Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

साप्ताहिक राशिफल 31 जनवरी-06 फरवरी 2022: पढ़ें अपना राशिफल

साल का दूसरा महीना शुरू होने वाला है। यह महीना सभी 12 राशियों के जातकों में बहुत कुछ खास और विशेष लेकर आने वाला है। एस्ट्रोसेज के इस साप्ताहिक राशिफल विशेष ब्लॉग में हम आने वाले सप्ताह से जुड़ी हर छोटी-बड़ी और महत्वपूर्ण बातों की जानकारी अपने रीडर्स को प्रदान करने का प्रयत्न कर रहे हैं।

इस कड़ी में आगे बढ़ते हुए आपको इस साप्ताहिक ब्लॉग के माध्यम से इन बातों की जानकारी प्रदान की जा रही है कि साल के दूसरे महीने के पहले सप्ताह में कौन से महत्वपूर्ण व्रत, त्योहार, ग्रह, गोचर, आदि होने वाले हैं। इसके अलावा आपको यहां इस बात की भी जानकारी प्रदान की जा रही है कि इस सप्ताह में किन मशहूर सितारों का जन्मदिन आता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

सिर्फ इतना ही नहीं हमारे विद्वान और जानकार ज्योतिषियों ने इस बात की जानकारी भी आपको इस लेख के माध्यम से प्रदान की है कि सभी 12 राशियों के लिए करियर, प्रेम जीवन, वैवाहिक जीवन, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य इत्यादि मोर्चों पर यह सप्ताह कैसा रहने वाला है। तो आइए बिना देरी के आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं 31 जनवरी से 6 फरवरी का महीना आपके लिए कैसा रहेगा।

इस सप्ताह के हिंदू पंचांग और ज्योतिषीय गणना

हिंदू पंचांग के अनुसार यह सप्ताह उत्तरा आषाढ़ नक्षत्र के तहत कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि यानी कि 30 जनवरी से शुरू होगा और यह सप्ताह रेवती नक्षत्र के तहत शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि यानी 6 फरवरी को समाप्त होगा।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

बात करें इस सप्ताह होने वाले व्रत और त्यौहार की तो,

1 फरवरी मंगलवार के दिन माघ अमावस्या पड़ रही है। 5 फरवरी शनिवार को बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा का आयोजन किया जायेगा।

इस सप्ताह होने वाले ग्रहण और गोचर

इस सप्ताह के महत्वपूर्ण गोचर होने वाला और वह है, 

बुध ग्रह का मकर राशि में मार्गी: बुध ग्रह 4 फरवरी, 2022 को सुबह 9:16 पर मकर राशि में मार्गी हो जाएंगे।

इसके अलावा बात करें ग्रहण की तो इस सप्ताह में कोई भी ग्रहण नहीं लगने वाला है। 

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

इस सप्ताह पड़ने वाले मशहूर सितारों के जन्मदिन की जानकारी 

31 जनवरी: अमृता अरोड़ा (अभिनेत्री), प्रीति जिंटा (अभिनेत्री)

1 फरवरी: जैकी श्रॉफ (अभिनेता)

2 फरवरी: शमिता शेट्टी (अभिनेत्री)

4 फरवरी: उर्मिला मातोंडकर (अभिनेत्री), वरुण शर्मा (अभिनेता)

5 फरवरी: अभिषेक बच्चन (अभिनेता)

6 फरवरी: एस श्रीसंत (क्रिकेटर), नोरा फतेही (मॉडल, डांसर, अभिनेत्री)

यदि आप अपने फेवरेट सितारे की कुंडली देखकर उनके भविष्य के बारे में कुछ भी जानना चाहते हैं तो आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं।

एस्ट्रोसेज की तरफ से इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

साप्ताहिक राशिफल 31 जनवरी-06 फरवरी 2022 

अब जानते हैं सभी बारह राशियों के जातकों के लिए यह सप्ताह क्या कुछ लेकर आने वाला है:

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने अंदर, ज़रूरी आत्मविश्वास की कमी की अनुभूति हो सकती है। जिस कारण आप कोई आवश्यक निर्णय भी नहीं ले सकेंगे। इसलिए आपको….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह आपकी तरक्की होगी, जिसको लेकर आपका प्रेमी आपकी जमकर तारीफ़ करने और दिल से सराहना करने से, खुद को नहीं रोक पाएंगे। इस….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह गर्भवती महिलाओं को खासतौर से, अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की ज़रूरत होगी। अन्यथा किसी प्रकार का संक्रमण होने से आपको, ख़ासा ….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

यह समय एक तरीके से आपको अपनी लव लाइफ में भाग्य का साथ लेकर आ रहा है क्योंकि इस दौरान आप अपने प्रेमी को, अपने घरवालों से….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

आपके और आपकी सेहत के लिए क्या अच्छा है और क्या गलत, ये बात सिर्फ़ आपसे बेहतर कोई दूसरा नहीं समझ सकता। इसलिए मज़बूत और ….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह ग्रहों के शुभ संयोग से, उत्तरार्ध में प्रेम विवाह के योग बनेंगे। जिस कारण ये हफ्ता आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा और आपकी लव लाइफ….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

खेल-कूद में हिस्सा लेने की, आपको इस सप्ताह सबसे अधिक ज़रूरत है। क्योंकि आप भी इस बात को समझते हैं कि बेहतर स्वास्थ्य जीवन ही, एक अच्छे और…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

लंबे समय से यदि आप किसी रिश्ते में हैं तो, इस सप्ताह आप अपने घर वालों से अपने संगी को मिला सकते हैं। इस दौरान अच्छी बात ये हैं कि ऐसे कई योग….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य, सामान्य से काफी बेहतर रहेगा। जिसके कारण आप बेहतर सेहत का आनंद लेते दिखाई देंगे। यदि आप किसी पुरानी समस्या से पीड़ित थे तो, ….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

यदि आप अभी तक सिंगल थे, और किसी ख़ास का इंतज़ार कर रहे थे तो, आपको इस सप्ताह कोई शुभ संकेत मिल सकते हैं। क्योंकि संभव है कि ……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने अंदर, ज़रूरी आत्मविश्वास की कमी की अनुभूति हो सकती है। जिस कारण आप कोई आवश्यक निर्णय भी नहीं ले सकेंगे। इसलिए आपको….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

इस सप्ताह किसी बहुत ख़ास या करीबी व्यक्ति से मतभेद होने से, आपको परेशानी हो सकती है। इस दौरान आप उनके सामने खुलकर अपनी बातों….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह सेहत से जुड़ी कुछ समस्या, आपके कार्यक्षेत्र के किसी महत्वपूर्ण कार्य को बाधित कर सकती हैं। इसलिए पेचीदा हालातों में फँसने पर उससे…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेमी जातकों के सभी व्यक्तिगत संबंध, संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। जिसका ख़ामियाज़ा उन्हें, लंबे समय तक के लिए उठाना पड़ सकता है। इसलिए….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके मन में नकारात्मक विचार हावी रहेंगे। जिसके कारण अगर आपके साथ कुछ अच्छा भी होगा, तो भी आप उसे नकारात्मक दृष्टि से ही देखते…..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

यदि आप किसी के साथ लंबे अरसे से किसी प्रेम संबंधों में हैं तो, इस सप्ताह आप उनसे प्रेम विवाह करने का वादा करते हुए, अपने इस रिश्ते को एक…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

पैरों में दर्द की समस्या, मोच, जोड़ों का दर्द से आपको इस हफ्ते निजात मिल सकेगी। विशेष रूप से ये सप्ताह 50 वर्ष से ज्यादा की आयु वाले…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप अचानक से अपने प्रिय को तंग करने या उन्हें ईर्ष्या महसूस कराने के लिए, किसी प्रकार का कोई ऐसा मज़ाक कर सकते हैं, जिससे आपका प्रेमी दुखी हो। हालांकि…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप मानसिक और शारीरिक तौर पर, थकान महसूस कर सकते हैं। ऐसे में थोड़ा-सा आराम और पौष्टिक आहार लेते हुए, अपने ऊर्जा-स्तर को उठाए….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा, आप इस सप्ताह अपने लवमेट के साथ मिलकर भविष्य की योजनाएं बनाते नजर आ सकते हैं। लवमेट के हाथों में….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह किसी से वाद-विवाद होना, आपके अच्छे स्वभाव को खराब कर सकता है। इसलिए अपना मूड बदलने के लिए, किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

आपके प्यार के लिए ये समय बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ खुश किस्मत लोगों को इस सप्ताह, प्रेम विवाह ….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

इस बात को आप इस सप्ताह अच्छी तरह समझ पाएंगे कि, अगर आप योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करते हैं तो, आपकी कई स्वास्थ्य समस्याएं…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस बात को आप इस सप्ताह अच्छी तरह समझ पाएंगे कि, अगर आप योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करते हैं तो, आपकी कई स्वास्थ्य समस्याएं…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post साप्ताहिक राशिफल 31 जनवरी-06 फरवरी 2022: पढ़ें अपना राशिफल appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *