Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

फरवरी मासिक राशिफल 2022: यह महीना आपके लिए रहेगा कितना शुभ और शानदार?

जनवरी का महीना खत्म हो चुका है और अब हम दस्तक देने वाले हैं साल के सबसे छोटे महीने यानी कि फरवरी के महीने में। नए साल की शुरुआत का खुमार अभी भी लोगों के जहन में है। फरवरी महीने की बात करें तो इस महीने में प्रेम और दोस्ती से संबंधित कई दिनों को जश्न के रूप में मनाया जाता है। उदाहरण के तौर पर वैलेंटाइंस डे, जो फरवरी के महीने में आता है। ऐसे में फरवरी का यह महीना खुशियों से भरा बेहद ही रंगीन महीना होता है।

इसके अलावा फरवरी के महीने में वैलेंटाइन डे के साथ-साथ कई व्रत-त्योहार भी आने वाले हैं। तो आइए एस्ट्रोसेज के इस विशेष ब्लॉग के माध्यम से जानते हैं कि इस महीने में कौन-कौन से महत्वपूर्ण व्रत-त्योहार, ग्रहण, गोचर आदि पड़ने वाले हैं। जिनका सीधे तौर पर हमारे जीवन पर असर पड़ता है। इसके अलावा यदि आप स्टॉक मार्केट में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको उससे जुड़ी इस महीने की भविष्यवाणी भी इस ब्लॉग में प्रदान की जा रही है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

तो इन सभी बातों का विस्तार से जवाब जानने के लिए इस ब्लॉग को अंत तक पढ़े।

मासिक राशिफल 2022 ब्लॉग में क्या है खास?

इस महीने पड़ने वाले व्रत त्योहारों की जानकारी इस महीने होने वाले ग्रहण, गोचर और ग्रहों की बदलती स्थिति की जानकारी स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणी इस महीने जन्म लेने वाले मशहूर सितारों की जानकारी और साथ ही सभी 12 राशियों की विस्तृत और सबसे सटीक मासिक भविष्यवाणी

फरवरी महीने का हिंदू पंचांग और ज्योतिषीय गणना

हिंदू पंचांग के अनुसार बात करें तो फरवरी 2022 का यह महीना श्रावण नक्षत्र के तहत माघ माह के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि यानी 1 फरवरी से शुरू हो जाएगा और यह महीना उत्तरा नक्षत्र के तहत फाल्गुन मास में कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि यानी 28 फरवरी को समाप्त होगा।

ग्रहों और नक्षत्रों की यह स्थिति सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन में क्या अनुकूल प्रतिकूल परिणाम लेकर आएंगी यह जानने में सहायक साबित होंगे।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

फरवरी 2022 महीने के व्रत त्यौहार की जानकारी

तिथि और दिन व्रत और त्यौहार मंगलवार, 1 फरवरी 2022माघ अमावस्या शनिवार, 5 फरवरी 2022बसंत पंचमी, सरस्वती पूजाशनिवार, 12 फरवरी 2022जया/भामी एकादशीरविवार, 13 फरवरी 2022प्रदोष व्रत (शुक्ल पक्ष), कुंभ संक्रांतिबुधवार, 16 फरवरी 2022माघ पूर्णिमा व्रतरविवार, 20 फरवरी 2022संकष्टी चतुर्थीरविवार, 27 फरवरी 2022विजया एकादशीसोमवार, 28 फरवरी 2022प्रदोष व्रत (कृष्ण पक्ष)

फरवरी 2022 में होने वाले ग्रहण और गोचर

सबसे पहले बात करें ग्रहों के गोचर की तो फरवरी के महीने में कुल 5 महत्वपूर्ण ग्रहों का गोचर होने वाला है।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

कुंभ राशि में बुध मार्गी: सूर्य के सबसे निकटतम मौजूद ग्रह बुध शुक्रवार 4 फरवरी, 2022 को कुंभ राशि में मार्गी होने वाले हैं। यह मार्गी सुबह 9:16 पर होंगे।
कुंभ राशि में सूर्य का गोचर: सूर्य ग्रह को ज्योतिष में बेहद ही विशेष दर्जा प्राप्त है क्योंकि सूर्य को शक्ति और आत्मा का कारक माना गया है। ऐसे में यह महत्वपूर्ण ग्रह 13 फरवरी 2022 रविवार के दिन कुंभ राशि में 3:12 पर गोचर कर जाएगा।
बृहस्पति कुंभ राशि में अस्त: बृहस्पति 19 फरवरी, 2022 दिन शनिवार को सुबह 11:13 बजे कुंभ राशि में अस्त होगा ।
मकर राशि में मंगल गोचर: क्रोध और अग्नि का स्वामी मंगल ग्रह 26 फरवरी 2022 शनिवार के दिन मकर राशि में गोचर करेगा। मंगल ग्रह का यह गोचर 14:26 पर होगा।
शुक्र का मकर राशि में गोचर: शुक्र ग्रह को ज्योतिष में प्रेम, रोमांस, सौंदर्य, और जीवन शक्ति का प्रतीक माना गया है। ऐसे में सुख और विलासिताओं का यह ग्रह 27 फरवरी 2022 को सुबह 9:53 पर मकर राशि में गोचर कर जाएगा।

ग्रहण के बाद अब बात करें गोचर की तो फरवरी के महीने में कोई भी गोचर नहीं होने वाला है

फरवरी महीने की शेयर मार्केट भविष्यवाणी

वार्षिक शेयर बाजार भविष्यवाणी 2022 के अनुसार फरवरी महीने की शुरुआत में सोने के भाव में गिरावट आ सकती है। 13 फरवरी 2022 को सूर्य कुंभ राशि में गोचर करेगा और शनि पूरे वर्ष अपनी स्वराशि में मौजूद रहेगा जिसकी वजह से इस महीने आईटी उद्योगों (इंफोसिस, टेक महिंद्रा, विप्रो, एचसीएल टेक्नालजीज) के शेयरों के दाम बढ़ने की संभावना है। संभावना है कि इस दौरान सेमीकंडक्टर बिजली के उपकरणों (सीडीआईएल, टाटा एलेक्सी, ब्रॉडकॉम इनकॉर्पोरेटेड) के शेयरों में भी तेजी देखने को मिलेगी। पृथ्वी के दुर्लभ धातुओं का कारोबार करने वाले उद्योगों (रॉ एज इनडस्ट, 20 माइक्रोन्स) और तांबा का व्यापार करने वाले उद्योगों (हिंदकॉपर, महावीर इंडिया, शालीवीर) के शेयरों में अच्छी उछाल देखने को मिल सकती है।

लोहा (गोपाइस्ट, अपलापोलो, महास्टील) और मशीन (टिमकेन इंडिया, लक्ष्मी स्टील वर्क्स, कमिन्स इंडिया) के शेयरों में तेजी आने की संभावना है। सूचकांक ऊपर की ओर बंद होने की संभावना है। 2022 शेयर मार्केट भविष्यवाणी के अनुसार महीने के अंत में मंगल जो कि निर्माण कार्य का स्वामी ग्रह है और शुक्र जो कि भोग व विलासिता का स्वामी ग्रह है, की युति होगी। इस युति से सोने, चांदी और कीमती गहनों की मांग बढ़ने की प्रबल संभावना है इसलिए इस अवधि में इन वस्तुओं के शेयर की कीमतें बढ़ सकती हैं। इसके अलावा संपत्ति (डीएलएफ, ओबेरॉय रियल्टी, दूतावास कार्यालय) की कीमतों में भी उछाल देखने को मिल सकता है।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

फरवरी महीने में जन्मे कुछ मशहूर सितारे

1 फरवरी: जैकी श्रॉफ (अभिनेता)

2 फरवरी: शमिता शेट्टी (अभिनेत्री)

4 फरवरी: उर्मिला मातोंडकर (अभिनेत्री), वरुण शर्मा (अभिनेता)

5 फरवरी: अभिषेक बच्चन (अभिनेता)

6 फरवरी: एस श्रीसंत (क्रिकेटर), नोरा फतेही (मॉडल, डांसर, अभिनेत्री)

8 फरवरी: डॉली मिन्हास (मिस इंडिया यूनिवर्स 1988)

9 फरवरी: अमृता सिंह (अभिनेत्री)

11 फरवरी: शर्लिन चोपड़ा (अभिनेता, मॉडल), रजत कपूर (अभिनेता, निर्देशक, निर्माता)

17 फरवरी: पतरालेखा/पात्रलेखा (अभिनेता)

20 फरवरी: अन्नू कपूर (अभिनेता, टेलीविजन प्रस्तोता)

23 फरवरी: करण सिंह ग्रोवर (अभिनेता), भाग्यश्री (अभिनेता)

24 फरवरी: संजय लीला भंसाली (निर्देशक, निर्माता, पटकथा लेखक)

25 फरवरी: उर्वशी रौतेला (अभिनेत्री), सान्या मल्होत्रा (अभिनेत्री), शाहिद कपूर (अभिनेता)

यदि आप अपने फेवरेट सितारे की कुंडली देखकर उनके भविष्य के बारे में कुछ भी जानना चाहते हैं तो आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं।

एस्ट्रोसेज की तरफ से इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।

फरवरी मासिक राशिफल 2022

अब जानते हैं सभी बारह राशियों के जातकों के लिए यह महीना क्या कुछ लेकर आने वाला है

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष राशि 

मेष राशि के जातकों के लिए यह माह कई क्षेत्रों में शुभ परिणाम लेकर आएगा। दशम भाव में मौजूद शनि देव और बुध ग्रह का योग आपको कार्यक्षेत्र में…..विस्तार से पढ़ें 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह महीना कई क्षेत्रों में सफलता लेकर आने वाला है। देवगुरु बृहस्पति शिक्षा के क्षेत्र में सफलता दिलाएंगे और आपकी पुरानी योजना…..(विस्तार से पढ़ें) 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह माह मिलाजुला रहेगा। विशेषकर पारिवारिक जीवन में कई चुनौतियां आ सकती हैं। दूसरे भाव पर शनिदेव और मंगल…..(विस्तार से पढ़ें) 

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों के लिए यह महीना सामान्य तौर पर अच्छा गुजरेगा। काम-धंधे और रोजगार के क्षेत्र में आपको अपेक्षित सफलता मिल सकती  है। शनि…..(विस्तार से पढ़ें)

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए यह माह अच्छा रहेगा और किसी विशेष परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि राहु के दशम भाव में होने से आपके…..(विस्तार से पढ़ें) 

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए यह महीना सफलता ने नए द्वार खोलने वाला होगा लेकिन कई क्षेत्रों में परेशानी भी रहेगी। देवगुरु  बृहस्पति की कृपा से आपको ….(विस्तार से पढ़ें)

तुला राशि 

तुला राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना सफलता लेकर आएगा। बुध, सूर्य और शनि का एक साथ दशम भाव को पूर्ण दृष्टि से देखना आपके लिए कामकाज…..(विस्तार से पढ़ें) 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह माह सुखद परिणामों को लेकर आने वाला है। बृहस्पति की दृष्टि दशम भाव पर होने और शनि के तीसरे भाव में…..(विस्तार से पढ़ें) 

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों के लिए यह महीना मिलाजुला होगा। नौकरीपेशा लोगों को दशम भाव के स्वामी बुध की दूसरे भाव में शनि के साथ मौजूद रहने से…..(विस्तार से पढ़ें) 

मकर राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए यह महीना कई परेशानियां लेकर आ सकता है। शनिदेव और  बृहस्पति की दशम भाव पर दृष्टि होने से नौकरीपेशा…..(विस्तार से पढ़ें) 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना कुछ क्षेत्रों में अच्छे परिणाम देगा। नौकरी करने वालों के लिए मुश्किल हो सकती है क्योंकि दशम भाव में…..(विस्तार से पढ़ें) 

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए यह मिलाजुला रहेगा। कारोबारियों के लिए यह उत्तम समय साबित होगा। मेहनत के अनुरूप सफलता मिलेगी। हालांकि विद्यार्थियों…...(विस्तार से पढ़ें) 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post फरवरी मासिक राशिफल 2022: यह महीना आपके लिए रहेगा कितना शुभ और शानदार? appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *