Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

जीवन में धन की कमी नहीं होने देते हैं ये रत्न, कुछ ही दिनों में बना देते हैं मालामाल

ज्योतिष (Astrology) में तमाम रत्नों का जिक्र किया गया है. ये रत्न बहुमूल्य पत्थर होते हैं, जिन्हें तराशकर रत्न बनाया जाता है. इन रत्नों (Gems) का संबन्ध किसी न किसी ग्रह से होता है. कुंडली में ग्रहों की स्थिति के हिसाब से ज्योतिष विशेषज्ञ रत्न पहनने की सलाह देते हैं. ये रत्न कुंडली (Kundali) में कमजोर ग्रह को साधने का काम करते हैं, जिससे उनके शुभ परिणाम प्राप्त हो सकें. ज्योतिष में 84 रत्नों का जिक्र किया गया है, लेकिन नौ ग्रहों के हिसाब से नौ रत्न प्रमुख माने गए हैं. लेकिन इन रत्नों को कभी भी ज्योतिष विशेषज्ञ से सलाह किए बगैर नहीं पहनना चाहिए, वरना आपको इसके विपरीत परिणाम भी मिल सकते हैं. यहां जानिए ऐसे 4 रत्नों के बारे में जो आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए पहने जाते हैं.

पन्ना

ये बुध का रत्न है. पन्ना को बहुत प्रभावशाली रत्न माना जाता है. ये व्यक्ति की बौद्धिक क्षमता को बेहतर बनाता है, उनके करियर में तरक्की दिलाता है. इससे धन लाभ होता है. पन्ना व्यक्ति की पर्सनैलिटी को बदल देता है. उसे आत्मविश्वासी बनाता है. लेकिन जब भी पन्ना पहनें तो इसके साथ कभी मोती, मूंगा और पुखराज न पहनें.

नीलम रत्‍न

ये शनि का रत्न माना गया है. कहा जाता है कि नीलम इतना ताकतवर है कि ये व्यक्ति को रंक से राजा बना सकता है. इसे पहनने के कुछ समय बाद ही आपको इसके शुभ फल मिलने शुरू हो जाते हैं. लेकिन इसके प्रतिकूल प्रभाव भी उतने ही भयानक होते हैं. इसलिए कभी ज्योतिषीय सलाह के बगैर इसे पहनने की गलती न करें. नीलम के साथ कभी माणिक्य, मूंगा और पुखराज रत्‍न नहीं पहना जाता.

जेड स्टोन

जेड स्‍टोन नौ रत्नों में से एक तो नहीं होता, लेकिन इसे धन लाभ देने वाला रत्न माना जाता है. इसे पहनने से व्यक्ति की एकाग्रता बढ़ती है और व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में अपना बेहतर प्रदर्शन कर सकता है. जेड स्टोन हरा, पीला, लाल, काला, सफेद और पारदर्शी आदि तमाम तरह का होता है. लेकिन जॉब और ​कारोबार में तरक्की करने के लिए हरे रंग का जेड स्‍टोन पहनना चाहिए.

टाइगर रत्‍न

टाइगर रत्‍न को भी नीलम की तरह तत्काल प्रभाव देने वाला रत्न माना जाता है. ये रत्न भी नौ रत्नों में शामिल नहीं है. लेकिन पैसों की तंगी दूर करने के लिए इस रत्न को भी प्रभावशाली माना जाता है. ये आपकी जिंदगी की तमाम समस्याओं को हल कर सकता है. इसे पहनने से करियर ग्रोथ तेजी से होती है. लेकिन बिना सलाह के कभी भी कोई रत्न पहनने की गलती न करें.

 

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

यह भी पढ़ें – 23 मार्च को उदय होंगे गुरु बृहस्पति, जानिए किन राशियों को मिलेगा लाभ

यह भी पढ़ें – शनिवार के दिन सुबह के समय दिखें ये चीजें, तो समझिए जल्द ही आपके अच्छे दिन आने वाले हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *