Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

आपके पूर्व जन्म के पाप को कम करने के साथ भाग्य चमका सकते हैं ये उपाय

कहा जाता है कि व्यक्ति के कर्म (Karma) कभी उसका पीछा नहीं छोड़ते. हमारे वर्तमान जीवन में जो कुछ भी अच्छा या बुरा घटित होता है, उसके पीछे कहीं न कहीं हमारे पूर्व जन्म के कर्म जुड़े होते हैं. पूर्व जन्म के कर्मों के आधार पर ही आपका भाग्य (Luck) निर्धारित होता है. यदि आपके पिछले कर्मों में पाप की भा​गीदारी ज्यादा होगी, तो आपका आज का जीवन भी कष्टमय होगा और आपको दुर्भाग्य का सामना करना पड़ेगा. लेकिन परमेश्वर ने कर्म करने की शक्ति मनुष्य को हर जन्म में दी है. अगर आप इस जन्म में भी बेहतर और पुण्यदायी काम करते हैं तो अपने पूर्व जन्म के तमाम पापों का अंत कर सकते हैं और अपने दुर्भाग्य (Bad Luck) को सौभाग्य (Good Luck) में बदल सकते हैं. यहां जानिए ऐसे कामों के बारे में जो आपके पूर्व जन्म के पाप को कम करने में मददगार साबित हो सकते हैं, बस उन्हें करते समय आपकी मंशा एकदम शुद्ध होनी चाहिए.

 

पूर्व जन्म के कर्म सुधार सकते हैं ये उपाय

अगर आप जाने अनजाने किए गए पापों से मुक्ति चाहते हैं तो बेजुबानों की सेवा करें. गाय, कुत्ता, पक्षी, चींटी, मछली आदि को नियमित रूप से भोजन कराएं.

हर अमावस्या के दिन कुछ न कुछ दान करने का नियम बनाएं. अमावस्या पितरों को समर्पित तिथि है. इस दिन किया गया दान पितरों के लिए होता है. इससे तमाम पाप कटते हैं, पितरों का आशीर्वाद मिलता है और उनके ऋण से मुक्ति मिलती है. पितृ दोष का प्रभाव दूर होता है.

गीता, रामायण, सुंदरकांड आदि कोई भी पाठ कुछ देर नियमित रूप से करें. इससे आपका मन शुद्ध होगा और आपके पिछले जन्म के पाप कटेंगे. साथ ही आपका वर्तमान जीवन सुखमय हो जाएगा.

पीपल और बरगद के पेड़ को दैवीय माना गया है. इनकी नियमित रूप से पूजा करनी चाहिए. इन्हें जल देना चाहिए. अगर संभव हो तो अपने जीवन में पीपल या बरगद का एक पौधा जरूर लगाएं. इन पेड़ों की सेवा करने से आपकी पीढ़ियों का उद्धार हो जाता है.

  लगातार 7 अमावस्या तिथि पर 9 पीपल लगाएं या लगवाएं. इनकी देखरेख करें. इससे आपको अक्षय पुण्य की प्राप्ति होगी और आपका भाग्य चमक उठेगा. संभव हो तो इस दिन गुप्त दान जरूर करें.

 

यह भी पढ़ें – Maha Shivratri 2022 : महाशिवरात्रि के दिन जरूर करें शिवलिंग का पूजन, जानें शिवलिंग की पूजा का महत्व

यह भी पढ़ें – Laxmi Yantra Benefit: बहुत प्रभावी होते हैं लक्ष्मी यंत्र! हर रोज पूजा करने से होती है घर में धन की वर्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *