Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

राहु को प्रिय है ये नंबर, इन लोगों पर रहते हैं मेहरबान; हर हाल में देते हैं सफलता

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में भविष्यवाणी प्रदान करता है। अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से आपके भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। हिंदी में अंक ज्योतिष को अंक शास्त्र कहते हैं जबकि अंग्रेजी में न्यूमेरोलॉजी कहा जाता है। बता दें कि 1 से लेकर 9 तक के अंकों का संबंध नौ ग्रहों सूर्य, चन्द्र, गुरु, यूरेनस, बुध, शुक्र, वरुण, शनि और मंगल आदि से होता है। इसी क्रम में, हम आपको एक ऐसे अंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो राहु को अति प्रिय हैं और इस अंक से जुड़े लोगों पर वह सदा अपनी कृपा बनाए रखते हैं। एस्ट्रोसेज का यह ब्लॉग आपको राहु के पसंदीदा अंक 4 से जुड़ें रोचक तथ्यों के बारे में अवगत करवाएगा। 

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

आइए शुरुआत करते हैं इस लेख की और जानते हैं कौन सा है वह अंक जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि अंक ज्योतिष में किसी की जन्म तिथि के माध्यम से उसके मूलांक और उसके भविष्य के संबंध में जान सकते हैं। ऐसे में, अंक हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और इनका रिश्ता हमारी जन्म तिथि से लेकर एनिवर्सरी तक से होता है। अंकों की सहायता से करियर, प्रेम जीवन, आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य के बारे में काफी कुछ पता चल सकता है। अब हम बात करते हैं राहु के प्रिय अंक 4 की।

आज का गोचर 

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

राहु की कृपा से अंक 4 वालों की लाइफ रहती है धन-धान्य, वैभव एवं ऐश्वर्य से पूर्ण

दिमाग होता है तेज़: जिन जातकों का जन्म किसी भी महीने की 13, 4, 22 और 31 तारीख को हुआ है, तो आपका अंक 4 होगा और इस अंक के स्वामी ग्रह राहु हैं। जो जातक अंक 4 के अंतर्गत आते हैं, वह लोग  बहुत एक्टिव होते हैं और इन जातकों का दिमाग बेहद तेज़ होता है। इनके सामने चाहे कितनी ही मुश्किल परिस्थितियां आ जाएं, यह कभी घबराते नहीं हैं और हर स्थिति को बहुत आसानी से संभाल लेते हैं।

रखते हैं तार्किक सोच:  यह जातक अपने आगे किसी की चालाकी को चलने नहीं देते हैं और इनके साथ अगर कोई चालाकी करने की कोशिश करता है, तो यह परिस्थितियों को पहले से समझकर सावधानी बरतकर बच जाते हैं। यह हर बात को तार्किक होकर सोचते हैं इसलिए इन्हें मूर्ख बनाना आसान नहीं होता है।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

बनते हैं अच्छे राज़दार: जिन लोगों का अंक 4 होता है, उनसे आप बेझिझक होकर अपने राज़ शेयर कर सकते हैं क्योंकि इन्हें दूसरे के सीक्रेट्स को अपने दिल के अंदर छिपाना बहुत अच्छे से आता है। यह जातक बहुत मेहनती होते हैं, लेकिन अगर ये कुछ ठान लेते हैं, तो इनका इरादा बदलना बेहद मुश्किल होता है। इन लोगों को अपनी पसंद-नापसंद होती है जिन्हें बदलना हर किसी के बस की बात नहीं होती है।

इन क्षेत्रों में बनाते हैं करियर: अंक 4 वाले जातक अपना करियर एंकर, कानून, पत्रकार, रिपोर्टर, मीडिया,आईटी और मार्केटिंग आदि के क्षेत्र में बनाते हैं। इन क्षेत्रों में इनकी पकड़ बहुत मज़बूत होती है। लेकिन, इन लोगों के लिए ओवर कॉंफिडेंट होना हानिकारक साबित होता है इसलिए आपको अति आत्मविश्वासी होने से बचना चाहिए, अन्यथा ओवर कॉन्फिडेंस आपके लिए गलती की वजह बन सकता है।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

पहले से जारी कामों में मिलती है सफलता: ज्योतिष के अनुसार, जो जातक मूलांक 4

के तहत आते हैं, तो आपके अंक के स्वामी राहु हैं। इस मूलांक के जो लोग किसी काम की शुरुआत खुद करेंगे, तो उन्हें उसमें सफलता मिलने की संभावना है। लेकिन, अगर पहले से जारी किसी कार्य को अपने हाथ में लेते हैं, तो आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इन लोगों को पूरी तरह से तैयार रूप रेखा मिलने पर आपको कामयाबी मिल सकती है। अंक 4 वाले बहुत जिद्दी और अड़ियल स्वभाव के होते हैं। कल्पनाशक्ति की कमी होने के कारण इनका यह रूप पहले की तुलना में ज्यादा गंभीर हो जाता है। ऐसे जातकों से काम निकलवाना  बहुत मुश्किल होता है।

अंक 4 वालों के लिए शुभ रंग: मूलांक 4 वालों के लिए नीला, हरा, लाल और गुलाबी आदि रंग शुभ होते हैं क्योंकि इन रंगों से कुंडली में सूर्य मजबूत होता है। लेकिन, इन जातकों को काले रंग से दूरी बनाकर रखनी चाहिए।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. राहु खराब होने पर क्या होता है?

उत्तर 1. राहु के कमज़ोर होने पर मनुष्य का दिमाग असंतुलित हो जाता है और वह भ्रमित रहने लगता है।

प्रश्न 2. राहु का लकी नंबर क्या है?

उत्तर 2. मूलांक 4 के जातकों के लिए राहु बहुत महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है क्योंकि अंक 4 का स्वामी राहु है।

प्रश्न 3. राहु के लिए कौन सा नंबर अच्छा है?

उत्तर 3. अंक ज्योतिष के अनुसार, अंक 4 का संबंध राहु ग्रह से है और यह चतुर, ऊर्जावान, नेतृत्व क्षमता और ज्ञान से पूर्ण व्यक्ति को दर्शाते हैं।

प्रश्न 4. राहु के लिए कौन सी राशि अच्छी है?

उत्तर 4. मिथुन राशि में राहु उच्च और धनु राशि में नीच के होते हैं। राहु कन्या, कुंभ राशि और तीसरे, छठे एवं ग्यारहवें भाव में मज़बूत होते हैं।

The post राहु को प्रिय है ये नंबर, इन लोगों पर रहते हैं मेहरबान; हर हाल में देते हैं सफलता appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *