Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

नाक का फड़कना कैसा होता है प्रत्येक हिस्से में | naak ka fadakna kaisa hota hai

आज हम नाक फड़कने के बारे में जानेंगे। नाक का फड़कना, नाक का ऊपरी भाग फड़कने से क्या होता है?, दाहिनी नाक का फड़कना, बाई नाक का फड़कना इन्हीं सब विषयों पर चर्चा करने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं। नाक फड़कने के बारे में कि क्यों नाक फड़कता है। और नाक फड़कने का शुभ फल प्राप्त होता है या अशुभ फल यह किस बात का संकेत करता है।
Table of Content (toc)
अंगों का फड़कना किसी न किसी संकेत को दर्शाते हैं। जो कि आने वाले भविष्य में हमारे साथ घटित होने वाले हैं। इसलिए इनके फल के बारे में जानना आवश्यक हो जाता है। कि आने वाला भविष्य में हमारे साथ किस प्रकार का फल घटित होने वाला है।
स्त्री और पुरुष के लिए अंगों का फड़कना अलग-अलग फल देता है। जैसे पुरुष का दाहिना अंग फड़के तो यह शुभ माना जाता है। वही स्त्री का बाया अंग फड़के तो उसे शुभ माना जाता है। लेकिन वही पुरुष का बायां अंग फड़के तो इसे अशुभ माना जाता है। और स्त्री का दाहिना अंग फड़के तो इसे अशुभ माना जाता है।

नाक का फड़कना

अगर किसी व्यक्ति का नाक फड़कता है। तो यह शुभ संकेत का सूचक है। लेकिन इस नाक के फड़कने से भी इन के अलग-अलग हिस्सों के होने से उनका अलग-अलग प्रभाव देखने को मिलता है। नीचे इन्हीं प्रत्येक हिस्सों के बारे में जानकारी दिया गया है।

दाहिनी नाक का फड़कना

दाहिनी नाक का फड़कना सभी व्यक्तियों के लिए शुभ नहीं है। यह आने वाले निकट भविष्य में झगड़ा कराने का संकेत देता है। लेकिन वही व्यवसाय वर्ग के लोगों के लिए यह शुभ कारक होता है। क्योंकि उनके व्यवसाय में उन्नति होने का संकेत देता है।

बाई नाक का फड़कना

बाई नाक का भी फड़कना बेहद शुभ माना जाता है। क्योंकि बाई नाक का फड़कना यह संकेत देता है। कि आने वाले निकट भविष्य में आप के मान सम्मान में वृद्धि होगा। और आपको धन प्राप्त होगा।

नाक के बाएं कोने का फड़कना

नाक के बाएं कोने का फड़कना शुभ माना जाता है। क्योंकि यहां आने वाले निकट भविष्य में शुभ समाचार का संकेत देता है।

नाक के सामने वाले भाग का फड़कना

अगर किसी व्यक्ति के नाक के सामने फड़क होता है। तो यह एक अशुभ संकेत माना जाता है। क्योंकि यह दर्शाता है। कि आने वाले निकट भविष्य में आपको कई सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। वही जानलेवा बीमारी का भी सामना करना पड़ सकता है।

नाक के अंदर का फड़कना

अगर आपके नाक के अंदर फडकन होता है। तो यह बेहद शुभ होता है। यह आपके सुख में वृद्धि का सूचक है। अर्थात आने वाले निकट भविष्य में आप सुख को भोगने वाले हैं।

नाक के नथुने फड़कना

अगर आपके नाक का नथुने पड़कता है। तो भी यह शुभ माना जाता है। क्योंकि यह संकेत देता है। कि आने वाले निकट भविष्य में आपको धन लाभ होने वाला है।

नाक की जड़ फड़कना

अगर किसी व्यक्ति का नाक की जड़ फड़कता है। तो यह शुभ नहीं है। क्योंकि यहां आने वाले निकट भविष्य में झगड़ा का संकेत दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *