Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Feng Shui ideas: घर में फेंगशुई कछुआ रखने के हैं कई फायदे, धन की नहीं होगी कमी !

भारत में वास्तुशास्त्र ( Vastu Shastra ) के मुताबिक चीजों को घर और ऑफिस में व्यवस्थित करना प्रचलित है. वहीं चीन में भी फेंगशुई के तहत चीजों को रखने के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं. इन नियमों का पालन करने से घर में सुख और समृद्धि भरा माहौल बना रहता है. मान्यता है कि फेंगशुई से जुड़ी चीजों को घर में रखने से धन की कमी भी नहीं होती है. कहते हैं कि इनसे घर में मौजूद नेगेटिविटी दूर होती है और रुकावट भी दूर होती हैं. घर में फेंगशुई (Feng Shui benefits) से जुड़ी चीजें लगाने से खुशहाली भी आती है. हालांकि, इन चीजों को लगाने के लिए सही तरीका पता होना चाहिए. आज हम आपको फेंगशुई कछुए (Feng Shui tortoise for home) को घर में रखने के लाभ बताने जा रहे हैं.

मान्यता है कि ऐसे कछुए जीवन में सुख और समृद्धि लाते हैं. ये शक्ति के प्रतीक होते हैं और सुरक्षा का प्रतिनिधित्व करते हैं. माना जाता है कि ऐसे कुछए घर में मौजू नकारात्मकता को खींच लेते हैं. जानें घर में फेंगशुई कछुए को लगाने के फायदे….

नकारात्मकता खत्म होती है

फेंगशुई कछुए को घर में रखने से नेगेटिविटी खत्म होती है. कहते हैं कि इसे घर के मेन गेट के पास रखना चाहिए. कहते हैं कि भगवान विष्णु ने एक समय पर कछुए के रूप में अवतार लिया था और इसे कूर्म अवतार के नाम से जाता है. इसलिए कछुए को घर में रखने से उनकी कृपा बनी रहती है.

ऑफिस के लिए

अगर आप फेंगशुई कछुए को ऑफिस में रखते हैं, तो इससे दो लाभ होंगे. एक तो आपको धन की कमी सताएगी नहीं और दूसरा अगर रुके हुए काम जैसी परेशानी का सामना का सामना कर रहे हैं, तो ये समस्या भी दूर हो सकती है. कहते है कि इसे लगाने से कार्य संपन्न होते हैं और व्यक्ति को हर दिशा में सफलता मिलती है.

रिश्तों में मजबूती

अक्सर ऐसा होता है कि आपसी तालमेल के बावजूद पति और पत्नी में अक्सर झगड़े होते रहते हैं. ये झगड़े इस कदर बढ़ जाते हैं कि रिश्ता खत्म होने की कगार पर आ जाता है. इस स्थिति में फेंगशुई कछुओं की मदद ली जा सकती है. पति पत्नी के बीच रिश्ते मजबूत करने के लिए बेडरूम में इन कछुओं को रखा जा सकता है.

स्टूडेंट्स के लिए

अगर आपका बच्चे का पढ़ने में मन नहीं लग रहा है या फिर मेहनत के बावजूद रिजल्ट अच्छे नहीं आ रहे हैं, तो आप इसके लिए फेंगशुई वास्तुशास्त्र की मदद ले सकते हैं. पढ़ने की जगह पर फेंगशुई कछुए को रखें. कहते हैं कि इससे प्रभावित बच्चे का मन शांत होगा और वह पढ़ाई में ठीक से ध्यान लगा पाएगा.

ये भी पढ़ें

Chanakya Niti: जानें चाणक्य की वो बातें, जो पति-पत्नी के रिश्ते में लाती हैं मजबूती

Astro tips in Hindi: घर में मौजूद ये चीजें बन सकती हैं धन की कमी का कारण !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *