Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

कन्या सहित इन जातकों को पारिवारिक जीवन में मिलेगी खुशखबरी, मई का महीना रहेगा शुभ !

आज की भागती दौड़ती-दुनिया में हर कोई किसी न किसी समस्या को लेकर परेशान है। कोई नौकरी को लेकर, कोई पैसों को लेकर तो कई अपने करियर को लेकर तनाव में है। इन सब समस्याओं का प्रभाव व्यक्ति के पारिवारिक जीवन पर देखने को मिलता है। ऐसे में, हर किसी को अपने भविष्य के बारे में सोचकर चिंता होती है। एस्ट्रोसेज के इस विशेष ब्लॉग में हम आपको मई महीने में आपका पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा इस बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। 

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके 

दरअसल मई में कई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करेंगे, कुछ अपनी अवस्था में परिवर्तन करेंगे। इन सबका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन पर देखने को मिलेगा, लेकिन कुछ राशियों को इस अवधि पारिवारिक जीवन में बहुत ही शानदार परिणाम प्राप्त होंगे। तो आइए बिना देरी किए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं, उन राशि वालों के बारे में, जिनके पारिवारिक जीवन में इस दौरान खुशहाली आने वाली है।

इन जातकों का पारिवारिक जीवन रहेगा खुशहाल

मेष राशि

मेष राशि वालों के पारिवारिक जीवन की बात करें तो यह महीना आपके लिए अनुकूल रहने की संभावना है। दसवें भाव के स्वामी शनि ग्यारहवें भाव में विराजमान रहेंगे। दूसरे भाव के स्वामी शुक्र का पहले भाव में होना पारिवारिक और कुटुंब के लोगों के बीच अच्छा सामंजस्य दिखाता है।  हालांकि आप थोड़े से अभिमानी हो सकते हैं और कुछ ऐसे शब्द और कुछ ऐसी बातें कर सकते हैं जो आपके परिवार वालों को बुरी लग सकती है। लेकिन देव गुरु बृहस्पति आपको इन समस्याओं से बचाने में योगदान देंगे। इस अवधि आप माता-पिता का स्वास्थ्य उत्तम रहने की प्रबल संभावना है जिससे आपकी चुनौतियों में कमी आएगी। 

तीसरे भाव के स्वामी बुध महीने की शुरुआत में राहु और मंगल के साथ बारहवें भाव में कमजोर अवस्था में रहेंगे लेकिन 10 तारीख को आपके प्रथम भाव में आ जाएंगे। इससे महीने की शुरुआत आपके भाई बहनों के लिए कठिन होगी, लेकिन महीने के मध्य में स्थितियों में सुधार होना शुरू हो जाएगा। इस दौरान आपको भाई बहन का बहुत सहयोग प्राप्त होगा और परिवार के साथ बाहर जाने के भी योग बन सकते हैं, जिससे आपको संतुष्टि प्राप्त होगी।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

कर्क राशि

यह महीना पारिवारिक तौर कर्क राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित होगा। इस अवधि आपको पैतृक व्यवसाय से लाभ होगा इसलिए आपको पारिवारिक आय में बढ़ोतरी दिखाई देगी जिससे परिवार की खुशहाली बढ़ेगी। परिवार के लोगों के बीच आपसी प्रेम भाव, संस्कार बना रहेगा और आपका मान-सम्मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप एक-दूसरे को भरपूर सम्मान देंगे। एक दूसरे की नजरों में अपनी कदर बढ़ाने की कोशिश करेंगे और घर का माहौल भी सकारात्मक रहेगा। 

हालांकि, आपके भाई बहनों को कुछ शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और परिवार में बीच-बीच में छिटपुट घटनाएं हो सकती हैं लेकिन आमतौर पर यह महीना आपके पारिवारिक जीवन को खुशहाली देने वाला महीना साबित हो सकता है। इसके अलावा, यदि आप अपने बच्चों का स्कूल या किसी कॉलेज में दाखिला कराने के लिए प्रयासरत हैं, तो आपको इस अवधि में सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। वहीं जो जातक अपनी संतान को विदेश में पढ़ाने के इच्छुक हैं, उनकी इस अवधि ये तमन्ना भी पूरी हो सकती है। कुल मिलाकर कर्क राशि के जातकों के लिए यह अवधि पारिवारिक जीवन के लिए शानदार रहने वाली है।

क्या वर्ष 2024 में आपके जीवन में होगी प्रेम की दस्तक? प्रेम राशिफल 2024 बताएगा जवाब

कन्या राशि

यह महीना पारिवारिक तौर पर शानदार रहने की संभावना है। हालांकि आप बहुत जल्दी उत्तेजित हो सकते हैं और ऐसा उत्तेजित होना और क्रोध दिखाना परिवार के लोगों से आपके समन्वय बिगाड़ सकता है। ऐसे में, आपको खुद पर नियंत्रण रखना होगा। चौथे भाव के स्वामी देव गुरु बृहस्पति नौवें भाव में विराजमान हैं जिससे आप परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं और इससे घर में सुख और शांति का योग बनेगा। आपकी राशि पर देव गुरु बृहस्पति का प्रभाव होने के फलस्वरूप आप अच्छे निर्णय लेंगे जिससे परिवार के सदस्यों को किसी तरह की कोई असुविधा नहीं होगी। शुक्र और सूर्य आठवें भाव में विराजमान हैं और यहां से आपके दूसरे भाव को देखते हैं। इसकी वजह से परिवार के लोग आपस में एक दूसरे को सम्मान देंगे। हालांकि, थोड़ा अहम का टकराव तो होगा लेकिन फिर भी घर की स्थिति अच्छी रहेगी। 

वर्ष 2024 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य? स्वास्थ्य राशिफल 2024 से जानें जवाब

मकर राशि

यह महीना पारिवारिक तौर पर मकर राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। दूसरे भाव में राशि स्वामी शनि महाराज विराजमान रहेंगे जिससे परिवार की घरेलू आमदनी में बढ़ोतरी के योग बनेंगे। इसके साथ ही परिवार के कुटुंब और बुजुर्ग सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। उनके मार्गदर्शन में आपका परिवार खूब उन्नति करेगा। चौथे भाव में सूर्य और शुक्र एक साथ विराजमान होंगे। इससे परिवार में सुख सुविधाओं की बढ़ोतरी होगी। नए वाहन खरीदने के योग बन सकते हैं जिससे परिवार में खुशियां आएंगी लेकिन अपने आपको श्रेष्ठ साबित करने से बचें। इस अवधि आप अपने परिवार वालों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान कर सकते हैं। हो सकता है कि आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाए या विदेश घूमने जाएं। आपके यात्रा के उद्देश्य की पूर्ति होगी। इसके अलावा, आपके बच्चों की उन्नति होगी। इस समय के अंतराल में आपके बच्चों के साथ आपका भावनात्मक लगाव भी बढ़ेगा।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद

The post कन्या सहित इन जातकों को पारिवारिक जीवन में मिलेगी खुशखबरी, मई का महीना रहेगा शुभ ! appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *