Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

मासिक राशिफल मार्च 2024: मिथुन राशि वालों को इस महीने रहना होगा सावधान!

मासिक राशिफल मार्च 2024: नए साल में एस्ट्रोसेज एक बार फिर लेकर आया है मिथुन राशि वालों के लिए “मासिक राशिफल मार्च 2024” का यह विशेष ब्लॉग। उम्मीद है कि  2024 का यह राशिफल जानकर आप महीने की अच्छे से प्लानिंग कर सकें। मार्च 2024 के राशिफल के माध्यम से हम जानेंगे कि मिथुन राशि के लिए  मार्च 2024 का महीना कैसा रहेगा और उसके आधार पर आप भी अनुमान लगा सकेंगे कि मार्च के महीने को और बेहतर बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आप अपने जीवन को सही दिशा दे पाएंगे।

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

मार्च 2024 में मिथुन राशि वालों के लिए ग्रहों के गोचर

संक्षेप में बात करें इस महीने के गोचरों की तो सूर्य 14 मार्च तक सूर्य कुम्भ राशि में रहेंगे। आपके लिए यह स्थिति औसत रह सकती है। इसके बाद सूर्य मीन राशि में चले जाएंगे। यहां से सूर्य आपको काफी हद तक अनुकूलता देना चाहेंगे। मंगल ग्रह के गोचर की बात की जाए तो मंगल ग्रह 15 मार्च तक मकर राशि में जबकि बाद में कुंभ राशि में रहने वाले हैं। दोनों ही स्थितियों में मंगल आपका सहयोग करने में पीछे रह सकते हैं। बुध ग्रह का गोचर महीने के शुरुआती समय से लेकर 7 मार्च तक कुंभ राशि में यानी कि आपके लिए कमजोर, तो वहीं 7 मार्च से लेकर 26 मार्च तक मीन राशि में यानी कि आपके लिए औसत परिणाम दे सकता है। 26 मार्च के बाद बुध मेष राशि में होंगे और यहां से बुध आपके लिए अनुकूल परिणाम देना चाहेंगे। बृहस्पति इस महीने भी मेष राशि में और शुक्र के नक्षत्र में रहने वाले हैं। अतः बृहस्पति आपको काफी हद तक अनुकूल परिणाम दे सकते हैं। वहीं शुक्र ग्रह 7 मार्च तक मकर राशि में रहेंगे। अर्थात आपको अनुकूल परिणाम दे सकते हैं। जबकि 7 मार्च के बाद कुंभ राशि में पहुंचकर भी शुक्र अनुकूल परिणाम ही देना चाहेंगे। 

शनि ग्रह कुंभ राशि में किंतु राहु के नक्षत्र में रहेंगे। इस महीने अधिकांश समय शनि अस्त रहेंगे। अतः शनि से विशेष सपोट की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। राहु ग्रह मीन राशि में बुध के नक्षत्र में रहेंगे। यह औसत से थोड़ी कमजोर स्थिति कही जाएगी। जबकि केतु कन्या राशि में रहते हुए अधिकांश समय चंद्रमा के नक्षत्र में रहने वाले हैं। यह कमजोर स्थिति होगी। आइए अब जानते हैं कि इन सभी ग्रहों के गोचरों का संयुक्त रूप से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है 

मासिक राशिफल मार्च 2024: मिथुन राशि वालों का भविष्यफल

मार्च 2024 में मिथुन राशि वालों का करियर

कार्यक्षेत्र से जुड़े मामलों में मार्च का महीना आपको काफी अच्छे परिणाम देता हुआ प्रतीत हो रहा है। आपका करियर लॉर्ड बृहस्पति लाभ भाव में शुक्र के नक्षत्र में रहेगा। आप अपने लक्ष्य तक आसानी से पहुंचने में कामयाब हो सकेंगे। स्थान परिवर्तन या नौकरी में परिवर्तन चाह रहे लोग कोशिश करके परिवर्तन करने में समर्थ होंगे। व्यापार व्यवसाय के दृष्टिकोण से भी मार्च का महीना सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम दे सकता है। महीने के दूसरे पक्ष में व्यापारिक यात्राएं फायदेमंद रहेंगी। व्यापार व्यवसाय को लेकर कोई अच्छी खबर भी सुनने को मिल सकती है। इन सबके बीच नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठों के साथ सामंजस्य बैठाने का प्रयास लगातार करना जरूरी रहेगा। 

मार्च 2024 में मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति

आर्थिक मामले में भी मार्च का महीना आपको औसत से बेहतर परिणाम दे सकता है। आपके लाभ भाव का स्वामी मंगल महीने के पहले पक्ष में उच्च अवस्था में रह कर लाभ भाव को देख रहा है। फलस्वरूप कुछ कठिनाइयों के बाद ही सही आपको अच्छा लाभ मिलता हुआ प्रतीत हो रहा है। वहीं 15 मार्च के बाद मंगल भाग्य भाव में चले जाएंगे, तब तुलनात्मक रूप से थोड़े से ही सही लेकिन कुछ कमजोर परिणाम मिल सकते हैं। बृहस्पति का गोचर सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम देना ही चाह रहा है। इस तरह से हम पाते हैं कि आर्थिक मामले में मार्च का महीना आपकी मेहनत के अनुरूप आपको परिणाम देता रहेगा। सामान्य तौर पर आप अपनी उपलब्धियां से संतुष्ट रह सकेंगे। 

मार्च 2024 में मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के मामले में मार्च का महीना थोड़ा सा कमजोर रह सकता है। विशेषकर 26 मार्च तक का समय स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने का संकेत कर रहा है। महीने की शुरुआत से लेकर 7 मार्च तक बुध आपके भाग्य भाव में रहेगा। बुध के लिए यह अच्छी स्थिति नहीं है। ऊपर से बुध रोग के कारक ग्रह शनि के साथ रहेगा। अतः कुछ पुरानी तकलीफें उभर कर सामने आ सकती हैं। ऐसे में यदि पहले कोई बीमारी लंबे समय तक आपको परेशान करती रही है, तो उस बीमारी को लेकर लापरवाह नहीं होना है। 7 मार्च से लेकर 26 मार्च तक बुध ग्रह दशम भाव में रहेंगे। प्लेसमेंट के हिसाब से भले ही या एक अनुकूल स्थिति हो लेकिन बुध नीच के रहेंगे; अतः मौसम के बदलाव का आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। इस बात को लेकर सचेत रहने की स्थिति में स्वास्थ्य को आप संतुलित बना सकेंगे। 26 मार्च के बाद स्थितियां अनुकूल होने के योग बन रहे हैं। 

मार्च 2024 में मिथुन राशि वालों का शैक्षिक जीवन

शिक्षा के मामले में मार्च का महीना आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। आपके चतुर्थ भाव का स्वामी बुध इस महीने औसत स्थिति में रहने वाला है। अतः इच्छित परिणाम की प्राप्ति के लिए अपेक्षाकृत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। विशेषकर जिन विद्यार्थियों की परीक्षाएं इस समय चल रही हैं, या होने वाली हैं उन्हें घर के माहौल को बेहतर बनाने के लिए भी यत्न प्रयत्न करने होंगे। क्योंकि आसपास का माहौल कुछ ऐसा रह सकता है जो सब्जेक्ट पर कंसंट्रेट करने में बढ़ाएं उत्पन्न करे। हालांकि प्राथमिक विद्यार्थियों को तुलनात्मक रूप से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। क्योंकि पंचमेश शुक्र की स्थिति अच्छी है। साथ ही साथ पंचम भाव पर बृहस्पति का प्रभाव भी रहेगा। इस तरह से हम कह सकते हैं कि मार्च के महीने में शिक्षा के मामले में आपको मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं। 

मार्च 2024 में मिथुन राशि वालों का प्रेम और दांपत्य जीवन

प्रेम संबंध के मामले में मार्च का महीना सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम दे सकता है। क्योंकि पंचमेश शुक्र की स्थिति इस महीने सामान्य तौर पर अच्छी रहने वाली है। हालांकि इन सबके बावजूद भी इस महीने प्रेम प्रसंग में मर्यादा के भाव होने बहुत जरूरी रहेंगे। वहीं दांपत्य संबंधी मामलों में भी इस महीने सामान्य तौर पर अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। सप्तमेश बृहस्पति लाभ भाव में शुक्र के नक्षत्र में रहने वाला है। जो दांपत्य जीवन में अनुकूलता देते रहने का संकेत कर रहा है। 

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मार्च 2024 में मिथुन राशि वालों का गृहस्थ व पारिवारिक जीवन

पारिवारिक मामलों की बात की जाए तो इस मामले में महीना आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। विशेषकर महीने का दूसरा भाग तुलनात्मक रूप से ज्यादा अच्छा रह सकता है। महीने के पहले हिस्से में मंगल की दृष्टि छोटे-मोटे व्यवधान दे सकती है लेकिन 15 मार्च के बाद मंगल का प्रभाव दूसरे भाव से समाप्त हो जाएगा; जो पारिवारिक मामलों में सामंजस्य बिठाने में मददगार बनेगा। वहीं गृहस्थ संबंधी मामलों में परिणाम इसके उलट रह सकते हैं। क्योंकि महीने के पहले हिस्से में औसत परिणाम मिलते हुए प्रतीत हो रहे हैं जबकि 15 मार्च के बाद मंगल की दृष्टि के चलते केतु की नकारात्मकता और बढ़ सकती है। फलस्वरूप गृहस्थ जीवन में कुछ भी संगतिया देखने को मिल सकती हैं। 

मार्च 2024 में मिथुन राशि वालों के लिए उपाय

स्वयं को शुद्ध और सात्विक रखते हुए अपने आराध्य की आराधना करें।मंदिर में दूध और चावल का दान करें।कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

The post मासिक राशिफल मार्च 2024: मिथुन राशि वालों को इस महीने रहना होगा सावधान! appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *