Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

मंगल-चंद्रमा की युति से महालक्ष्मी राजयोग का होगा निर्माण, 6 राशियों पर होगी धन-दौलत की वर्षा!

शास्त्रों में ग्रहों की युति और उनके गोचर का बहुत अधिक महत्व है। कई बार एक ही राशि में एक से ज्यादा ग्रहों का गोचर का होता है, जिससे ग्रहों की युति बनती है। इसके माध्यम से शुभ और अशुभ योग बनते हैं, जो व्यक्ति के जीवन पर सीधा प्रभाव डालते हैं। इनमें से एक विशेष योग है महालक्ष्मी योग, जो कि धन, समृद्धि, और सम्मान की प्राप्ति में सहायक होता है।

बता दें कि ग्रहों के सेनापति मंगल मेष राशि में गोचर कर रहे हैं और इसी राशि में चंद्रमा भी मौजूद हैं। इस प्रकार चंद्रमा-मंगल के मेष राशि में गोचर करने से महालक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है। यह योग विभिन्न राशियों के जातकों के लिए विशेष फलदायी साबित हो सकता है। तो आइए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं मंगल-चंद्रमा के गोचर से बनने वाले राजयोग से किन जातकों को लाभ होगा।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके 

कैसे बनता है महालक्ष्मी राजयोग

महालक्ष्मी योग का निर्माण तब होता है जब लग्न कुंडली में मंगल और चंद्रमा एक साथ मौजूद हों तब इस शुभ योग का निर्माण होता है। इसके अलावा, मंगल और चंद्रमा की युति जब कुंडली में दूसरे, नौवें, दसवें और ग्यारहवें भाव में हो रही हो तब भी इस राजयोग से जात को अपार धन लाभ की प्राप्ति होती है। हालांकि, यदि इस राजयोग का निर्माण कुंडली में बुरे भावों में हो रहा हो तो ये जातक के चरित्र का नाश कर सकती है।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

महालक्ष्मी राजयोग के निर्माण से इन जातकों को होगा लाभ

मेष राशि 

मेष राशि के जातकों की बात करें तो महालक्ष्मी राजयोग आपके लिए बहुत अधिक शानदार साबित होगा। इसके परिणामस्वरूप आप अच्छी मात्रा में धन कमाने में सक्षम होंगे। वरिष्ठों द्वारा कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना होगी और आप मान-सम्मान बढ़ेगा। आप अपनी मेहनत और समर्पण से अच्छा धन कमाने में सक्षम होंगे और आप अपनी मेहनत से आरामदायक स्थिति में पहुंचेंगे। जिन जातकों का खुद का व्यापार है वे इस अवधि अच्छा मुनाफा अर्जित करेंगे और अपने बिज़नेस को तेज़ी से आगे बढ़ाने में सफल होंगे। 

आपके द्वारा किए गए निवेश से आपको अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा और यदि आपने हाल-फिलहाल में कोई निवेश किया है तो उससे भी आपको आगे चलकर अच्छा लाभ मिलने की संभावना है क्योंकि आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आर्थिक रूप से आप मजबूत रहेंगे और दूसरों की मदद करने के लिए भी तैयार रहेंगे। इस दौरान आप धन अर्जित करने के साथ-साथ धन की बचत करने में भी सक्षम होंगे। 

मिथुन राशि

महालक्ष्मी राजयोग मिथुन राशि के जातकों को करियर, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में बेहतरीन परिणाम देगा। आप अपने वर्तमान क्षेत्र में जिस कंपनी में काम कर रहे हैं, उसमें आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। इसके अलावा, आप भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं। धन के मामले में आपकी योजना कारगर सिद्ध होंगी और आपको धन लाभ होगा। आपके खर्चे कम होने लगेंगे। इसके साथ ही आपका कोई पुराना निवेश भी इस अवधि में आपको लाभ देकर आर्थिक तौर पर मजबूत कर सकता है। पैतृक संपत्ति से भी लाभ होने के योग बन रहे हैं। 

इस अवधि में आपकी कड़ी मेहनत का आपको फल मिल सकता है और आपकी आय में बढ़ोतरी होने की भी संभावना है जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते पहले से बेहतरीन होंगे और आप एक-दूसरे के साथ अच्छे पल बिताएंगे, जिसके चलते मधुर संबंध स्थापित होंगे। आपके स्वास्थ्य की बात करें तो, आपको इस अवधि कोई बड़ी समस्या परेशान नहीं करेंगी। हालांकि छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या हो सकती है, जिसमें आपको घबराने की जरूरत नहीं हैं।

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित  से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों की बात करें तो मंगल और चंद्रमा की युति से बनने वाले महालक्ष्मी राजयोग से आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। इस अवधि आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इसके परिणामस्वरूप, आप उच्च स्तर की संतुष्टि प्राप्त कर सकते हैं और अच्छा रिटर्न अर्जित कर सकते हैं। करियर के मोर्चे पर, आप वरिष्ठों का विश्वास जीतने और सराहना प्राप्त करने में सक्षम होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

यदि आप व्यवसाय कर रहे हैं तो इस दौरान आप अधिक लाभ अर्जित करने में सफल होंगे, जिससे आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। रिश्ते के मोर्चे पर आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिल सकता है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर, आप अच्छा स्वास्थ्य बनाए रख सकते हैं और यह मजबूत प्रतिरक्षा स्तर के कारण संभव हो सकता है।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह अवधि सौभाग्य लाने वाला साबित होगा। इसके परिणामस्वरूप, आप नए दोस्त बनाने के साथ-साथ नए लोगों के साथ संपर्क स्थापित करने में सक्षम होंगे। हालांकि, यह जातक अपनी बुद्धि के दम पर अपने दोस्तों का समर्थन प्राप्त कर सकेंगे। करियर के क्षेत्र में, इस दौरान आप काम में की गई मेहनत की बदौलत अपार सफलता प्राप्त करते हुए नज़र आ सकते हैं। जब बात आती है आर्थिक जीवन की, तो इस अवधि आप बचत करने में सक्षम होंगे। पैसों की बचत करने की गुंजाइश भी पहले से अधिक रहेगी। 

आपका रिश्ते पार्टनर के साथ प्रेम से भरा रहेगा जिसका आनंद लेते हुए आप दिखाई देंगे। साथ ही, रिश्ते में उच्च मूल्यों की स्थापना भी कर सकेंगे। आशंका है कि आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बनाएं। जो दांपत्य अपने परिवार को आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं उनकी मुराद इस अवधि पूरी होगी। सेहत के लिहाज़ से, इस दौरान आपकी फिटनेस अच्छी बनी रहेगी जो कि आपके भीतर की मज़बूत इच्छा शक्ति और उत्साह का परिणाम होगा।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को इस अवधि का पूरा लाभ उठाना चाहिए। इस योग के परिणामस्वरूप आपको अपार सफलता प्राप्त होगी और आपके प्रयास सफल होंगे। ये अवधि आपके लिए बहुत अधिक अनुकूल रहेगा। करियर के मोर्चे पर, आपको बहुत अधिक अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति अच्छी होगी। आपके वरिष्ठ आपकी सराहना करते हुए नज़र आएंगे। इसके अलावा, आपको नौकरी के अनेक व नए अवसर प्राप्त होंगे। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे।

आर्थिक जीवन की बात करें तो आपके इस अवधि धन की कमी नहीं होगी। पैतृक संपत्ति और अन्य अन्य अप्रत्याशित स्रोतों से आपको धन लाभ हो सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। यदि आप अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, जिससे आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। स्वास्थ्य के लिहाज़ से देखा जाए तो, इस अवधि आपकी सेहत शानदार बनी रहेगी।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए यह अवधि इच्छा पूर्ति की अवधि होगी और आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी। करियर में आपको शानदार व सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। साथ ही, काम में सुख व समृद्धि भी प्राप्त होगी। यदि आप व्यापार करते हैं तो इस दौरान आपको अपने बिज़नेस में अपार सफलता प्राप्त होगी। धनु राशि के जो जातक नौकरी छोड़कर बिज़नेस करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें अपार सफलता प्राप्त होगी और व्यापार में सफलता मिलेगी। आर्थिक जीवन की बात करें तो इस दौरान आपको किस्मत का साथ मिलेगा और आप अच्छी मात्रा में धन की बचत करने में सक्षम होंगे।

रिश्ते के मोर्चे पर, आप अपने जीवन साथी के साथ अपने रिश्ते में ईमानदार रहेंगे और आप दोनों के बीच प्रेम-भाव बना रहेगा। आप इस पल का अच्छे से आनंद लेंगे। इस साल अपनी जिंदगी में आपके साथी के प्रभाव का आपको एहसास होगा। वहीं इस राशि के जो जातक अब तक सिंगल हैं उन्हें कोई अच्छा साथी इस अवधि मिल सकता है। आप दांपत्य जीवन में बंधने का विचार भी कर सकते हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. कुंडली में महालक्ष्मी योग कब बनता है?

उत्तर 1. लग्न कुंडली में जब मंगल और चंद्रमा एक साथ विराजमान हो तो महालक्ष्मी योग का निर्माण होता है। मंगल और चंद्रमा की युति जब कुंडली में द्वितीय, नवम, दशम और एकादश भाव में हो रही हो तब।

प्रश्न 2. मंगल ग्रह को शुभ कैसे कर सकते हैं?

उत्तर 2. हनुमान जी मंगलवार के स्वामी माने जाते हैं इसलिए मंगल के उपाय में हनुमान जी को खुश करने का विधान है।

प्रश्न 3. मंगल किसका कारक ग्रह है?

उत्तर 3. वैदिक ज्योतिष में मंगल ग्रह को भूमि, साहस, वीरता और रक्त का कारक माना जाता है।

प्रश्न 4. चंद्रमा ग्रह किस राशि के स्वामी हैं?

उत्तर 4. कर्क राशि के स्वामी ग्रह चंद्रमा हैं।

The post मंगल-चंद्रमा की युति से महालक्ष्मी राजयोग का होगा निर्माण, 6 राशियों पर होगी धन-दौलत की वर्षा! appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *