Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

इस सप्ताह से 6 राशियों के अच्छे दिन होंगे शुरू- अचानक से धन प्राप्ति के बनेंगे योग!

टैरो कार्ड, कार्ड्स का एक ऐसा प्राचीन डेक है और भविष्य बताने का इतना कारगर तरीका है जिसका उपयोग सदियों से तमाम रहस्यवादियों और टैरो रीडर करते आए हैं। आध्यात्मिक विकास और आत्म समझ के लिए कार्ड्स का प्रयोग प्राचीन काल से चला आ रहा है। अगर कोई व्यक्ति पूरे विश्वास और विनम्रता के साथ अपने जीवन को बदलने से संबंधित और अपने जीवन से संबंधित महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर खोजने के लिए आता है तो टैरो की रहस्यमई दुनिया में उन्हें उनके सवालों का जवाब अवश्य मिलता है। बहुत से लोग ऐसा मानते हैं कि टैरो दोस्तों के साथ मनोरंजन के लिए किया जाने वाला सत्र जैसा है लेकिन असल में ऐसा नहीं होता है। अपने 78 कार्ड्स के डेक में टैरो राशिफल सबसे गहरे रहस्य और इंसान के गहरे से गहरे डर को बाहर निकालने की क्षमता रखता है।

इस विशेष ब्लॉग के माध्यम से हम जानेंगे जुलाई के महीने के इस सप्ताह के लिए सभी 12 राशियों के लिए टैरो भविष्यवाणी क्या कुछ कहती है लेकिन इससे पहले आइए हम यह समझ लेते हैं कि यह शक्तिशाली जादुई उपकरण आया तो आया कहां से। दरअसल टैरो की उत्पत्ति 1400 के दशक की मानी जाती है। इसका सबसे पहला उल्लेख इटली और इसके आसपास के क्षेत्रों से आता है। शुरुआत में इसे बड़े घर के लोग ताश के पत्तों के रूप में खेलते थे और रॉयल्टी कलाकारों को अपने दोस्तों और पार्टियों के लिए आने वाले मेहमानों का मनोरंजन करने के लिए बनाने का निर्देश देते थे। 

दुनियाभर के विद्वान टैरो रीडर्स से करें कॉल/चैट पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

माना  जाता है कि वास्तव में 16वीं शताब्दी के आसपास ही टैरो कार्ड का देवीय उपयोग शुरू किया गया था जब यूरोप के रहस्यवादियों ने इसे अभ्यास करना और सीखना शुरू किया कि कार्ड को किस तरह से व्यवस्थित रूप से फैलाना होता है और उन जटिल रेखा चित्रों के पीछे छुपे रहस्यों को कैसे समझा जाता है। कहा जाता है तब से टैरो केवल ताश के पत्तों का डेक नहीं रह गया था। इसके बाद मध्ययुगीन काल के दौरान टैरो जादू टोना से जुड़ा हुआ था और कई तरह के अंधविश्वास का साया इसके ऊपर पड़ चुका था। यही वजह थी कि फिर बहुत से लोग इसे भाग्य बताने की मुख्यधारा से दूर मानने लगे थे।

हालांकि हाल ही में कुछ दशकों पहले से टैरो को वापस अपनी खोई हुई पहचान वापस मिल गई और अब यह भविष्य बताने की मुख्यधारा में दोबारा जुड़ चुका है। टैरो भविष्यवाणी एक बार फिर भारत और दुनिया भर में भविष्य बताने के एक मुख्य उपकरण के रूप में उपयोग किया जा रहा है और निश्चित रूप से ही वापस से अपनी खोई हुई प्रसिद्धि और सम्मान प्राप्त कर रहा है। आइए अब बिना देरी किए हुए टैरो की इस दुनिया में प्रवेश करते हैं और जानते हैं कि, 7-13 जुलाई 2024 का यह सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कितना खास होने वाला है।

 यह भी पढ़ें: टैरो कार्ड भविष्यवाणी 2024 

टैरो साप्ताहिक राशिफल 7-13 जुलाई 2024: राशि अनुसार भविष्यवाणियां 

मेष राशि 

प्रेम जीवन: फोर ऑफ वौण्ड्स 

आर्थिक पक्ष: सिक्स ऑफ स्वोर्ड्स 

करियर: किंग ऑफ स्वोर्ड्स 

स्वास्थ्य: द चेरियट 

मेष राशि के जातकों प्रेम के संदर्भ में आपको फोर ऑफ वौण्ड्स का कार्ड मिला है जो इस बात के संकेत दे रहा है कि इस राशि के सिंगल लोगों की शादी की बात इस समय जोरों शोरों से शुरू हो सकती है। इसके अलावा अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो आपको आपके परिवार और प्रियजनों का आशीर्वाद मिलेगा और जल्दी आपका प्रेम का यह रिश्ता विवाह में तब्दील हो सकता है। विवाहित जातकों की बात करें तो इस सप्ताह आप प्यार और मेलजोल से भरे सप्ताह का आनंद लेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ किसी पारिवारिक समारोह में एक साथ शिरकत करेंगे। 

अगला कार्ड है सिक्स ऑफ स्वोर्ड्स का जो इस बात के संकेत दे रहा है कि आर्थिक रूप से आपके जीवन के काले बादल अब धीरे-धीरे छँटने लगे हैं और आप स्थिरता और सुरक्षा की तरफ बढ़ रहे हैं। आपने अतीत में आर्थिक रूप से बहुत ही कठिन समय का सामना किया है। ऐसा भी मुमकिन है कि आप में से कई लोगों की नौकरी भी चली गई हो लेकिन अब आपको स्थिरता मिलने वाली है और आप अपने जीवन में आर्थिक रूप से सुरक्षित और संपन्न जीवन जीने के लिए तैयार हैं। 

अगला कार्ड है किंग ऑफ स्वॉर्ड्स का जो इस बात के संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह आप खुद का सबसे बेहतरीन संस्करण अपने अंदर उत्पन्न होता महसूस करेंगे और एक मजबूत और मूल्यवान व्यक्ति के रूप में सामने आएंगे। जब आपके कौशल और अनुभव के साथ जटिल मुद्दों को सुलझाने की बात आती है तो आप का संगठन आप पर निर्भर नजर आ सकता है। इस सप्ताह आपके वरिष्ठ लोग भी आपका सम्मान करते नजर आएंगे। 

अंत में स्वास्थ्य की बात करें तो आपको द चेरियट का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह सही उपचार और सही खान-पान के साथ आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। अगर आपको लगता है कि आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो समय पर ही जांच करा लें। 

इस सप्ताह के लिए भाग्यशाली फूल- हनीसकल

वृषभ राशि 

प्रेम जीवन: थ्री ऑफ स्वोर्ड्स 

आर्थिक पक्ष: द एम्परर

करियर: पेज ऑफ वौण्ड्स 

स्वास्थ्य: फोर ऑफ पेंटेकल्स 

वृषभ राशि के जातकों थ्री ऑफ स्वोर्ड्स का कार्ड मिला है जो आपको दिल टूटने की स्थिति से निपटने के संकेत दे रहा है। ये इस बात की तरफ भी इशारा कर रहा है  कि आपके और आपके के साथी के बीच लड़ाई झगड़े और बहसबाजी के चलते आपका रिश्ता टूटने की कगार पर है या पहले ही टूट चुका है। मुमकिन है कि आप दोनों के बीच लंबे समय से सही ढंग से बातचीत नहीं हो पा रही है जिसकी वजह से आपका रिश्ता इस मुकाम तक आ पहुंचा है।  

आर्थिक रीडिंग में आपको द एंपरर का कार्ड मिला है जो आपको अपने वित्त पर पूरा नियंत्रण रखने और आर्थिक रूप से सुरक्षित रहने और कोई बड़ी परेशानी न होने के संकेत दे रहा है। आपकी आर्थिक स्थिति में और भी सुधार होने की भी उम्मीद नजर आ रही है। 

करियर रीडिंग में आपको पेज ऑफ वौण्ड्स का कार्ड मिला है जो नए अवसर या प्रस्तावों को दर्शाता है जिसके परिणाम स्वरुप आप अपने करियर में वृद्धि करेंगे। अगर आप नए हैं तो यह उच्च पद पर पदोन्नत होने के भी संकेत दे रहा है। पेज का स्वॉर्ड्स का कार्ड निकट भविष्य में विकास के संकेत देता है जो आपके करियर को नई और बेहतरीन ऊंचाइयों पर ले जाएगा। 

अंत में स्वास्थ्य की बात करें तो आपको फोर ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड मिला है जो इस बात की तरफ इशारा कर रहा है कि आप अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज कर रहे हैं और अपने शरीर पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे पहले की आपकी चिंता और तनाव कोई बड़ा रूप ले ले और गंभीर स्वास्थ्य परेशानी में तब्दील हो जाए आपको उचित कदम उठा लेना चाहिए। जहां तक आपके स्वास्थ्य का सवाल है आपके नकारात्मक विचार भी आपके खराब स्वास्थ्य की वजह हो सकते हैं। 

इस सप्ताह के लिए भाग्यशाली फूल: लिली 

मिथुन राशि 

प्रेम जीवन: थ्री ऑफ कप्स

आर्थिक पक्ष: क्वीन ऑफ वौण्ड्स 

करियर: सिक्स ऑफ वौण्ड्स 

स्वास्थ्य: टू ऑफ पेंटेकल्स 

मिथुन राशि के जातकों को प्रेम के संदर्भ में थ्री ऑफ कप्स का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह आप अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ क्वालिटी वक्त व्यतीत करेंगे और अपने प्रियजनों के साथ अपने जीवन का खुलकर आनंद लेंगे। बात करें रिश्ते की तो यह सप्ताह आपके लिए बेहद ही शानदार रहने वाला है। आप और आपका जीवन साथी परिवार के साथ मिलने जुलने की योजना बनाएंगे और उनके साथ क्वालिटी वक्त व्यतीत करेंगे। 

आर्थिक रीडिंग में क्वीन ऑफ़ वौण्ड्स का कार्ड मिला है जिसे शानदार कार्ड माना जाता है। यह कार्ड इस बात के संकेत दे रहा है कि आप इस वक्त बेहद ही आरामदायक स्थिति में हैं और आपके पास उत्कृष्ट वित्तीय समाचार और लाभ आने वाले हैं। मुमकिन है कि इस अवधि में आपको वेतन वृद्धि प्राप्त हो जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और बेहतर बनेगी। व्यवसायी जातक कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जो आपके लिए आय का एक अतिरिक्त स्रोत साबित होगा। 

करियर रीडिंग में सिक्स ऑफ वौण्ड्स का कार्ड मिला है जो इस बात के संकेत दे रहा है इस सप्ताह आपको प्रमोशन आदि प्राप्त हो सकता है जिसके चलते हैं आप अपनी सफलता का जश्न मनाते नजर आएंगे। 

स्वास्थ्य रीडिंग में टू ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड मिला है जो एक नकारात्मक कार्ड माना जाता है। इस सप्ताह आप कई तरह के स्वास्थ्य समस्याओं से जूझते नजर आने वाले हैं। आप में ऊर्जा की भी कमी नजर आएगी और आप मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां का भी सामना करेंगे। 

इस सप्ताह के लिए भाग्यशाली फूल: लैवेंडर

नक्षत्र कैलकुलेटर

कर्क राशि 

प्रेम जीवन: सिक्स ऑफ पेंटेकल्स 

आर्थिक पक्ष: द स्टार 

करियर: सेवेन ऑफ वौण्ड्स 

स्वास्थ्य: किंग ऑफ कप्स

कर्क राशि के जातकों को प्रेम जीवन के संदर्भ में सिक्स ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह आप और आपका पार्टनर किसी महत्वपूर्ण निर्णय में एक दूसरे का समर्थन करते हुये नज़र आएंगे और इस सप्ताह आपके बीच बराबरी का रिश्ता भी नजर आने वाले हैं। यह कार्ड आपके और आपकी साथी के बीच एक मजबूत समझ विकसित करने के भी संकेत दे रहा है।  

आर्थिक रीडिंग में द स्टार का कार्ड एक शानदार कार्ड माना जाता है। यह कार्ड स्पष्ट रूप से संकेत दे रहा है कि आप इस सप्ताह आर्थिक रूप से बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आपको अच्छी बढ़ोतरी या शानदार ऑफर मिलने की संभावना है जो आपको एक स्थिर और सुरक्षित वित्तीय भविष्य प्रदान करेंगे। 

करियर रीडिंग में सेवेन ऑफ वौण्ड्स का कार्ड आया है जो इस बात को दर्शा रहा है कि आपकी कड़ी मेहनत अब सफल होने वाली है और आप अंततः अपने लिए एक सकारात्मक करियर बनाने की दिशा में किए गए प्रयासों का लाभ उठाएंगे। आपके बॉस आपकी मेहनत की सराहना करेंगे और आपको अच्छे लाभ प्रदान करेंगे। 

स्वास्थ्य रीडिंग में किंग ऑफ कप्स का कार्ड आया है जो परिवार और दोस्तों के माध्यम से आपके रास्ते में आने वाले उपचार के संकेत दे रहा है। आप इस सप्ताह अधिकतर समय अनुकूल स्वास्थ्य के साथ व्यतीत करेंगे और अगर आप बीमार हैं तो यह एक संकेत है कि आप जल्द ही ठीक होने वाले हैं। 

इस सप्ताह के लिए भाग्यशाली फूल: सफेद गुलाब

सिंह राशि 

प्रेम जीवन: ऐट ऑफ वौण्ड्स 

आर्थिक जीवन: द टावर 

करियर: द हर्मिट  

स्वास्थ्य: किंग ऑफ स्वोर्ड्स 

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह का पहला कार्ड ऐट ऑफ वौण्ड्स का मिला है जो संकेत दे रहा है कि अगर आप पिछले सप्ताह किसी लड़ाई झगड़े के चलते अपने पार्टनर के साथ बातचीत नहीं कर पाए हैं तो जल्द ही आपके साथी की तरफ से संचार या बातचीत की पहल होने वाली है। आपको जल्दी उनका कॉल या फिर मैसेज मिलेगा और चीज़ें वापस से बेहतर होने लगेगी। यह समय आप दोनों को और ज्यादा मजबूती से एक साथ ले आएगा। 

आर्थिक रीडिंग में टावर का कार्ड आपको पैसे को सावधानी से संभालने की चेतावनी दे रहा है। टावर का कार्ड दिवालियापन के संकेत भी दे सकता है। इस समय अपने वित्त के मामले में जोखिम लेने से बचें। अगर आपने अभी तक धन संचित नहीं किया है तो बेहतर होगा कि आप तुरंत ही इसकी शुरुआत कर दें क्योंकि भविष्य में आपके जीवन में बड़ी आर्थिक उथल-पुथल देखने को मिल सकती है।

करियर रीडिंग में आपको द हर्मिट का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है कि आपको अपनी नौकरी, धन और भौतिकवादी महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करने की जगह अपना ध्यान उन चीजों पर लगाने की आवश्यकता है जो आपको सभी स्तरों पर खुश रख सकती है। यह इस बात के भी संकेत दे रहा है कि आप करियर में बदलाव का विचार कर रहे हैं। 

स्वास्थ्य की बात करें तो किंग ऑफ स्वोर्ड्स का कार्ड इस बात के संकेत दे रहा है कि आप अपने प्रति बहुत अधिक कठोर हो रहे हैं। अपने शरीर पर अत्यधिक दबाव डालने वाली गतिविधियों को कम करके या रोक कर अपने स्वास्थ्य का ध्यान दें। सलाह दी जाती है कि आप अपने शरीर की ऊर्जा स्तर के अनुसार ही काम करें। 

इस सप्ताह के लिए भाग्यशाली फूल: सूरजमुखी

कन्या राशि 

प्रेम जीवन: टेन ऑफ पेंटेकल्स 

आर्थिक पक्ष: ऐट ऑफ पेंटेकल्स 

करियर: ऐट ऑफ स्वोर्ड्स 

स्वास्थ्य: स्ट्रेंथ

अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो टेन ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड दीर्घकालिक सफलता और निरंतरता के संकेत दे रहा है। अगर प्रेम संदर्भ में यह कार्ड आता है तो यह इस बात के संकेत है कि आपका रिश्ता मजबूत होगा। आप कुछ गुणवत्तापूर्ण पारिवारिक समय का आनंद भी लेते नजर आएंगे। 

आर्थिक रीडिंग में ऐट ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड एक अच्छा कार्ड माना जाता है क्योंकि यह सफलता, बलिदान और जीत के लिए लाभ का प्रतीक होता है। शुरुआत में आपने अपनी वित्तीय योजना बनाने में जो समय और मेहनत लगाई है उसे देखते हुए अब आपको लाभ मिलने लगेंगे और आप आरामदायक वित्तीय स्थिति का आनंद लेंगे। 

इसके बाद करियर में आपको ऐट ऑफ स्वोर्ड्स का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है कि आप अपनी नौकरी या वर्तमान स्थिति से विवश महसूस कर रहे हैं और बदलाव की चाह रखते हैं। भले ही आप अभी भविष्य को लेकर थोड़े भ्रमित हो सकते हैं या शक्तिहीन महसूस कर सकते हैं लेकिन अंतत इस बात का ध्यान रखें कि आपका भाग्य आपके ही हाथ में होता है। 

स्वास्थ्य रीडिंग में स्ट्रैंथ का कार्ड आया है जो संकेत दे रहा है कि आप अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली के पल व्यतीत कर रहे हैं क्योंकि यह समय लंबी बीमारी से उबरने के परिणाम स्वरुप बेहतर फिटनेस के संकेत दे रहा है। इसका अर्थ यह भी हुआ कि शरीर और मन के बीच आपके जीवन में संपूर्ण सामंजस्य भी देखने को मिलेगा। 

इस सप्ताह का भाग्यशाली फूल: गुलदाउदी

जड़ी कैलकुलेटर – जन्म-कुंडली आधारित जड़ी सुझाव

तुला राशि 

प्रेम जीवन: फोर ऑफ पेंटेकल्स 

आर्थिक पक्ष: सेवेन ऑफ स्वोर्ड्स 

करियर: टेन ऑफ वौण्ड्स 

स्वास्थ्य: ऐस ऑफ स्वोर्ड्स

तुला राशि के जातकों प्रेम के संदर्भ में आपको फोर ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है की असुरक्षा और ईर्ष्या आपके रिश्ते में हावी पड़ रही है। हालांकि अपने पार्टनर के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण स्थान रखने की इच्छा रखना एक सामान्य बात है लेकिन बहुत ज्यादा अधिकारवादी हो जाना किसी भी रिश्ते के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। इससे रिश्ते को नुकसान पहुंचता है और जीवन में तनाव बढ़ सकता है। 

आर्थिक रीडिंग में सेवेन ऑफ स्वोर्ड्स का कार्ड संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह आपको चोरी डकैती और धोखाधड़ी से सावधान रहना होगा क्योंकि यह कार्ड वित्तीय धोखाधड़ी के खिलाफ चेतावनी प्रदान करता है। यह इस बात के भी संकेत दे रहा है कि कोशिश करें और इस समय में कोई भी जोखिम भरा निवेश ना करें या संदिग्ध लेनदेन ना करें। 

अगला कार्ड है टेन ऑफ वौण्ड्स का जो इस बात के संकेत दे रहा है कि आप अपने पेशेवर जीवन में काफी संघर्ष कर रहे हैं और आपके लिए बोझ इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि आप उसे संभाल नहीं पा रहे हैं। इस कार्ड को अपने पेशेवर जीवन और व्यक्तिगत जीवन में संतुलन और अधिक काम करने के संकेत के रूप में समझा जा सकता है। 

स्वास्थ्य रीडिंग में तुला राशि के जातकों को ऐस ऑफ स्वोर्ड्स का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है कि मानसिक तनाव या मानसिक स्पष्टता की कमी के चलते आपके स्वास्थ्य पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। यह तनाव से संबंधित लक्षणों जैसे थकावट, मेमोरी लॉस, माइग्रेन या ध्यान केंद्रित करने में असमर्थता के रूप में नजर आ सकता है। 

इस सप्ताह के लिए भाग्यशाली फूल: लाल गुलाब

वृश्चिक राशि 

प्रेम जीवन: किंग ऑफ कप्स 

आर्थिक पक्ष: फोर ऑफ स्वोर्ड्स 

करियर: टू ऑफ पेंटेकल्स 

स्वास्थ्य: ऐस ऑफ वौण्ड्स 

वृश्चिक राशि के जातकों को प्रेम के संदर्भ में किंग ऑफ कप्स का कार्ड मिला है जो इस बात को इंगित कर रहा है कि आपका प्रेमी आपको और आपकी इच्छाओं को समझता और उनका ख्याल रखता है। यह कार्ड इस सप्ताह आपके रिश्ते के संदर्भ में शुभ संकेत दे रहा है। आपको अपने रिश्ते का खुलकर आनंद लेना चाहिए क्योंकि इस दौरान आपके जीवन में प्रेम और अंतरंगता दोनों नजर आएगी। आपका जीवन साथी इस सप्ताह एक अच्छे पति-पत्नी या एक अच्छे मां/पिता का उदाहरण भी स्थापित करेंगे। 

आर्थिक रीडिंग में फोर ऑफ स्वोर्ड्स का कार्ड आया है जो इस बात के संकेत दे रहा है कि आप कुछ समय से वित्तीय तनाव से जूझ रहे हैं और अब आप जीवन में एक ऐसी जगह पर आ गए हैं जहां आपको इससे बाहर निकलने का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है। आप अपनी जरूरतों को पूरा करने और यहां तक की बुनिय जरूरतों को पूरा करने के लिए भी संघर्ष कर सकते हैं और किसी भी सुधार की उम्मीद खो चुके हैं। हालांकि आपको सलाह दी जा रही है की चिंता ना करें हालत निश्चित तौर पर बेहतर हो जाएंगे। 

करियर रीडिंग में टू ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड संकेत दे रहा है कि आपको कोई भी ऐसा व्यवसाय या अतिरिक्त काम शुरू करने के बारे में फैसला लेने की आवश्यकता है जिस पर आप काफी समय से काम करना चाहते हैं। यह इस बात के भी संकेत दे रहा है कि आप इस बात की कशमकश में है कि क्या आपको खुद का व्यवसाय शुरू करने का जोखिम उठाना चाहिए या किसी अन्य की तलाश में अपनी वर्तमान सुरक्षित नौकरी को छोड़ देना चाहिए। 

स्वास्थ्य रीडिंग में आपको ऐस ऑफ वौण्ड्स का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है की वृश्चिक राशि के जातक मानसिक और शारीरिक दोनों तरह के कल्याण के साथ अनुकूल स्वास्थ्य का लुफ्त उठाएंगे। आप अपने स्वास्थ्य को उत्तम बनाए रखने के प्रति बहुत ज्यादा उत्साहित रहने वाले हैं। आप इस दौरान अपना नया डाइट प्लान या फिर योग अपने जीवन में शामिल करने का फैसला ले सकते हैं। 

इस सप्ताह का भाग्यशाली फूल: जेरेनियम

धनु राशि 

प्रेम जीवन: टेम्परेन्स 

आर्थिक पक्ष: थ्री ऑफ कप्स 

करियर: फाइव ऑफ वौण्ड्स 

स्वास्थ्य: ऐस ऑफ पेंटेकल्स 

धनु राशि के जातकों को प्रेम रीडिंग में आपको टेम्परेन्स का कार्ड मिला है जो दर्शाता है कि इस समय आपको अपने रिश्ते को और खुद को प्राथमिकता देने के बीच में संतुलन बनाने की आवश्यकता पड़ेगी। आपको यह समझने की भी जरूरत है कि किसी भी रिश्ते को बनाए रखने के लिए भावनात्मक, मानसिक और शारीरिक संतुलन की आवश्यकता पड़ती है और अब आपको खुद को प्राथमिकता देनी चाहिए। 

आर्थिक रीडिंग में थ्री ऑफ कप्स का कार्ड आया है जो इस सप्ताह आपके लिए मजबूत आर्थिक प्रदर्शन के संकेत दे रहा है। आप जिस भी प्रयास पर कार्यरत हैं वो जल्द ही फलीभूत होगा। भले ही उसके लिए आपको दूसरों की मदद ही क्यों ना लेनी पड़ेगी। चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपके जीवन से पैसे से जुड़ी सभी समस्याएं दूर होने वाली है। 

अगला कार्ड फाइव ऑफ वौण्ड्स का है जो संकेत दे रहा है कि आपका करियर, आपकी नौकरी के प्रतिस्पर्धी और परस्पर विरोधी पहलुओं से प्रभावित रहने वाला है। आपके कार्यक्षेत्र जैसे बैंकिंग या सेल्स में कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है। आपके काम के लिए आपको हर समय तैयार रहना होगा और इस सप्ताह आपको आसानी से आराम नहीं मिलने वाला है। 

स्वास्थ्य रीडिंग में ऐस ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड आया है जो अच्छे स्वास्थ्य के संकेत दे रहा है। आप इन सात दिनों में ऊर्जा और स्फूर्ति से भरे रहेंगे। यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा और आप बहुत अच्छे स्वास्थ्य का खुलकर आनंद लेंगे। 

इस सप्ताह के लिए भाग्यशाली फूल: कारनेशन

कपल होरोस्कोप

मकर राशि 

प्रेम जीवन: डैथ 

आर्थिक रीडिंग: क्वीन ऑफ कप्स  

करियर: द मेजीशियन 

स्वास्थ्य: थ्री ऑफ पेंटेकल्स 

मकर राशि के जातकों प्रेम के संदर्भ में आपको डेथ का कार्ड मिला है जो भावनात्मक गतिशीलता में रुकावट के संकेत दे रहा है जो आपके प्यार या रिश्ते के लिए ज्यादा प्रभावित नहीं साबित होंगे। अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच चीज़ें ठीक नहीं चल रही है तो यह कार्ड इस बात के संकेत भी दे रहा है कि आप इसे खत्म करना चाहेंगे। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि जब भी एक दरवाजा बंद होता है तो दूसरा दरवाजा निश्चित रूप से खुलता है। 

आर्थिक रीडिंग में आपको क्वीन ऑफ कप्स का कार्ड मिला है जो वित्तीय स्थिति के लिए शुभ संकेत दे रहा है। इस समय आपको खरीदारी करते समय सावधानी बरतनी और बचत करने की सलाह दी जा रही है। हालांकि आप सामान्य तौर पर अभी अपने जीवन में पैसे पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। 

करियर रीडिंग में द मैजिशियन का कार्ड ऐसे अवसर आने के संकेत दे रहा है जिन्हें आप कड़ी मेहनत करके प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा यह कार्ड आपको समर्पित और फलदाई मार्ग पर चलने के लिए प्रोत्साहित भी करेगा। अगर आप अपनी मेहनत जारी रखते हैं तो आप सफलता निश्चित प्राप्त करेंगे। 

स्वास्थ्य रीडिंग में आपको थ्री ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड मिला है जो आपको अपनी भलाई और अपने स्वास्थ्य की आवश्यकताओं के प्रति सचेत होकर अच्छे स्वास्थ्य का लाभ उठाने के संकेत दे रहा है। अपने आध्यात्मिक राह पर चलने के प्रति आपकी प्रतिबद्धता इस सप्ताह आपको आंतरिक समझ के विकास को प्रोत्साहित करने में मददगार साबित होगी। 

इस सप्ताह के लिए भाग्यशाली फूल: पैंसी

कुम्भ राशि 

प्रेम जीवन: नाइट ऑफ वौण्ड्स  

आर्थिक पक्ष: पेज ऑफ वौण्ड्स 

करियर: द वर्ल्ड 

स्वास्थ्य: पेज ऑफ कप्स 

कुंभ राशि के जातकों को प्रेम संदर्भ में नाइट ऑफ वौण्ड्स का कार्ड मिला है जो आपके रोमांटिक रिश्ते में प्रतिबद्धता के डर को दर्शा रहा है। आप में से कई लोग एक स्पष्ट रूप से रिश्ते के प्रति प्रतिबद्धता को टालने का प्रयत्न कर रहे हैं जिससे आप दोनों के बीच में दरार पैदा हो सकती है। यह आपके या आपके पार्टनर की तरफ से होने की संभावना है। रिश्ते में आपको सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। 

आर्थिक रीडिंग में पेज ऑफ वौण्ड्स का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है कि आपको जल्द ही कुछ धनराशि प्राप्त होने वाली है। यह अप्रत्याशित लाभ अलग-अलग रूप ले सकता है। आपको किसी से वित्तीय उपहार या फिर कार्यस्थल पर अचानक से बोनस मिलने की संभावना है। 

करियर रीडिंग में द वर्ल्ड का कार्ड मिला है जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने के संकेत दे रहा है क्योंकि आप अपने करियर के लक्ष्य पूरा कर चुके हैं। आप इस वक्त एक ऐसी नौकरी की तलाश में हैं जो आपको भौतिक और आध्यात्मिक रूप से संतुष्टि प्रदान करेगी। मुमकिन है कि इस अवधि में आप खुद का कोई व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं। आपके पास जो भी समय है आप उसका उपयोग करके अपने जीवन में मौजूद चीजों का आनंद ले सकते हैं। 

स्वास्थ्य रीडिंग में पेज ऑफ कप्स का कार्ड आम तौर पर सकारात्मक माना जाता है। यह वांछित परिणाम देने वाले एक परीक्षण के रूप में आपके जीवन में दस्तक देता है। आपको अपने स्वास्थ्य में सुधार के लिए सक्रिय कदम उठाने की सलाह दी जा रही है। साथ ही अगर आपको किसी सहायता की आवश्यकता है तो यह कार्ड इस बात के भी संकेत दे रहा है कि इस सप्ताह आप उचित उपचार प्राप्त कर पाएंगे। 

इस सप्ताह के लिए भाग्यशाली फूल: आर्किड

मीन राशि 

प्रेम जीवन: द हिरोफ़ैंट 

आर्थिक पक्ष: किंग ऑफ पेंटेकल्स  

करियर: नाइट ऑफ कप्स 

स्वास्थ्य: द फूल 

मीन राशि के जातकों को प्रेम के संदर्भ में हिरोफ़ैंट का कार्ड मिला है जो विवाह जैसी महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता के लिए आपकी तत्परता को दर्शा रहा हैहिरोफ़ैंट  आप और आपके साथी एक दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं और अधिकांश मुद्दों पर एक दूसरे से सहमत भी रहते हैं। 

आर्थिक रीडिंग में किंग ऑफ पेंटाकल्स का कार्ड मिला है जो इस सप्ताह के लिए आपको शुभ संकेत दे रहा है। किंग का कार्ड हमेशा सकारात्मक समाचार लेकर आता है। ऐसे में इस सप्ताह आपको वित्तीय समृद्धि प्राप्त होगी। इस कार्ड का स्पष्ट रूप से अर्थ है व्यवस्थित होना, सावधान होना और कौशल प्राप्त करना। यह कार्ड आपके जीवन में कोई लॉटरी तो लेकिन नहीं आएगा लेकिन आपके वित्तीय प्रयासों और प्रतिबद्धता को फलीभूत करने के लिए सहायक अवश्य साबित होगा। 

करियर रीडिंग में आपको नाइट ऑफ कप्स का कार्ड मिला है जो कार्यस्थल में एक अच्छी खबर या रोमांचक अवसर को दर्शा रहा है। अगर आप नौकरी या स्कूल के लिए किसी आवेदन के बारे में जवाब मिलने का इंतजार कर रहे हैं तो इसमें आपको सफलता मिल सकती है। 

स्वास्थ्य रीडिंग में फूल का कार्ड मिला है जो संकेत दे रहा है कि अगर आप हाल ही में बीमार हुए हैं तो अब आपको शारीरिक स्वास्थ्य उत्तम रूप से प्राप्त होने वाला है क्योंकि यह कार्ड जीवन शक्ति और ऊर्जा को दर्शाता है। हालांकि कई बार यह दुर्घटनाओं की प्रवृत्ति का भी संकेत देता है इसलिए अगर आपको स्वास्थ्य के लिए थे फूल का कार्ड प्राप्त होता है तो ज्यादा सावधानी बरतनी की सलाह दी जाती है। इसके अलावा यह कार्ड गर्भावस्था का भी प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि एक नए जीवन की शुरुआत माना जाता है। 

इस सप्ताह के लिए भाग्यशाली फूल: वॉटर लिली

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न 1: टैरो कार्ड की व्याख्या कैसे की जाती है?

उत्तर: टैरो कार्ड की व्याख्या करने के लिए प्रशिक्षित जानकार ज्योतिषी की आवश्यकता पड़ती है। 

प्रश्न 2: क्या टैरो कार्ड भारत में भविष्यवाणी का एक शक्तिशाली उपकरण है? 

उत्तर: टैरो कार्ड ने हाल ही में भारत में विशेष रूप से पिछले एक दशक में लोकप्रियता हासिल कर ली है। 

प्रश्न 3: टैरो कार्ड की उत्पत्ति कैसे हुई? 

उत्तर: टैरो कार्ड मूल रूप से यूरोप के शाही परिवारों के लिए एक टाइम पास गेम के रूप में बनाए गए थे

 

The post इस सप्ताह से 6 राशियों के अच्छे दिन होंगे शुरू- अचानक से धन प्राप्ति के बनेंगे योग! appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *