Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

ये बुरी आदतें पड़ सकती हैं आप पर भारी, हो सकते हैं ग्रह दोष के शिकार!

बचपन से ही हम सबके अंदर कुछ न कुछ आदतें बनने लगती है। हर किसी के अंदर कुछ बुरी और कुछ अच्छी आदतें होती हैं। अच्छी आदतें हमें सफल होने में मदद करती हैं, जबकि वहीं बुरी आदतें हर किसी के जीवन को बुरी तरह प्रभावित कर सकती है। कुछ बुरी हैबिट्स ऐसी होती हैं जो दूसरों के साथ खुद को भी परेशान कर सकती हैं और ये बुरी आदतें आपके जीवन की खुशियों तक छीन सकती है। 

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में ग्रहों की स्थिति के साथ व्यक्ति की कुछ आदतें जीवन की प्रगति में बाधा पैदा कर सकती है। इसके लिए व्यक्ति को अपनी डेली रूटीन में कुछ आदतों पर विशेष रूप से गौर करना चाहिए। दरअसल, किसी इंसान की ये बुरी आदतें ग्रह दोष को पैदा कर सकते हैं। जिसकी वजह से जीवन में कई प्रकार की हानि उठानी पड़ सकती है। यहां तक की जातकों के बनते काम बिगड़ सकते हैं।

तो चलिए एस्ट्रोसेज से इस विशेष ब्लॉग में जानते हैं कि ऐसी कौन सी आदतें है, जिससे हर किसी को बचना चाहिए और इसका हमारे जीवन पर क्या नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

इन आदतों से बिगड़ सकते हैं आपके ग्रह दोष

शराब पीना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को मदिरा शराब पीने की आदत है तो यह ग्रह दोष का कारण बन सकती है। दरअसल शराब के नशे में व्यक्ति अपने से कमज़ोर व्यक्ति को सताता है और बुरा व्यवहार भी करने लगता है। ऐसा करने से कुंडली में शनि ग्रह कमज़ोर हो सकता है। शनि को न्याय का देवता कहते हैं और ये जातक को कर्म के हिसाब से फल देते हैं। ऐसे में शनि की कमज़ोर स्थिति आपके जीवन को बुरी तरह प्रभावित कर सकती है। इसके साथ ही यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही हो तो उसे कभी भी शराब का सेवन नहीं करना चाहिए।

देर से उठना

कुछ लोगों की आदत होती है देर रात सोने और फिर देर तक उठने की, ज्योतिष शास्त्र में देर तक अच्छा नहीं माना गया है। एक कहावत भी आपने जरूर सुनी होगी- ‘जो सोया वो खोया, जो जागा वो पाया’। यह वाकई सच है। यदि आप सुबह देर से उठते हैं तो यह भी ग्रह दोष का सबसे बड़ा कारण हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सुबह में देर से उठना कुंडली में सूर्य दोष का कारण बन सकता है।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

अपने से बड़ों का अपमान

अपने से बड़ों का अपमान करना भी आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों में बड़ों या फिर अपने गुरु का अपमान करने की आदत है तो यह भी कुंडली में ग्रह दोष का कारण बन सकता है। दरअसल यह कुंडली में बृहस्पति दोष को उत्पन्न करने का काम करती है। यदि व्यक्ति की कुंडली में गुरु दोष आ जाए तो उसे करियर में हमेशा उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है और लाख कोशिशों की बाद भी असफलता ही हाश लगती है इसलिए हमेशा अपनों से बड़ों का सम्मान करना चाहिए।

बेजुबानों को न करें परेशान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप किसी बेजुबान जानवर को तंग कर रहे हैं तो यह भी कुंडली में केतु ग्रह को कमज़ोर करता है। ऐसी स्थिति में व्यक्ति के जीवन में अशांति फैल जाती है जिसकी वजह से मानसिक तनाव के साथ कई परेशानियां भी उत्पन्न हो सकती है। यदि आप घर पर जानवर पालते हैं और उसके साथ बदसलूकी करते हैं, तो आशंका है कि ऐसा करने से आपको जीवन में कभी भी सुख व शांति की प्राप्ति नहीं होती।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

स्त्रियों का अपमान करना

यदि आप स्त्रियों का अपमान करते हैं, माता के साथ आपके संबंध खराब हैं और आप उनके साथ दुर्व्यवहार करते हैं तो कुंडली में चंद्रमा की स्थिति खराब हो सकती है। इसके साथ ही पानी की बर्बादी करने वालों से भी चंद्रदेव नाखुश रहते हैं इसलिए चंद्रमा को मजबूत करना चाहते हैं तो ये आदतें तुरंत छोड़ दें।

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित  से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

आस-पास गंदगी करना 

यदि आप रोजाना अपने पार्टनर से झगड़ा करते हैं या मारपीट करते हैं तो ऐसे में, आप शुक्र दोष से प्रभावित हो सकते हैं। शुक्र दोष के प्रभाव से आप भौतिक सुखों से वंचित रह सकते हैं और आर्थिक जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही अगर आप साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते और मैले कपड़े पहनते हैं तो शुक्र की स्थिति कुंडली में खराब हो सकती है और आप कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं से घिर सकते हैं।

झूठ बोलना या गलत काम करना

यदि आपके अंदर झूठ बोलने की आदत है या आप अवैध कार्यों में लिप्त हैं तो आप राहु दोष से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसे में, आपके कार्यों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है। वहीं यदि आप दूसरों की सफलता से जलते हैं तो राहु दोष से बुरी तरह प्रभावित हो सकते हैं। राहु दोष के कारण आपके काम बनते बनते बिगड़ने सकते हैं और मेहनत करने के बाद भी आपको मनचाही सफलता प्राप्त नहीं होती।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें 

भाई-बहनों से झगड़ा करना

जो लोग अपने भाई-बहनों के साथ अच्छे संबंध बनाकर नहीं रखते और लड़ाई-झगड़ा करते हैं, वे मंगल दोष से प्रभावित हो सकते हैं। ऐसे जातक कई प्रकार के स्वास्थ्य समस्याओं से प्रभावित हो सकते हैं। वे किसी लंबी बीमारी से भी ग्रस्त हो सकते हैं। मंगल को मजबूत करने के लिए फिजिकली एक्टिव रहना चाहिए और भाई-बहनों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

उत्तर 1. रोज स्नान के बाद सूर्य को जल चढ़ाएं।प्रश्न 1. ग्रह दोष कैसे दूर करें?

प्रश्न 2. कौन सा भगवान सभी ग्रहों को नियंत्रित करता है?

उत्तर 2.  धार्मिक ग्रंथों के अनुसार सभी नौ ग्रह के भगवान शिव के अधीन रहते हैं।

प्रश्न 3.ग्रहों के राजा कौन है?

उत्तर 3. सूर्य ग्रहों के राजा है।

प्रश्न 4. कौन सा ग्रह मान सम्मान दिलाता है?

उत्तर 4. सूर्य को माना जाता है ग्रहों का राजा।

The post ये बुरी आदतें पड़ सकती हैं आप पर भारी, हो सकते हैं ग्रह दोष के शिकार! appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *