Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Astro Ideas: निसंतान दंपति के लिए कारगर साबित हो सकते हैं ये ज्योतिष उपाय

आजकल अधिकर कपल शादी के कई सालों बाद अपनी जिंदगी में बच्चे के आने का फैसला करते हैं. कभी-कभी इस फैसले के कारण उन्हें निसंतान (Childless couple) होने जैसे हालातों का सामना भी करना पड़ता है. हालांकि, कई मामले ऐसे भी हैं, जिनमें भी दंपति को निसंतान होने का दुख झेलना पड़ जाता है. उन्हें बच्चे की चाहत होती है, लेकिन किन्हीं वजहों से वे इस सुख से मजबूरन दूर रहते हैं. वैसे कई लो इस समस्या को दूर करने के लिए डॉक्टर्स, विशेषज्ञ व दवाइयों की मदद लेते हैं. कई लोगों की इच्छा पूर्ण भी हो जाती है, लेकिन कई का संघर्ष जारी रहता है. इसके पीछे ग्रह या वास्तु दोष (Vastu dosh) भी हो सकते हैं. इनके कारण भी प्रभावित दंपति के जीवन में समस्याएं बनी रहती हैं.

कई बार लोगों को इसका पता भी नहीं होता. अगर आप भी निसंतान होने का दुख झेल रहे हैं, तो ज्योतिष उपाय करना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है. हम आपको ऐसे कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपना सकते हैं.

लाल गाय की सेवा

कहते हैं कि अगर प्रभावित महिला को गर्भधारण करने में समस्या हो रही है, तो उसे लाल गाय की सेवन करनी चाहिए. अगर वह लाल गाय को घर में रख नहीं सकती है, तो नियमित रूप से एक लाल गाय को खाना व पानी दान करने के लिए उसके पास जाना चाहिए. मान्यता है कि अगर घर में भूरा कुत्ता भी पाल लिया जाए, तो ये उपाय भी काफी हद तक कारगर साबित हो सकता है.

चांदी की बांसुरी

अगर आप लंबे समय से घर में बच्चे की किलकारियां सुनने के लिए दुआएं मांग रहे हैं, तो ये उपाय आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. दरअसल, भगवान कृष्ण से प्रार्थना करके इस मांग को पूरा किया जा सकता है. इसके लिए बस आपको भगवान कृष्ण को चांदी की बांसुरी भेंट करनी होगी. ऐसा करने से आपकी समस्या का समाधान हो सकता है.

गोमती चक्र

कभी-कभी महिला को गर्भधारण करने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इससे निजात पाने के लिए शुक्रवार को कपड़े में गोमती चक्र को बांधकर महिला की कमर पर इसे बांध दें. ज्योतिष शास्त्र का ये उपाय कारगर साबित होगा. कहते हैं कि ऐसा करने से गर्भपात का खतरा भी कम हो जाता है.

पिृत दोष

अक्सर पिृत दोष के कारण घरों में कठिनाईयों भरा माहौल बन रहता है. अगर पिृत दोष को खत्म न किया जाए, तो घर के दंपति पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. उन्हें निसंतान होने जैसी गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र से जुड़े उपायों को अपनाकर पिृत दोष को दूर किया जा सकता है. पिृत दोषों को दूर करने के लिए पूजा-पाठ कराएं या फिर पीपल के पेड़ की पूजा करना भी सहायक साबित हो सकता है.

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें

Vastu Tips: इस तरह से करें घर की सफाई, हमेशा मां लक्ष्मी की रहेगी कृपा

Chanakya Niti : इन तीन चीजों में असंतुष्ट रहने में है आपकी भलाई !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *