Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

मई में बुध समेत 4 बड़े ग्रह करने वाले हैं गोचर, कर्क सहित इन जातकों के हर पहलुओं में आएगा बड़ा बदलाव

प्रत्येक ग्रह अपने समयांतराल पर एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करते हैं। इसे ग्रहों का गोचर कहा जाता है। इसी क्रम में मई का महीना बहुत ही ख़ास रहना वाला है क्योंकि इस दौरान कई बड़े व महत्वपूर्ण ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करेंगे। बता दें कि इस दौरान देव गुरु बृहस्पति, शुक्र, बुध व सूर्य ग्रह इस महीने गोचर करने जा रहे हैं। इस सभी ग्रहों के गोचर से सभी 12 राशि के जातकों पर सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा लेकिन कुछ जातकों को इस अवधि करियर, आर्थिक जीवन और पारिवारिक जीवन में बहुत अधिक सुख प्राप्त होगा। 

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

तो आइए बिना देरी किए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि वह कौन सी राशियां हैं, जिन्हें दौरान शुभ फल की प्राप्ति होगी लेकिन इससे पहले जान लेते हैं कि इन ग्रहों का गोचर की तिथि व समय क्या है।

यह भी पढ़ें:  राशिफल 2024

ग्रहों के गोचर की तिथि व समय

मई के महीने में बृहस्पति समेत कई बड़े ग्रहों का गोचर होने जा रहा है। बृहस्पति का वृषभ राशि में गोचर 18 साल बाद होने जा रहा है। कर्म, धर्म, दर्शन, ज्ञान और संतान के कारक ग्रह बृहस्पति 1 मई की दोपहर 02 बजकर 29 मिनट वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं। वहीं ज्योतिष में बुद्धि और सीखने की क्षमता के कारक ग्रह बुध 10 मई 2024 की शाम 06 बजकर 39 मिनट पर मेष राशि में गोचर कर जाएंगे। इसके बाद  ऊर्जा और आत्मा के कारक ग्रह सूर्य 14 मई 2024 की शाम 05 बजकर 41 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। फिर आकर्षण, ऐश्वर्य, सौभाग्य, धन, प्रेम और वैभव के कारक ग्रह शुक्र का वृषभ राशि में गोचर 19 मई 2024 की सुबह 8 बजकर 29 मिनट पर हो जाएगा और इससे मालव्य राजयोग का निर्माण होगा। ख़ास बात यह है कि वृषभ राशि में गोचर से त्रिग्रही योग का भी निर्माण होगा। ऐसे में, मई का महीना 12 से 5 राशियों के लिए बहुत ही शानदार साबित होने वाला है। इन राशि के जातकों को बिज़नेस, कारोबार सहित आर्थिक व करियर में उन्नति प्राप्त होगी। तो आइए जानते हैं मई का महीना किन 5 राशियों के लिए रहेगा शानदार।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

मई का महीना इन 5 जातकों के लिए रहेगा बेहद शुभ

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए मई का महीना बहुत अधिक शानदार रहेगा। इस अवधि आपको करियर में बहुत अधिक तरक्की प्राप्त होगी और आप तेज़ी से आगे बढ़ेंगे। दरअसल, इस महीने दसवें भाव के स्वामी शनि पूरे महीने आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में रहकर आपको भाग्य का साथ दिलाएंगे। इसके परिणामस्वरूप आपको करियर में कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, जो आपके भविष्य में चार चांद लगा देंगे। आपको एक के बाद एक कई अच्छे अवसर मिलेंगे। साथ ही, कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रगति से काफी संतुष्ट रहेंगे। ऐसे में, आपको अच्छी पदोन्नति के साथ-साथ वेतन में वृद्धि की भी संभावना बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के बीच आपका वर्चस्व बढ़ेगा। 

जिन जातकों का खुद का बिज़नेस हैं उनके लिए भी मई का महीना काफी अच्छा रहेगा। इस महीने आपको विदेशी विकल्पों के माध्यम से धन प्राप्त करने और इस प्रकार व्यवसाय में प्रगति मिलने की प्रबल संभावना है। साथ ही, यह महीना आपके व्यापार के विस्तार के लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है। इस राशि के जो लोग विदेश जाने का सपना देख रहे हैं, उनका यह सपना पूरा होगा और उनके प्रयास सफल होंगे। आपके विदेश जानें के प्रबल योग हैं। हालांकि, इस महीने आपके खर्चों में अधिक बढ़ोतरी हो सकती है इसलिए थोड़ा सतर्क रहें।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए महीना बहुत ही अधिक अनुकूल साबित होने वाला है। इस अवधि आप खुद पर अधिक ध्यान देंगे और अपनी प्रतिभा को निखारने पर काम करेंगे। जैसे-जैसे महीना आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे आपको भाग्य का साथ मिलता नज़र आएगा, जिसके चलते आपको उच्च सफलता मिल सकती है और आप तरक्की हासिल कर सकते हैं। आपके करियर के लिए महीना बहुत ही फलदायी साबित होने वाला है क्योंकि आप तेज़ी से सफलता की सीढ़ी चढ़ेंगे। हालांकि आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा क्योंकि छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्या आपको परेशान कर सकती है। 

कर्क राशि के विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। यदि आप सरकारी नौकरी या किसी कॉलेज में एडमिशन लेने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी, जिससे आप संतुष्ट महसूस करेंगे। यह महीना आपके करियर के हिसाब से बहुत ही सफल साबित होने वाला है। इस राशि के जो लोग काफी समय से नौकरी की तलाश में है, उन्हें इस महीने नई नौकरी मिल सकती है और आपके हाथ ऐसा मौका लग सकता है, जिसकी आप काफी पहले से तलाश कर रहे थे। यह महीना आपके करियर के हिसाब से सफल साबित होने वाला है। आपके विदेश जाने का सपना हकीकत में बदल सकता है।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए मई का महीना काफी भाग्यशाली साबित होने वाला है क्योंकि दसवें भाव के स्वामी शुक्र, उच्च सूर्य और बृहस्पति के साथ नौवें भाव में बैठकर आपको काफी लाभ पहुंचाएंगे।  आप उच्च स्तर की संतुष्टि प्राप्त कर सकते हैं और अच्छा रिटर्न अर्जित कर सकते हैं। यदि आप व्यवसाय कर रहे हैं तो आप अधिक लाभ अर्जित करने में सफल होंगे, जिससे आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। नौकरीपेशा जो जातक दूसरी स्थान पर ट्रांसफर की इच्छा रखे बैठें हैं उन्हें इस महीने मनचाही जगह पर ट्रांसफर मिल सकता है, जो लोग सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें मनचाही सफलता मिल सकती है। 

इस महीने आप अपने जॉब प्रोफाइल को सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे। रिश्ते के मोर्चे पर आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिल सकता है। आप दोनों एक-दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे और एक-दूसरे के बेहद करीब आएंगे। यदि आप परिवार को बढ़ाने का विचार बना रहे हैं तो यह अवधि आपके लिए उपयोगी साबित होगी।  स्वास्थ्य के मोर्चे पर, आप अच्छा स्वास्थ्य बनाए रख सकते हैं और यह मजबूत प्रतिरक्षा स्तर के कारण संभव हो सकता है।

क्या वर्ष 2024 में आपके जीवन में होगी प्रेम की दस्तक? प्रेम राशिफल 2024 बताएगा जवाब

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए शानदार प्रतीत हो रहा है, जो लोग नौकरी में बदलाव की इच्छा रखते हैं उन्हें इस दिशा में सफलता मिल सकती है। इस माह जॉब प्रोफाइल में उचित बदलाव का अवसर प्राप्त होगा, जो आपके भविष्य के लिए अच्छा साबित होगा। व्यापार से जुड़े जातकों को भी सफलता मिलने के योग हैं। सूर्य के सातवें भाव में उच्च स्थिति में रहने से व्यवसाय और सरकारी क्षेत्रों के लिए विभिन्न प्रकार के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आप पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप व्यापार करते हैं तो इस दौरान आपको अपने बिज़नेस में अपार सफलता प्राप्त होगी। आपकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो शनि पांचवें भाव में विराजमान है और सातवें, ग्यारहवें भाव तथा दूसरे भाव को पूर्ण दृष्टि से देखेगा, जिससे कुल मिलाकर आर्थिक स्थिति स्थिर बनी रहेगी। 

आपकी आय में भी लगातार वृद्धि देखने को मिलेगी। इस महीने आपको अधिक धन लाभ मिलेगा और आप बचत करने में सक्षम होंगे। आप अपने विलासिता व सुख पर धन खर्च कर सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो आप एकदम फिट महसूस करेंगे, जो मेहनत आप अपने स्वास्थ्य पर बीते दिनों से कर रहे थे उसका फल इस अवधि देखने को मिलेगा। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम शामिल करें ताकि आगे भी किसी प्रकार की समस्या आपको परेशान न करें।

वर्ष 2024 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य? स्वास्थ्य राशिफल 2024 से जानें जवाब

मीन राशि

मीन राशि के लोगों के लिए मई का महीना फलदायक व लाभदायक साबित होने वाला है। नौकरीपेशा जातकों को अपने अच्छे काम के लिए पुरस्कार मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा। आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं, जो भविष्य में आपको लाभ देगा। कुल मिलाकर कार्यस्थल पर आपके लिए स्थिति बहुत ही अनुकूल साबित होने वाली है। 

इस अवधि आपके कई काम सफलतापूर्वक पूरे होने वाले हैं। कार्यस्थल पर वरिष्ठ भी आप पर सकारात्मक नजर रखेंगे। नौकरीपेशा जातकों के कार्यस्थल पर भूमिका अच्छी बनी रहेगी। आपके प्रयास सफल होंगे और आपको तेज़ी से आपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और नौकरी में अच्छे प्रयास के लिए जाने जाएंगे। अनुभवी व्यक्तियों के सहयोग से आप व्यवसाय को सफल बनाने में सफल रहेंगे। सरकारी क्षेत्र में जातकों को लाभ प्राप्त होगा। भाई-बहन और मित्रों से धन लाभ होगा। साथ ही, घर परिवार में सभी बड़े-बुर्जुगों का साथ मिलेगा और वे आपके काम की सराहना करेंगे। इस महीने ख़र्चे स्थिर रहेंगे और आय के स्तर में वृद्धि पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

The post मई में बुध समेत 4 बड़े ग्रह करने वाले हैं गोचर, कर्क सहित इन जातकों के हर पहलुओं में आएगा बड़ा बदलाव appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *