Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

जिस व्यक्ति के हाथ में होते हैं ये निशान, उन पर माता लक्ष्मी की हमेशा रहती है कृपा

हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry) ज्योतिष शास्त्र की महत्वपूर्ण शाखा है. हस्तरेखा विज्ञान के हिसाब से हथेली पर बनी रेखाएं भी व्यक्ति के जीवन के बारे में काफी कुछ बताती हैं. हालांकि इन रेखाओं के आधार पर भविष्य (Future) का सटीक मूल्यांकन नहीं किया जा सकता क्योंकि समय और आपके कर्मों के हिसाब से ये रेखाएं बदलती रहती हैं. हस्तरेखा विज्ञान में कुछ चिन्हों के बारे में बताया गया है जो अगर किसी की हथेली में मौजूद हों, तो उन्हें बहुत शुभ माना जाता है. यहां जानिए ऐसे ही कुछ शुभ चिन्हों (Auspicious Marks) के बारे में जो ये बताते हैं कि आपके जीवन पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा है और जब तक ये चिन्ह आपकी हथेली में हैं, आपके जीवन में कभी धन और वैभव की कमी नहीं हो सकती.

 

लक्ष्मी योग

हथेली पर शुक्र, चंद्रमा और बुध पर्वत विकसित हो, साथ ही उसका रंग लाल हो तो ऐसे में लक्ष्मी योग बनता है. ऐसे लोगों पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है. ये लोग स्वयं मेहनत करके धन अर्जित करते हैं. इनके साथ रहने वालों के लिए भी ये काफी लकी साबित होते हैं. ऐसे लोगों को लक्ष्मी नारायण का पूजन करना चाहिए और उनसे कृपा बनाए रखने की प्रार्थना करनी चाहिए.

राजलक्ष्मी योग

हथेली पर शुक्र, चंद्र, बुध, सूर्य और गुरु पर्वत पुष्ट होने पर राजलक्ष्मी योग का निर्माण होता है. ये बेहद शुभ योग माना गया है. इन लोगों को किसी भी काम में बहुत तेजी से तरक्की मिलती है. इन्हें जीवन में कभी धन का अभाव नहीं झेलना पड़ता. इनकी आमदनी करोड़ों में होती है.

गजलक्ष्मी योग

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिनकी दोनों हथेलियों की भाग्य रेखा मणिबंध से सीधा शनि पर्वत तक जाए तो गजलक्ष्मी योग बनता है. इसके अलावा हथेली का सूर्य पर्वत मजबूत हो, सूर्य रेखा पतली और लाल हो और मस्तिष्क रेखा, आयु रेखा और स्वास्थ्य रेखा स्पष्ट हो, तो भी गजलक्ष्मी योग का निर्माण होता है. ये राजसी सुख, सम्मान दिलाने वाला योग है. ऐसे लोगों का भाग्य हमेशा उनके साथ रहता है. इन पर हमेशा माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

 

धनपति योग

अगर हथेली की जीवन रेखा भाग्य रेखा से दूर होने पर धनपति योग का निर्माण होता है. ऐसे लोग धन्ना सेठ होते हैं. इन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है और इनके पास कई स्रोतों से एकसाथ पैसा आता है. ये लोग अकूत संपत्ति के मालिक होते हैं.

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें –Lathmar Holi 2022 Date : जानिए बरसाना की रंगीली गली में कब खेली जाएगी लट्ठमार होली, कैसे शुरू हुई ये परंपरा !

यह भी पढ़ें – विवाह तय करने से पहले जरूर कर लें राशि मिलान, वरना वैवाहिक जीवन में हो सकती है कलह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *