Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

कर्क राशि में शुक्र उदित, देश-दुनिया सहित राशियों को करेंगे प्रभावित!

एस्ट्रोसेज के इस विशेष ब्लॉग में हम आपको शुक्र का कर्क राशि में उदय के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे। साथ ही, यह भी बताएंगे कि यह देश-दुनिया को कैसे प्रभावित करेगा और इस दौरान शेयर बाजार में क्या-क्या बदलाव देखने को मिलेंगे। बता दें, प्रेम और विलासिता के ग्रह शुक्र 11 जुलाई 2024 को कर्क राशि में उदित होने जा रहे हैं। आइए जानते हैं शुक्र उदित होने पर राशि सहित देश-दुनिया व शेयर मार्केट पर इसका अनुकूल व प्रतिकूल, कैसा प्रभाव पड़ेगा।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

शुक्र का कर्क राशि में उदय: विशेषताएं

शुक्र के चंद्रमा की राशि कर्क में होने पर यह जातकों को सुरक्षा की भावना, सुख-सुविधाएं और रिलेशनशिप में भावनात्मक जुड़ाव प्रदान करते हैं। कर्क एक भावुक और संवेदनशील राशि है और ऐसे में, शुक्र के कर्क राशि में होने पर इस राशि के ये गुण अत्यधिक प्रबल होते हैं। 

जिन लोगों की कुंडली में शुक्र कर्क राशि में उपस्थित होते हैं होता है, वे दूसरों की बहुत परवाह करते हैं, दूसरों से प्रेम करते हैं और एक ईमानदार साथी होते हैं। इन्‍हें अपने पार्टनर से भावनात्‍मक सपोर्ट और अंतरंगता की अपेक्षा रहती है। ये अपने परिवार और करी‍बी लोगों को जीवन में प्राथमिकता देते हैं।

शुक्र के कर्क राशि में होने से इन जातकों के भीतर मातृत्व की भावना देखने को मिलती है जो कि महिला हो या पुरुष दोनों में मौजूद होती है।

इन लोगों का जुड़ाव अपने घर और संस्कारों से होता है। साथ ही, जहाँ यह कम्फर्टेबले होते हैं, वहीं सहज और सुरक्षित महसूस करते हैं। इन्‍हें खाना बनाना और अपने साथ-साथ परिवार के सदस्‍यों के लिए घर के माहौल को सुखमय बनाए रखना पसंद होता है।

हालांकि, शुक्र के कर्क राशि में होने पर व्‍यक्‍ति थोड़ा मूडी भी बन जाता है और भावनात्‍मक रूप से उन्हें उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ता है। ये रिश्‍ते में अपमान या आलोचना को सह नहीं पाते हैं। इन्‍हें किसी वजह से भावनात्‍मक ठेस पहुंचने पर अपने आप को सबसे थोड़ा दूर कर लेते हैं। इस दौरान आप अपनी सुरक्षा और अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलने की इच्छा के बीच संतुलन बनाना सीख सकते हैं।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

कर्क राशि में शुक्र के उदित होने का समय एवं तिथि

11 जुलाई की सुबह 07 बजकर 59 मिनट पर शुक्र कर्क राशि में उदित होंगे। इस दौरान जातक थोड़े भावुक नज़र आ सकते हैं जो कि नकारात्‍मक और सकारात्‍मक दोनों रूप से हो सकते हैं। शुक्र की उदित अवस्था आपको भावनात्मक रूप से कैसे प्रभावित करेगी, यह पूरी तरह से कुंडली में शुक्र की स्थिति और इस पर पड़ रहे ग्रहों की दृष्टि पर निर्भर करती है।

तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि शुक्र के कर्क राशि में उदित होने से देश-दुनिया पर इसका क्‍या प्रभाव पड़ेगा।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

कर्क राशि में शुक्र के उदित होने से इन राशियों को होगा लाभ

मेष राशि

शुक्र आपके चौथे भाव में उदित हो रहे हैं। इस समय आपकी सारी समस्याएं और परेशानियां खत्‍म हो जाएंगी। आपको अपने कार्यों में शुभ परिणाम प्राप्‍त होंगे। आपके घर-परिवार में खुशियां आएंगी। प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने एवं घर का रिनोवेशन करवाने के लिए अनुकूल समय रहेगा। आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर इन कार्यों को पूरा कर सकते हैं। आपके घर का माहौल सुखमय और शांतिपूर्ण रहेगा।

आपका अपनी मां के साथ रिश्‍ता प्रेम से भरा रहेगा। शुक्र चौथे भाव से आपके दसवें भाव को देख रहे होंगे और कुंडली का दसवां भाव पेशेवर जीवन को दर्शाता है इसलिए इस समय आपको अपने करियर और व्‍यवसाय में अच्‍छे परिणाम मिलेंगे। ऐसे में, आप खूब मुनाफा कमाएंगे। पार्टनरशिप में बिज़नेस शुरू करने के लिए भी अच्‍छा समय रहेगा।

मेष साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए शुक्र पांचवें और बारहवें भाव के स्‍वामी हैं जो अब तक परिवार, बचत और वाणी के भाव अर्थात दूसरे भाव में अस्‍त थे। ऐसे में, आपके प्रेम जीवन में जो भी परेशानियां चल रही थी, छात्रों को शिक्षा में जो समस्‍याएं आ रही थी और संतान को लेकर जो भी परेशानी थी, अब वह सब समाप्‍त हो जाएंगी। आप अपनी वाणी और संचार कौशल से दूसरों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे। आपकी बोली में मधुरता आएगी।

संगीतकार, मोटिवेशनल स्‍पीकर, प्रतिनिधि और स्‍टेज पर परफॉर्म करने वाले लोगों को इस समय लाभ प्राप्‍त होगा। इन्‍हें विदेश जाकर या अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर परफॉर्म करने का मौका भी मिल सकता है। कुंडली का दूसरा भाव बचत का होता है और शुक्र धन के कारक हैं। इस प्रकार, शुक्र के कर्क राशि में उदित होने पर आपके धन में वृद्धि होगी और पैसों का प्रवाह सुगम बना रहेगा।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए शुक्र एक अच्‍छा ग्रह है और यह आपके चौथे एवं ग्‍यारहवें भाव के स्‍वामी भी हैं। अब शुक्र आपके लग्‍न या पहले भाव में उदित होने जा रहे हैं जिससे आपको शानदार परिणाम मिलने की संभावना है। आपके लिए लग्‍न भाव में शुक्र का उदित होना बहुत शुभ साबित होगा। आपके आकर्षण में वृद्धि होगी।

आर्थिक लाभ के लिए भी अनुकूल समय रहेगा। आप कोई प्रॉपर्टी या घर खरीदने में पैसों का निवेश कर सकते हैं। आपकी धन से संबंधित इच्‍छाओं की पूर्ति होगी और आप अपने जीवन का भरपूर आनंद लेंगे। समाज में नए और प्रभावशाली लोगों से मेलजोल बढ़ेगा।

इस समय आप अपने पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। शुक्र की आपके सातवें भाव पर दृष्टि पड़ रही होगी जिसका असर आपके प्रेम संबंध और विवाह से संबंधित मामलों पर सकारात्‍मक पड़ेगा।

 कर्क साप्ताहिक राशिफल

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि के लोगों के लिए शुक्र एक मैत्री ग्रह है जो आपके दूसरे और नौवें भाव के स्‍वामी हैं। कुंडली का दूसरा भाव धन और नौवां भाव भाग्‍य का होता है। अब नौवें भाव का स्‍वामी ग्‍यारहवें भाव में उदित हो रहा है जो कि आर्थिक लाभ, इच्‍छा, बड़े भाई-बहनों और चाचा का कारक है।

आमतौर पर शुक्र ग्रह संपन्‍नता और विलासिता को दर्शाता है इसलिए शुक्र का कर्क राशि में उदित होना आर्थिक लाभ की दृष्टि से बहुत फलदायी साबित होगा। धन के मामले में कन्‍या राशि के लोगों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है।

कुंडली का ग्‍यारहवां भाव दोस्‍तों और सामाजिक जीवन को दर्शाता है इसलिए इस समय समाज या दोस्‍तों के बीच आपकी छवि बेहतर होगी। इसके साथ ही आपको अपने दोस्‍तों के साथ अच्‍छा समय बिताने का मौका मिलेगा। ग्‍यारहवें भाव से शुक्र की आपके पांचवें भाव पर दृष्टि पड़ रही होगी जो कि शिक्षा, प्रेम संबंध और संतान का भाव है। इस समय आपके प्रेम संबंध में प्‍यार और स्‍नेह बढ़ेगा। संतान पक्ष को लेकर आप प्रसन्‍न रहेंगे और रचनात्‍मक एवं डिजाइनिंग के क्षेत्र से जुड़े छात्रों को लाभ होने के आसार हैं।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि में शुक्र के उदित होने का इन राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव

धनु राशि

शुक्र धनु राशि के लिए छठे और ग्‍यारहवें भाव के स्‍वामी हैं और अब वह आपके आठवें भाव में उदित होने जा रहे हैं। यह भाव दीर्घायु, अचानक होने वाली घटनाओं और रहस्‍य का होता है। शुक्र और धनु राशि के बीच मित्रतापूर्ण संबंध नहीं है क्योंकि यह आपके छठे भाव के स्‍वामी हैं। इस समय आपको समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है जिसमें किसी महिला से जुड़ी परेशानियों के साथ-साथ स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या आदि शामिल हैं।

आपको इस समय यूटीआई या निजी अंगों में किसी तरह की एलर्जी या संक्रमण होने की भी संभावना है इसलिए आपको अपनी सेहत को लेकर सावधान रहने और साफ-सफाई का ध्‍यान रखने की सलाह दी जाती है। आपके ग्‍यारहवें भाव का स्‍वामी आठवें भाव में उदित हो रहा है और ऐसे में, आपको कोई बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। धन से जुड़े मामलों में जोखिम उठाने से बचें और पैसों से संबंधित कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें।

धनु साप्ताहिक राशिफल

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित  से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के लिए शुक्र योगकारक ग्रह हैं और आपके चौथे एवं नौवें भाव के स्‍वामी भी हैं। अब शुक्र कर्क राशि के छठे भाव में उ‍दित होने जा रहे हैं। कुंडली का छठा भाव शत्रु, सेहत, प्रतियोगिता और मामा का होता है।

शुक्र के कर्क राशि में उदित होने पर कुंभ राशि के लोगों को अपने माता-पिता का सहयोग मिलेगा। इस समय भाग्‍य भी आपका साथ देगा, लेकिन आपको उनकी सेहत का खास ख्‍याल रखना होगा। उन्‍हें कोई स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या परेशान कर सकती है। शुक्र छठे भाव में मौजूद होंगे इसलिए आपके परिवार में कलह का माहौल बन सकता है। परिवार के सदस्‍यों के बीच अनबन होने की आशंका है। इस समयावधि में आपको लोन लेने या किसी प्रतियोगिता में सफल होने में दिक्‍कतें आ सकती हैं।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

कर्क राशि में शुक्र का उदय : ज्‍योतिषीय उपाय

शुक्र के कर्क राशि में उदित होने पर आप नीचे दिए गए उपायों को करके अनुकूल परिणाम प्राप्‍त कर सकते हैं:

शुक्रवार के दिन व्रत रखें और सफेद चीजों जैसे कि चावल, चीनी आदि का दान करें।शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी या मां दुर्गा की पूजा करें और उन्‍हें लाल रंग के फूल चढ़ाएं।साफ़-सुथरे कपड़े पहनें और चंदन के परफ्यूम का उपयोग करें।रोज़ सुबह महालक्ष्‍मी अष्टकम का पाठ करें।अपने घर या ऑफिस में महालक्ष्‍मी यंत्र की स्‍थापना करके उसका पूजन करें।आप सफेद और गुलाबी रंग के कपड़े ज्‍यादा पहनें और साफ-सफाई का ध्‍यान रखें।इसके अलावा ‘ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:’ मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि में शुक्र का उदय: विश्‍व पर प्रभाव

कला और फैशन बिज़नेस

विश्‍व स्‍तर पर फैशन इंडस्‍ट्री और इससे संबंधित व्‍यापार खूब फल-फूलेंगे।ब्‍यूटी ट्रीटमेंट से जुड़ी तकनीकों में वृद्धि होगी और उनसे जुड़ी मशीनरी एवं उपकरणों में भी तरक्‍की देखने को मिलेगी।मोती के आभूषणों और डायमंड के व्‍यापारियों के लिए भाग्‍यशाली समय रहेगा।

मीडिया, काउंसलिंग और पत्रकारिता

मीडिया और संचार के क्षेत्र से जुड़े लोग अपने करियर में शानदार प्रदर्शन करेंगे।इस समयावधि में मीडिया की मदद से दुनियाभर में नए और महत्वपूर्ण मुद्दे सामने आएंगे जिससे मीडिया का नाम बढ़ेगा।काउंसलिंग और संचार से संबंधित क्षेत्रों में कार्यरत लोग बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

मेडिसिन और हीलिंग

शुक्र के कर्क राशि में उदित होने पर नर्सिंग, हीलिंग, साइकोलॉजी आदि से जुड़े लोग शानदार प्रदर्शन करेंगे।कॉस्मेटोलॉजिस्ट जैसे प्‍लास्टिक सर्जन आदि को शुक्र की इस अवस्था से लाभ होगा।रेकी हीलर्स, योगा ट्रेनर के लिए भी शुक्र का कर्क राशि में उदित होना फायदेमंद साबित होगा।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

कर्क राशि में शुक्र का उदय: स्‍टॉक मार्केट पर प्रभाव

शुक्र के कर्क राशि में उदित होने पर डेयरी और केमिकल उद्योगों को फायदा होने के आसार हैं।वस्‍त्र उद्योग और फैशन एसेसरीज इंडस्‍ट्री को भी मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा।बिज़नेस कंसल्टेशन और लेखन या मीडिया एड से जुड़ी फार्मों और प्रिंट, टेलीकम्‍युनिकेशन एवं ब्रॉडकास्टिंग इंडस्‍ट्री की सभी नामचीन कंपनियों को सकारात्‍मक परिणाम मिलने के संकेत हैं।मेडिकल और फार्मास्यूटिकल उद्योग इस समय अच्‍छा मुनाफा कमाएंगे।फाइनेंस और आर्किटेक्‍चर से जुड़ी कंपनियों को भी लाभ होगा।

अक्‍सर पूछे जाने वाले प्रश्‍न

प्रश्‍न. कर्क राशि में शुक्र का होना किसका कारक है?

उत्तर. विश्‍वास, सहानुभूति और ईमानदारी।

प्रश्‍न. क्‍या कर्क में शुक्र का होना शुभ है?

उत्तर. शुक्र के कर्क राशि में होने से व्‍यक्‍ति भावुक और रचनात्‍मक बनता है।

प्रश्‍न. क्‍या शुक्र और चंद्रमा के बीच मित्रता है?

उत्तर. नहीं, शुक्र और चंद्रमा के बीच शत्रुता है

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

The post कर्क राशि में शुक्र उदित, देश-दुनिया सहित राशियों को करेंगे प्रभावित! appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *