण होता है। वे आपको सुकून और राहत दे सकते हैं। अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी मिल सकती है। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज़ या ख़बर दे सकता है। अपनी कमियों पर आपको काम करने की जरुरत है इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए। यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है – रोमानी व प्यार से भरा; जहाँ सिर्फ़ आप और आपका जीवनसाथी साथ हों।

लकी नंबर: 2

लकी रंग: सिल्वर और सफेद

उपाय: चारपाई के पायों में तांबे की चार कील गाड़ने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

सिंह राशि

आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कर पा रहें। आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे। इसे महसूस करने के लिए कुछ वक़्त बचाकर रखें। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा।

लकी नंबर: 9

लकी रंग: लाल और मैरून

उपाय: एक लाल मिर्च, 27 मसूर की दाल के दाने तथा 5 लाल फूल लेकर किसी हनुमान मंदिर में चढ़ाएं, इससे पारिवारिक जीवन की खुशियाँ बढ़ेंगी। 

कन्या राशि

आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। घर वालों के साथ समय बिताना ख़ुशनुमा अनुभव रहेगा। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। अपने बच्चों को आज समय का सदुपयोग करने की सलाह दे सकते हैं। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

लकी नंबर: 7

लकी रंग: क्रीम और सफेद

उपाय: किचन में बैठकर खाना खाने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे।

तुला राशि

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। अपने पैसे को संचय करने के लिए आज अपने घर के लोगों से आपको बात करने की जरुरत है। उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार होगी। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। आपकी प्रेम कहानी आज एक नया मोड़ ले सकती है, आपका साथी आज आपसे शादी को लेकर बात कर सकता है। ऐसे में कोई भी फैसला लेने से पहले आपको विचार अवश्य करना चाहिए। इस राशि के कारोबारियों को आज कारोबार के सिलसिले में अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। यह यात्रा आपको मानसिक तनाव दे सकती है। नौकरी पेशा लोगों को आज ऑफिस में इधर-उधर की बातें करने से बचना चाहिए। लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं आज आपको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बल्कि आज आप खाली समय में किसी से मिलना जुलना भी पसंद नहीं करेंगे और एकांत में आनंदित रहेंगे। आप और आपका हमदम एक-दूसरे से आज एक-दूसरे की ख़ूबसूरत भावनाओं का इज़हार कर सकेंगे।

लकी नंबर: 1

लकी रंग: नारंगी और सुनहरा

उपाय: सुबह उठते साथी ही ॐ हं हनुमते नमः का 11 बार उच्चारण करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

वृश्चिक राशि

आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। जिन रिश्तों को आप अहमियत देते हैं उन्हें समय देना भी आपको सीखना होगा नहीं तो रिश्ते टूट सकते हैं। जीवनसाथी के साथ हँसते-खिलखिलाते, हर पल के मज़े लेते हुए आप महसूस करेंगे कि आप किशोरावस्था में लौट गए हैं।

लकी नंबर: 3

लकी रंग:  केसरिया और पीला

उपाय: अपने प्रेमी/प्रेमिका को समय-समय पर सफेद वस्तुएं गिफ्ट में देते रहें। इससे प्रेम सम्बन्धों में बढ़ोतरी होगी।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

धनु राशि 

सेहत बढ़िया रहेगी। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। आज हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले। सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि यारी-दोस्ती के चक्कर में इन कीमती पलों को खराब न करें। यार दोस्त आने वाले वक्त में भी मिल सकते हैं लेकिन पढ़ाई के लिए यही समय सबसे सही है। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।

लकी नंबर: 9

लकी रंग: लाल और मैरून

उपाय: विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करने से बुध अत्यंत प्रसन्न होता है। इसलिए नौकरी/बिज़नेस के लिए इस पाठ को करना शुभ है।

मकर राशि

चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्वमें सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। आज धार्मिक कामों में आप अपना खाली समय बिताने का विचार बना सकते हैं। इस दौरान बेवजह की बहसों में आपको नहीं पड़ना चाहिए। आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है।

लकी नंबर: 9

लकी रंग: लाल और मैरून

उपाय: अपने इष्टदेव को पूजा में लाल सिंदूर अर्पित करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

कुंभ राशि

ध्यान से सुकून मिलेगा। जिन लोगों की अब तक तनख्वाह नहीं आयी है आज वो पैसों के लिए बहुत परेशान रह सकते हैं और अपने किसी दोस्त से उधार मांग सकते हैं। आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है।

लकी नंबर: 6

लकी रंग: पारदर्शी और गुलाबी

उपाय: बहन, बेटी व मौसी का सम्मान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती है।

मीन राशि

दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। यूं तो आज आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च न करें। दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। जीवनसाथी द्वारा परिवार और मित्रों के बीच नकारात्मक तरीक़े से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: भूरा और सलेटी

उपाय: नारंगी रंग की कांच की बोतल में रखा पानी पीने से प्रेम सम्बन्धों में वृद्धि होगी।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post आज का राशिफल (9 फरवरी, 2022)- मेष से मीन का आज के लकी रंग और अंक से बनाएं दिन को और भी ख़ास appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *