Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

जल्द होने वाला है मंगल का गोचर: इन तीन राशियों के जीवन में खड़ी हो सकती है परेशानियाँ

जल्द मंगल ग्रह मकर राशि में गोचर करने वाला है। अपने इस विशेष आर्टिकल में हम जानेंगे 26 फरवरी, 2022 को होने वाले इस गोचर का देश दुनिया पर क्या प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। समय की बात करें तो मंगल का मकर राशि में गोचर 2 बजकर 46 मिनट पर होगा। आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं मंगल के इस राशि परिवर्तन का वैश्विक प्रभाव।

मंगल को साहस और दृढ़ संकल्प का ग्रह माना गया है। मंगल ग्रह की मजबूत स्थिति के बिना व्यक्ति अपने जीवन में शीघ्र निर्णय लेने का साहस नहीं जुटा पाता है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल ग्रह अच्छी स्थिति या मजबूत स्थिति में हो तो ऐसे व्यक्तियों का अपने काम पर पूरा नियंत्रण प्राप्त होता है और साथ ही ऐसे लोग अच्छे और त्वरित निर्णय लेने के लिए जाने जाते हैं। 

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

मंगल का मकर राशि में गोचर: क्या पड़ेगा प्रभाव?

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि, मंगल ग्रह 26 फरवरी, 2022 को मकर राशि में जल्द ही गोचर कर जाएगा। मकर राशि शनि के स्वामित्व वाले राशि है और इस बात से यह संकेत मिलते हैं कि मंगल का इस राशि में प्रवेश जातकों को करियर में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका प्रदान कर सकता है।

इसके अलावा मंगल के मकर राशि में गोचर के प्रभाव स्वरूप व्यक्ति अच्छे निर्णय लेने वाले और दूसरों पर शासन करने में कामयाब रहेंगे।

मंगल का मकर राशि में प्रवेश प्राकृतिक राशि के दसवीं राशि में होने जा रहा है इसलिए व्यापक रूप से नए करियर के अवसरों के लिए उच्च वृद्धि की संभावना प्रबल होगी। व्यक्ति इस समय अवधि के दौरान करियर के विकास में और उसी के संबंध में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए ज्यादा उत्सुक नजर आ सकते हैं। इसके अलावा इस गोचर अवधि के दौरान नयी नौकरी के अवसरों की संभावना भी अधिक रहने वाली है।

भारत और विश्व पर मंगल गोचर का प्रभाव

अच्छी प्रशासन की संभावना प्रबल होगी जिसे प्रत्यक्ष रूप से देखा भी जा सकेगा।अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है।जल सेना, थल सेना, और नौसेना जैसे क्षेत्र खूब तरक्की करेंगे और उच्च स्तर पर इनका विकास देखने को मिलेगा।सार्वजनिक क्षेत्रों में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, जिससे रोजगार अनुपात में वृद्धि होगी।विश्व स्तर पर मूल निवासी जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में आने वाली चुनौतियों से निपटने में सक्षम हो जाएंगे।भाई बहनों के साथ रिश्ते अच्छे बनेंगे। संबंधों में विकास देखने को मिलेगा। इसके साथ ही विवाहित जोड़ों के बीच भी प्रेम बढ़ेगा और रिश्ते मजबूत होने की प्रबल संभावना बन रही है।बात करें विश्व स्तर पर पड़ने वाले मंगल के इस गोचर के प्रभाव की तो विश्व स्तर पर व्यापार कर रहे लोगों की व्यवसाय को विकास प्राप्त होगा।दुनिया भर में और वैश्विक स्तर पर भी नए व्यापार के होने की गुंजाइश बढ़ेगी।

मंगल गोचर का जातकों पर क्या पड़ेगा प्रभाव?

लंबे समय से नौकरी में पदोन्नति की आस लिए बैठे लोगों को इस संदर्भ में और सब समाचार मिल सकते हैं।रोजगार के नए अवसर संभव होंगे।शादी होने की संख्या में भी इजाफा देखने को मिलेगा।लोगों को नौकरी से जुड़े लाभ और भत्तों आदि में वृद्धि नसीब होगी।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

मंगल गोचर 2022: किन राशियों के लिए साबित होगा शुभ-अशुभ?

इन राशियों को मिलेगा शुभ परिणाम

मेष राशि: इस समय आप आराम की स्थिति में रहने वाले हैं और करियर और विकास में आप का प्रदर्शन काफी अच्छे रहने वाला है। इसके अलावा अपने करियर के संबंध में आपके मन में जो कुछ भी जागरूकता होगी उसमें आपको वृद्धि नसीब होगी। इस समय अवधि के दौरान काम के प्रति आपका झुकाव ज्यादा रहने वाला है और इसी सन्दर्भ में सफल होने के लिए आप हर एक पहल और कोशिश करने का प्रयास करेंगे। इस समय के दौरान धन कमाने की आपकी क्षमता काफी ज्यादा होगी और इस समय अवधि के दौरान आपको पदोन्नति के अच्छे अवसर भी मिलेंगे।

सिंह राशि: इस समय के दौरान आप अपने मजबूत प्रयासों और कठिन परिश्रम के दम पर सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। इस समय के दौरान आप इस दौरान एक सफल व्यक्ति के रूप में उभरने की मजबूत स्थिति में नज़र आ सकते हैं। नौकरी के संदर्भ में यह समय आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा साथ ही पदोन्नति होने की प्रबल संभावना बन रही है। इसके अलावा इस दौरान आपको ऋण और विरासत के माध्यम से अच्छा धन प्राप्त होगा। इस दौरान आप कठिन कार्यों को भी आसान बनाने में सफल रहेंगे। इस दौरान आपके अंदर आशावाद रहने वाला है जिससे आप किसी भी काम पर अपना पूरा नियंत्रण बनाने में कामयाब हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि: इस कारण आप अपने प्रयासों में सफलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बेशक इस दौरान आपके प्रयास सामान्य रहेंगे लेकिन आपको इनसे भरपूर सफलता अवश्य मिलेगी। इस दौरान आपको बड़े पैमाने पर लाभ प्राप्त होगा। आप अपने करियर में अधिक लाभ प्राप्त करेंगे और उसी से संबंधित विकास भी आपके जीवन में देखने को मिलेगा। आपको नौकरी के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति और भाग्य को बढ़ाने वाले साबित होंगे। यदि आप व्यापार करते हैं तो इस दौरान हम अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहने वाले हैं।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

इन राशियों को मिल सकते हैं प्रतिकूल परिणाम 

मिथुन राशि: इस समय के दौरान आर्थिक पक्ष, करियर जैसे महत्वपूर्ण पक्षों के संदर्भ में कोई भी फैसला लेने के लिए आपको अपनी चाल और योजना बेहद ही सोच समझकर करने की आवश्यकता पड़ेगी। इसके अलावा यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र से संबंधित है तो भी आपको कोई भी निर्णय लेने या फिर विकल्प चुनने से पहले ध्यान पूर्वक सोचने की सलाह दी जाती है। अन्यथा आप को नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस समय आपके लिए अच्छा रहेगा यदि आप कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें। मुमकिन है कि इस समय अवधि में आपका धैर्य कम हो रहा हो ऐसे में आपको इस दौरान साधना करने की आवश्यकता पड़ सकती है।

कर्क राशि: नौकरी और धन प्रवाह के संबंध में प्रगतिशील परिणाम देखने के लिए यह समय आपके लिए आसान नहीं रहने वाला है। यदि आपको कहीं से धन लाभ होता भी है तो आप इस धन को संचित करने की स्थिति में नहीं रहने वाले हैं क्योंकि इस दौरान आपके खर्चे काफी ज्यादा बढें रहेंगे। यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र से संबंधित हैं तो हो सकता है कि आपको उच्च मुनाफ़ा न मिल सके। इस समय अवधि में आपको अपने जीवन साथी के साथ अपने रिश्ते में कुछ तनाव की परिस्थिति भी झेलनी पड़ सकती है। जिससे आपके रिश्ते में सामंजस्य कमजोर होने की आशंका बन रही है। इसके अलावा इस समय अवधि में अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य के लिए संदर्भ में भी आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं।

तुला राशि: धन के मामले में अपेक्षित लाभ मिलने में आपको कुछ देरी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा इस समय अवधि में आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत पड़ेगी। इस समय अवधि में आपके परिवार में कुछ ऐसे मुद्दे खड़े हो सकते हैं जिन से रिश्ते में परेशानियां उत्पन्न होने की आशंका नजर आ रही हैं। आपको अपने घर के लिए बढ़ते हुए खर्चों का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह से आप परेशान महसूस कर सकते हैं।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

मंगल ग्रह के अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के लिए अवश्य अपनाएं ये उपाय

मंगलवार/बुधवार के दिन भगवान नरसिंह के लिए तेल का दीपक जलाएं।प्रतिदिन 27 बार “ॐ भौमाय नमः” का जाप करें।मंगलवार का व्रत करें।मंगलवार के दिन गरीबों को भोजन कराएं।मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा के प्राचीन पाठ का जाप करें।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post जल्द होने वाला है मंगल का गोचर: इन तीन राशियों के जीवन में खड़ी हो सकती है परेशानियाँ appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *