Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

शुक्र के उदय होते ही शुरू हो जाएं शुभ कार्य, मेष सहित इन राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ!

ज्योतिष में शुक्र ग्रह का बहुत अधिक महत्व है और इसे बहुत अधिक शुभ ग्रह माना जाता है। शुक्र ग्रह के शुभ प्रभाव से व्यक्ति को भौतिक, शारीरिक और वैवाहिक सुखों की प्राप्ति होती है। इसी क्रम में शुक्र 11 जुलाई की सुबह 07 बजकर 59 मिनट पर चंद्रमा के स्वामित्व वाली राशि कर्क में गोचर करने जा रहे हैं। बता दें कि कर्क राशि में बुध ग्रह पहले से ही विराजमान हैं। ऐसे में कर्क राशि में बुध और शुक्र ग्रह की युति भी बनेगी। यही नहीं सौंदर्य, ऐश्वर्य और सुख समृद्धि का कारक ग्रह शुक्र के उदय होते ही शुभ व मांगलिक कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, वृषभ और तुला राशि के स्वामी शुक्र ग्रह भौतिक सुख सुविधा, भाग्य, धन, उत्तम स्वास्थ्य आदि के भी कारक ग्रह हैं। ऐसे में, शुक्र ग्रह का उदय होना सभी 12 राशि के जातकों पर शुभाशुभ प्रभाव डालेगा पर इनमें से कुछ राशियां ऐसी होंगी, जिन्हें इस दौरान बेहद शुभ फलों की प्राप्ति होगी। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं वह कौन सी राशि हैं, जिन्हें इस अवधि में सकारात्मक फलों की प्राप्ति होगी।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

मेष सहित इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का उदय बहुत अधिक शुभ रहेगा। इसके परिणामस्वरूप, आप अच्छी मात्रा में धन कमाने में सक्षम होंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना होगी और आप मान-सम्मान प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। इसके अलावा, आप अतिरिक्त मेहनत और समर्पण से अच्छा धन कमाने में सक्षम होंगे और आप अपनी मेहनत से शीर्ष पर पहुंचेंगे। यही नहीं, इस अवधि आप अपने काम से अपने वरिष्ठों का दिल जीतने में कामयाब होंगे।

जिन जातकों का खुद का व्यापार है वे इस अवधि अच्छा मुनाफा अर्जित करेंगे और अपने बिज़नेस में सफलता प्राप्त करेंगे। आपके द्वारा किए गए निवेश से आपको अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा और यदि आपने हाल-फिलहाल में कोई निवेश किया है तो उससे भी आपको आगे चलकर अच्छा लाभ मिलने की संभावना है क्योंकि आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आप धन संचय करने और साथ ही, बचत करने में सक्षम होंगे। अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो इस अवधि में वापस आने की संभावना बन रही है।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

मिथुन राशि

शुक्र का उदय आपके लिए कई अच्छे बदलाव लेकर आएगा और इन बदलावों से आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। रिश्ते के मोर्चे पर, आप अपने जीवनसाथी का विश्वास जीतने और रिश्ते में बेहतर सामंजस्य बनाए रखने की स्थिति में होंगे। आप खुलकर अपनी बातों को अपने पार्टनर के सामने रखने में सक्षम होंगे। अच्छी बात यह है कि आपको कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि छोटी-मोटी समस्याएं प्रभावित कर सकती है और इसमें आपको घबराने की जरूरत नहीं है।

शुक्र का उदय आपको दोस्तों के साथ घूमने का मौका भी प्रदान करेगा। जो जातक नौकरीपेशा हैं, उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी उन्नति प्राप्त होगी और आपको उचित पहचान भी मिलेगी, जिससे करियर में संतुष्टि की भावना रहेगी। वहीं व्यापारियों को इस अवधि में अच्छा ख़ासा मुनाफा होगा और किसी निवेश से अच्छा फायदा भी होगा। पारिवारिक जीवन की बात करें तो परिवार के सभी सदस्यों के साथ अच्छे संबंध बने रहेंगे और आप घरवालों की जरूरतों को पूरा करेंगे। आर्थिक मामलों में आपको स्थिरता प्राप्त होगी और अच्छी मात्रा में धन कमाएंगे।

कर्क राशि

शुक्र ग्रह आपकी राशि के लग्न भाव यानी पहले स्थान पर उदय होने वाले हैं। इस दौरान अप्रत्याशित स्रोत से धन लाभ हो सकता है और धन संचय करने में भी कामयाबी मिलेगी। आप बचत करने में सक्षम होंगे। पैसों की बचत करने की गुंजाइश भी पहले से अधिक रहेगी। आपका रिश्ते पार्टनर के साथ प्रेम से भरा रहेगा जिसका आनंद लेते हुए आप दिखाई देंगे। साथ ही, रिश्ते में उच्च मूल्यों की स्थापना भी कर सकेंगे। आपकी फिटनेस अच्छी बनी रहेगी जो कि आपके भीतर की मज़बूत इच्छा शक्ति और उत्साह का परिणाम होगा।

अगर आप किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से लंबे समय से परेशान हैं तो आपकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। सरकारी अधिकारियों की मदद से आपके कई कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे और सरकारी योजनाओं का लाभ भी मिलेगा। यदि आपका खुद का व्यापार है तो आप अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकलने में सक्षम होंगे और उन्हें कड़ी टक्कर देंगे। शुक्र ग्रह के प्रभाव से आपका झुकाव आध्यात्मिक गतिविधियों की तरफ अधिक होगा और आप धर्म-कर्म के कामों में बहुत अधिक भाग लेंगे।

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित  से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

कन्या राशि

शुक्र ग्रह आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में उदय होने जा रहे हैं। इस दौरान आपके द्वारा किए जा रहे प्रयासों में आपको अच्छी ख़ासी सफलता मिलेगी और जीवन में संतुष्टि भी प्राप्त करेंगे। शुक्र ग्रह के प्रभाव से आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपको भाग्य का भी पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आपको तरक्की के कई बेहतरीन अवसर भी मिलेंगे। नौकरी पेशा जातकों को अच्छी सैलरी के साथ किसी दूसरी कंपनी से ऑफर मिल सकता है, जिससे मन काफी प्रसन्न रहेगा और करियर में तेज़ी से तरक्की हासिल करेंगे। यदि आप व्यापार करते हैं तो इस दौरान आपको अपने बिज़नेस में अपार सफलता प्राप्त होगी।

आर्थिक जीवन की बात करें तो इस दौरान आपको किस्मत का साथ मिलेगा और आप अच्छी मात्रा में धन की बचत करने में सक्षम होंगे। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और घर पर कोई शुभ कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आप अपने जीवन साथी के साथ अपने रिश्ते में ईमानदार रहेंगे और आप दोनों के बीच प्रेम-भाव बना रहेगा। आप इस पल का अच्छे से आनंद लेंगे। आशंका है कि आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जाएं या अपने पार्टनर के मिलकर किसी प्रॉपर्टी में निवेश भी कर सकते हैं। स्वास्थ्य के मोर्चे पर उत्साह और जोश के कारण आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

मकर राशि

शुक्र ग्रह आपकी राशि से सातवें भाव में उदय होंगे, जो आपके लिए बहुत अधिक अनुकूल परिणाम लेकर आएंगे। इस दौरान जीवन में खुशियां बढ़ेंगी और आपकी चिंताएं एक एक करके कम होती जाएंगी। आप सकारात्मक ऊर्जा से खुद को भरा हुआ पाएंगे और आपके आस-पास का माहौल भी सकारात्मक रहेगा। कई खास और प्रतिष्ठित लोगों से जान पहचान बढ़ने से आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा, जिसका फायदा आपको भविष्य में भी मिलेगा। इस अवधि आपको कार्यक्षेत्र में आपके काम के लिए सराहना प्राप्त होगी, जिसकी आपने उम्मीद कर रखी थी।

व्यावसायिक मोर्चे पर, यदि आप शेयर बाज़ार से जुड़े हैं तो आपको अच्छा ख़ासा मुनाफा प्राप्त होगा, जिससे आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। आपके आर्थिक जीवन की बात करें तो आप बचत करने और अधिक धन प्राप्त करने में सफल होंगे। आशंका है कि आपको भाग्य का भरपूर साथ मिले। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति अच्छी होगी। आपके वरिष्ठ आपकी सराहना करते हुए नज़र आएंगे। इसके अलावा, आपको नौकरी के अनेक व नए अवसर प्राप्त होंगे। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. शुक्र कब उदय हो रहे हैं?

उत्तर 1. शुक्र 11 जुलाई की सुबह 07 बजकर 59 मिनट पर चंद्रमा के स्वामित्व वाली राशि कर्क में गोचर करने जा रहे हैं।

प्रश्न 2. शुक्र के कमजोर होने से क्या होता है?

उत्तर 2. शुक्र कमजोर हो, तो आंखों में परेशानी होने लगती है। साथ ही मधुमेह की बीमारी हो सकती है।

प्रश्न 3. शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए क्या करना चाहिए?

उत्तर 3. नियमित रूप से ऊं द्रां द्रीं सः शुक्राय नमः का जाप करें। शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए शुक्रवार के दिन सफेद रंग के कपड़े पहनें।

प्रश्न 4. शुक्र ग्रह क्या फल देता है?

उत्तर 4. शुक्र जीवन में धन, वैभव और यश से संबंध रखता है। ये सुविधा के साथ-साथ सुख भी देता है।

The post शुक्र के उदय होते ही शुरू हो जाएं शुभ कार्य, मेष सहित इन राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ! appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *