Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

लाख कोशिशों के बाद भी इन राशियों के स्‍टूडेंट्स को नहीं मिलेगी सक्‍सेस, फेलियर बनकर रह जाएंगे

एस्‍ट्रोसेज के इस ब्‍लॉग में बताया गया है कि साल 2025 में किन राशियों के छात्रों को परीक्षा में सफल होने और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। यदि आप छात्र हैं और वर्ष 2025 में आपकी कोई महत्‍वपूर्ण परीक्षा है, तो इस ब्‍लॉग में आप जान सकते हैं कि आपको उस परीक्षा में सफलता मिलेगी या नहीं।

साथ ही जानें कि साल 2025 किन राशियों के छात्रों के लिए मुश्किल रहने वाला है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

इन राशियों के छात्रों का शुरू होगा मुश्किल समय

मीन राशि

शिक्षा की दृष्टि से मीन राशि के छात्रों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इनके सामने कई तरह की समस्‍याएं खड़ी हो सकती हैं। फरवरी तक शनि के बारहवें भाव में होने की वजह से स्‍टूडेंट्स के लिए यह समय थोड़ा मुश्किल साबित होगा। वहीं सालभर इन पर शनि की साढ़े साती का भी प्रभाव रहेगा।

मार्च के बाद शनि आपके लग्‍न भाव में प्रवेश करेंगे और अप्रैल में गुरु की अशुभ स्थिति के कारण आपको प्रतिकूल परिणाम मिलने की आशंका है। मई में गुरु के चौथे भाव में आने पर आपको इनसे कुछ अच्‍छे परिणाम मिल सकते हैं। वहीं शनि के लग्‍न भाव में होने से छात्रों की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ सकती है। आपकी एकाग्रता में कमी आने के संकेत हैं।

मीन साप्ताहिक राशिफल

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

मिथुन राशि

पढ़ाई के मामले में मिथुन राशि के लोगों के लिए साल 2025 ज्‍यादा अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है। मई के बाद गुरु के लग्‍न भाव में आने पर आपको शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिकूल प्रभाव मिल सकते हैं। मार्च के महीने के बाद छात्रों का पढ़ाई से मन हट सकता है। शनि के चौथे भाव पर द‍ृष्टि रखने की वजह से छात्र पढ़ाई से दूर हो सकते हैं।

इनकी एकाग्रता में भी कमी आने की आशंका है। बुध 06 जून 2025 से लेकर 22 जून 2025 और 15 सितंबर 2025 से 03 अक्टूबर 2025 के बीच छात्रों को पढ़ाई में अच्‍छे परिणाम प्रदान करेंगे।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

सिंह राशि

विद्यार्थियों के लिए साल 2025 ज्‍यादा अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है। गुरु आपकी राशि के दसवें भाव में रहेंगे जिससे आपको बहुत ज्‍यादा मेहनत और प्रयास करने के बाद सफलता मिल पाएगी। मई में गुरु के ग्‍यारहवें भाव में आने पर आपको थोड़े अच्‍छे परिणाम मिलने के संकेत हैं।

मार्च से शनि के आठवें भाव में आने पर छात्रों को पढ़ाई में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। इनकी एकाग्रता में कमी आ सकती है और इनके लिए पढ़ाई में मन लगा पाना मुश्किल हो जाएगा। राहु-केतु की वजह से इनकी प्रगति की रफ्तार भी धीमी हो सकती है। आपके प्रदर्शन में गिरावट आने की आशंका है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

धनु राशि

गुरु के आपके छठे भाव में होने पर अप्रैल तक छात्रों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। मार्च से शनि चौथे भाव में आएंगे और यहीं से आपका कठिन समय शुरू हो जाएगा। तनाव के कारण आपको मन लगाकर पढ़ाई करने में दिक्‍कत आ सकती है।

हालांकि, मई के बाद आपको कुछ अच्छे परिणाम मिल पाएंगे। अप्रैल तक छात्रों को पूरी एकाग्रता के साथ पढ़ाई करने की सलाह दी जाती है। इस दौरान गुरु के आपके छठे भाव और शनि के चौथे भाव में होने के कारण विद्यार्थियों की एकाग्रता में गिरावट आने के संकेत हैं।

धनु साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि

कुुंभ राशि के छात्रों के लिए भी साल 2025 ज्‍यादा अच्‍छा साबित नहीं होगा। इस समय विद्यार्थियों को कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। गुरु के अप्रैल तक चौथे भाव में होने की वजह से छात्रों को प्रतिकूल परिणाम प्राप्‍त होंगे। वहीं फरवरी तक शनि के लग्‍न भाव में होने की वजह से भी परेशानियां आएंगी।

राहु और केतु की स्थि‍ति की वजह से आपको अड़चनें देखनी पड़ सकती हैं। इसकी वजह से आपके प्रदर्शन में गिरावट आने की आशंका है। मार्च के आखिर में शनि दूसरे भाव में आएंगे और इस समय आपको थोड़े बेहतर परिणाम मिलने के आसार हैं।

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

अक्‍सर पूछे जाने वाले प्रश्‍न

प्रश्‍न. पढ़ाई में किस राशि के छात्र अच्‍छे होते हैं?

उत्तर. मेष राशि वाले बच्‍चे पढ़ाई-लिखाई में अच्‍छे होते हैं।

प्रश्‍न. पढ़ाई के लिए कौन सा ग्रह जिम्‍मेदार है?

उत्तर. बुद्धि का संबंध बुध ग्रह से है इसलिए इसे ही शिक्षा का कारक माना जाता है।

प्रश्‍न. कुंडली में शिक्षा कैसे देखें?

उत्तर. कुंडली का चौथा भाव शिक्षा को दर्शाता है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

The post लाख कोशिशों के बाद भी इन राशियों के स्‍टूडेंट्स को नहीं मिलेगी सक्‍सेस, फेलियर बनकर रह जाएंगे appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *