Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Astro Tips : 4 ऐसी राशियों वाले लोग जिन्हें बहस करना बिलकुल पसंद नहीं होता है, जानें कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहीं

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने विचारों पर अडिग रहना पसंद करते हैं. वे सही साबित होने तक उनके बारे में बहस करते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन लोगों को बहस करना बिलकुल पसंद नहीं होता है. ये लोग सही होते हुए भी कई बार बहस और झगड़े वाली स्थिति से बचना पसंद करते हैं. हालांकि अक्सर, जो लोग तर्क-वितर्क से बचते हैं, उन्हें राय या तथ्यों की कमी वाले लोगों के रूप (Astro Tips) में माना जाता है. लेकिन ऐसा सभी मामलों में नहीं है. ज्योतिष (astrology)  के अनुसार हर राशि  (zodiac signs) का स्वभाव अलग-अलग होता है. इसमें कुछ राशि के लोग भी शामिल हैं जिन्हें बहस करना बिलकुल भी पसंद नहीं होता है.

धनु राशि

जिन लोगों को चीजों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है, उनके साथ बहस करने के बजाए धनु राशि के लोग मौन रहना पसंद करते हैं. जब लोग सिर्फ अपनी बात साबित करने के लिए झगड़ों में पड़ जाते हैं तो उन्हें इससे नफरत होती है. धनु राशि के लोग ऐसी स्थिति से दूर जाना पसंद करते हैं. कई बार लोगों को उनकी ये आदत पसंद भी नहीं आती है.

मेष राशि

मेष राशि वाले भी बहस करने से नफरत करते हैं, चाहे वह दोस्तों के साथ हो या अजनबियों के साथ. इस राशि के लोग उन स्थितियों से दूर रहते हैं जहां विचारधारा या सोच का टकराव उत्पन्न हो सकता है. वे आमतौर पर शांत रहते हैं. इस राशि के लोग दूसरे पर कभी भी नहीं भड़ते भले ही दूसरा व्यक्ति गलत तथ्य के लिए बहस कर रहा हो.

तुला राशि

लाइब्रस भी बहस से नफरत करते हैं. लेकिन अगर ये उनकी डिग्निटी की बात है या ऐसा कुछ है जो दूसरों को खतरे में डाल सकता है तो वे जरूर बहस करेंगे. लेकिन अक्सर इस राशि के लोग बहस करना पसंद नहीं करते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को बहस करना बिलकुल भी पसंद नहीं है. सिंह राशि अपने बारे में भलीभांती जानते हैं कि वो क्या कर रहें हैं. वे उन लोगों के सामने अपने आप को साबित करने में समय बर्बाद नहीं करेंगे जो पहले से ही उन्हें नीचे लाना चाहते हैं. वे बहस की स्थिति से दूर जाना पसंद करेंगे. लेकिन अगर आप कभी भी इस राशि के लोगों को किसी से बहस करते हुए देखते है तो इसका मतलब है कि आपने किसी संवेदनशील विषय को छुआ होगा.

 

ये भी पढ़ें – अमंगल का नाश करता है मंगलवार का व्रत, लेकिन इसके नियमों का पालन करना बहुत जरूरी

ये भी पढ़ें – Mauni Amavasya 2022 : आज के दिन ये 5 गलतियां भूलकर भी न करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *