Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

वैलेंटाइन 2022 विशेष: मूलांक से जानें इस दिन को और भी ख़ास बनाने के टिप्स

बसंत ऋतु का समय चल रहा है और इस ऋतु को फूलों की खुशबू और वातावरण की खूबसूरती से जाना जाता है। यह वह समय होता है जब फिज़ा में हर तरफ प्रेम की महक और रंग घुला होता है। फरवरी का महीना प्रेम को समर्पित होता है। इस महीने का आगाज होता है फूलों की खुशबू या रोज़ डे (Rose Day 2022) के साथ और उसके बाद यह पूरा ही हफ्ता प्रेम के हसीन रंग में डूबकर अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है।

कोई अपने प्यार का इजहार गुलाब देकर करता है तो कोई इस दिन चॉकलेट की मिठास से अपने प्रेमी को खुश करते हैं। तो कभी प्यारे प्यारे गिफ्ट्स आदि से लोग अपने प्रिय जनों को लुभाने की हर कोशिश करते हैं और फिर आता है प्यार का दिन वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2022) जिसे आज के समय में पूरी दुनिया में बेहद ही धूमधाम और जश्न के साथ मनाया जाता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

वैलेंटाइन डे के इस प्रेममय दिन का गहरा संबंध लाल रंग से जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में आप इस दिन जिधर भी नजर दौडाएं आपको लाल रंग की सजावट, लाल रंग के गुब्बारे, यहां तक कि लोग भी लाल रंग के कपड़ों में तैयार दिखते हैं। इस दिन लोग हर तरह से प्रेम में डूबे रहते हैं और अपने प्रेमी, जीवनसाथी, पार्टनर से अपने प्रेम का इजहार करते हैं।

तो आइए अपने व्यस्त शेड्यूल से कुछ समय निकालकर हम भी इस प्रेम की नदी में गोते लगाते हैं और जानते हैं कि आपका मूलांक इस वैलेंटाइन डे के बारे में क्या कहता है।

मूलांक 1

मूलांक 1 वालों के लिए यह वैलेंटाइन डे उनका सबसे बेहतरीन वैलेंटाइन डे नहीं साबित होगा। आप अपने काम में उलझे रहने वाले हैं जिसकी वजह से आपके दिलो-दिमाग में कुछ चिड़चिड़ापन और दबाव रहने वाला है। जिसके चलते हैं आप अपने इस स्पेशल दिन की योजना बनाने में असमर्थ रहेंगे। इसके अलावा मुमकिन है कि आपको अपने साथी से भी उचित समर्थन और साथ ना मिले। जिससे आप के रिश्ते में कुछ झगड़े और तर्क वितर्क होने की आशंका है। हालांकि दिन ख़त्म होने से पहले आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे।

विशेष रंग: किसी भी प्रकार की बहस या गर्मा-गर्मी से बचने के लिए आपको शांति का रंग यानी सफेद रंग इस दिन पहनना चाहिए।

विशेष गिफ्ट: अपने साथी को मनाने के लिए ताजें गुलाबों का गुलदस्ता आपके लिए लाजवाब तोहफा साबित हो सकता है।

मूलांक 2 

मूलांक 2 वाले जातक इस वैलेंटाइन डे पर अपने रिश्ते में कुछ ताज़गी की उम्मीद कर सकते हैं। यदि आप किस तरह के तनाव या परेशानी की स्थिति से गुजर रहे हैं तो अपना दिल थाम लीजिए क्योंकि इस दौरान आपका पार्टनर इस दिन को आपके साथ व्यतीत करने के लिए कुछ स्पेशल योजना बना सकता है। इस वैलेंटाइन डे के दौरान आपके रिश्ते में और मजबूती आएगी। यदि आपका रिश्ता सामान्य रूप से चल रहा है तो आपके रिश्ते में और अधिक प्यार और अंतरंगता देखने को मिल सकती है क्योंकि आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत शाम का लुफ्त उठाते हुए व्यतीत करने वाले हैं।

विशेष रंग: गुलाबी रंग पहनने से आपके आसपास प्यार की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाएगी। 

विशेष गिफ्ट: इस वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को कस्टमाइज्ड कप तोहफे में दे सकते हैं।

मूलांक 3 

मूलांक 3 वाले जातकों के लिए यह दिन भ्रमित करने वाला साबित होगा। इस दिन आप अपने प्रिय की बातों पर पूरा ध्यान देकर उनका विश्वास और समझ हासिल करने की कोशिश करेंगे। हालांकि किसी समारोह या उत्सव में जाने की योजना बनाते समय आपका आपके साथी के साथ कुछ मतभेद हो सकता है। लेकिन इस वर्ष प्रेम के इस खूबसूरत दिन का पूरा आनंद लेने के लिए आपको अपने प्रिय की इच्छा और बातों के आगे झुकना पड़ सकता है इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि, अपने साथी पर पूरा भरोसा रखें और उनकी योजनाओं को पर आंख मूंद कर आगे बढ़े। 

विशेष रंग: इस दिन लाल रंग के वस्त्र पहनने से आपके प्रेम को मजबूती मिलेगी। 

विशेष गिफ्ट: इस साल चांदी की कोई वस्तु आपके लिए बेहतर गिफ्ट विकल्प साबित हो सकती है।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

मूलांक 4 

मूलांक 4 वाले जातकों का यह दिन बेहद शानदार रहने वाला है। इस दिन आपका साथी आप पर उपहारों की बरसात करने वाला है। इस पूरे दिन आप पर प्यार और रोमांस की बारिश होती रहेगी। अपने पार्टनर के साथ एकांत में कुछ समय बिताने के लिए किसी खास जगह पर जाने की योजना बना सकते हैं। इस दौरान आपके रिश्ते में रोमांस और आत्मीयता चरम पर रहने वाली है। कुल मिलाकर कहें तो इस वैलेंटाइन डे पर आप सातवें आसमान पर खुद को महसूस करेंगे। 

विशेष रंग: इस दिन को और भी स्पेशल बनाने के लिए आप बेज (beige) और भूरे रंग के विकल्प को चुन सकते हैं। यह रंग आपके लिए शुभ साबित होंगे। 

विशेष गिफ्ट: इस दिन अगर आप अपने साथी को कोई ऐसी चीज उपहार में देते हैं जो आपके लिए बेहद ही खास है तो यह आपके पार्टनर के लिए सबसे बेहतरीन उपहार साबित होगा।

मूलांक 5 

मूलांक 5 वाले जातकों के लिए यह दिन बेहद ही संतुलित रहने वाला है। काम की अपनी प्रतिबद्धता के बावजूद आप अपने इस खास दिन को अपने प्रिय के साथ व्यतीत करने के लिए अपने व्यस्त शेड्यूल से समय निकालने में कामयाब रहेंगे। अपने पार्टनर के साथ अपने दिन को अच्छी तरह से व्यतीत करने का प्लान करेंगे। आप अपने दोस्तों और प्रिय के साथ मिलकर इस दिन का लुफ्त उठा सकते हैं। इसके अलावा यदि आपने अब तक अपने पार्टनर को अपने दोस्तों से नहीं मिल पाया है तो इस वैलेंटाइन डे पर आप इसकी पहल कर सकते हैं। 

विशेष रंग: हरा रंग आपकी ऊर्जा के अनुरूप साबित होगा और आपके प्रेम में समरसता लाएगा। 

विशेष गिफ्ट: आप अपने पार्टनर को इस दिन कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण/गैजेट जैसे फोन, एलेक्सा आदि गिफ्ट कर सकते हैं।

मूलांक 6 

मूलांक 6 के जातकों के लिए यह दिन बेहद ही खास और खूबसूरत रहने वाला है। इस दिन सुबह से लेकर दिन खत्म होने तक आपको ढेरों सरप्राइस मिलेंगे। आप महसूस करेंगे कि आप के लिए यह प्यार का दिन कभी भी खत्म ना हो क्योंकि आप इस दिन हद से अधिक रोमांचित रहने वाले हैं। मूलांक 6 के  सिंगल जातकों के लिए यह वैलेंटाइन डे और भी अधिक शुभ हो सकता है क्योंकि आप किसी रिश्ते में आ सकते हैं। जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में वह अपने रिश्ते को एक कदम आगे ले जाने की योजना बना सकते हैं। इस दिन आपका प्यार और जोश अपने चरम पर होगा और अपने प्रिय के साथ गर्मजोशी भरे पल साझा करेंगे। 

विशेष रंग: इस दिन आपकी ऊर्जा से मिलता रंग लाल साबित हो सकता है। यह आपके लिए रोमांस और आपके अंदर ऊर्जा का विस्तार करेगा। 

विशेष गिफ्ट: आप अपने पार्टनर को कोई कपल पिक्चर या फिर अपनी तस्वीरों का कोलाज बनाकर उपहार में दे सकते हैं।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

मूलांक 7 

मूलांक 7 वाले जातकों के लिए यह दिन औसत रहने वाला है। आप इस दिन प्रतिबिंब मोड में रहेंगे और अपने पार्टनर से ज्यादा उम्मीदें नहीं लगाएंगे। इस दिन आप आरामदेह स्थिति में रहेंगे और शाम को अपने पार्टनर के साथ किसी आकस्मिक डिनर डेट पर जा सकते हैं। मुमकिन है कि इस दौरान आपको अपने रिश्ते में रोमांस और अंतरंगता की कमी महसूस हो। आपको सलाह दी जाती है कि आप खुद को इस दिन के लिए तैयार करें और अपने साथी की वैलेंटाइन डे के प्लान में ज्यादा से ज्यादा बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। अन्यथा वह आपके ढीले ढाले रवैए से नाखुश और परेशान हो सकते हैं। 

विशेष रंग: इस दिन केसरिया रंग पहनना आपके हौसले बुलंद करेगा। 

विशेष गिफ्ट: आप इस दिन अपने प्रिय को लाल रंग के वस्त्र तोहफ़े में दे सकते हैं। इससे आपके रिश्ते में प्रेम की वृद्धि होगी।

मूलांक 8 

मूलांक 8 वाले जातकों के लिए यह दिन खुशियों भरा रहने वाला है। दिन की शुरुआत से ही चीजें आपके पक्ष में होती नजर आएंगी। इस दिन आपका पार्टनर आपके लिए कुछ ऐसे सरप्राइस प्लान करेगा जो आपकी उम्मीदों से परे होंगे। इस मूलांक के सिंगल जातक भी इस वैलेंटाइन डे अपनी क्रश के साथ डेट पर जा सकते हैं क्योंकि मुमकिन है कि आपके क्रश को आपका संयम और धैर्य प्रभावित कर जाए। आपको अपने पार्टनर के द्वारा उठाए जा रहे कदमों के प्रति ज्यादा खुलकर प्रतिक्रिया देने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने से आपके इस दिन का महत्व और आपके रिश्ते में प्रेम की बढ़ोतरी होगी। 

विशेष रंग: इस दिन पेस्टल रंग के वस्त्र पहनना आपके व्यक्तित्व को निखारेगा और इससे आपका प्रिय खुश रहेगा। 

विशेष गिफ्ट: इस दिन आप अपने साथी को एक खूबसूरत घड़ी उपहार में दे सकते हैं। इससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा।

मूलांक 9 

मूलांक 9 वाले जातकों के लिए यह दिन भावुकता से भरा रहने वाला है। आप अपने पार्टनर को खुश करने और उनके साथ यादगार पल बताने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे। आप अपने प्रिय के लिए इस दिन कोई बड़ा सरप्राइज आयोजित कर सकते हैं जिससे वह बेहद ही खुश हो जाएंगे। इस दिन आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर पार्टी करेंगे और आप किसी छोटी यात्रा पर भी जा सकते हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो इस दौरान आपके रिश्ते में अंतरंगता और रोमांस बढ़ने वाला है।

विशेष रंग: इस दिन पीले रंग के वस्त्र पहनना आपके लिए सही संतुलन साबित होगा। 

विशेष गिफ्ट: इस दिन आप अपने कमरे को सजा कर, या चॉकलेट के माध्यम से या कोई छोटे उपहार से भी अपने पार्टनर को सरप्राइज करके उन्हें खुश कर सकते हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post वैलेंटाइन 2022 विशेष: मूलांक से जानें इस दिन को और भी ख़ास बनाने के टिप्स appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *