Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Feng Shui ideas: घर में फेंगशुई हाथी रखने से नहीं होती है धन की कमी ! इसके और भी हैं लाभ

भारत में वास्तुशास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक चीजों को व्यवस्थित करने के कई फायदे हैं. इसी तरह चीन में फेंगशुई का अलग ही महत्व है. कहते हैं कि इससे जुड़ी चीजों को फॉलो करने से घर में मौजूद नेगेटिविटी दूर होती है और रुकावट भी दूर होती है. घर में फेंगशुई (Feng Shui benefits) की तमाम चीजें लगाने से खुशहाली भी आती है. हालांकि, फेंगशुई की चीजों को लगाने के लिए सही तरीका मालूम होना जरूरी है. हम आज फेंगशुई हाथी (Feng Shui elephant for home) को घर में रखने के लाभ बताने जा रहे हैं. मान्यता है कि ऐसे हाथी जीवन में सुख और समृद्धि लाते हैं. जिन हाथियों की सूंड ऊपर की ओर होती है, वे शक्ति और सुरक्षा का प्रतिनिधित्व करते हैं.

हाथी की कोई ऐसी मूर्ति जिसने क्रिस्टल बॉल या कोई और चीज पकड़ रखी हो, उसे फेंगशुई एक्सपर्ट काफी अच्छा मानते है. माना जाता है कि ऐसे हाथी सारी नकारात्मकता को खींच लेते हैं. जानें घर में फेंगशुई हाथी को लगाने के फायदे….

नेगेटिविटी करें दूर

फेंगशुई हाथी को घर के मेन गेट पर रखना बहुत शुभ होता है. कहते हैं कि इससे घर में मौजूद नेगेटिविटी तो दूर होती ही है, साथ ही पॉजिटिव माहौल भी बना रहता है. अगर आपके घर की एंट्रेंस चौड़ी है तो हाथियों का ऐसा जोड़ा जिनका मुंह बाहर की तरफ हो, रखना ज्यादा बेहतर है. अगर आप सौभाग्य वृद्धि चाहते हैं तो हाथी का मुंह अंदर किए हुए मूर्ति को लगाइए.

रिश्तों में मजबूती

अक्सर ऐसा होता है कि आपसी तालमेल के बावजूद पति और पत्नी में अक्सर झगड़े होते रहते हैं. ये झगड़े इस कदर बढ़ जाते हैं कि रिश्ता खत्म होने की कगार पर आ जाता है. इस स्थिति में फेंगशुई हाथियों की मदद ली जा सकती है. पति पत्नी के बीच रिश्ते मजबूत करने के लिए बेडरूम में हाथियों की पेंटिंग लगा सकते हैं. आप हाथियों के जोड़े की मूर्तियां, पेंटिंग या फिर कुशन कवर्स भी रख सकते हैं.

स्टूडेंट्स के लिए

अगर आपका बच्चे का पढ़ने में मन नहीं लग रहा है या फिर मेहनत के बावजूद रिजल्ट अच्छे नहीं आ रहे हैं, तो आप इसके लिए फेंगशुई वास्तुशास्त्र की मदद ले सकते हैं. पढ़ने की जगह पर फेंगशुई हाथी को रखें. कहते हैं कि इससे प्रभावित बच्चे का मन शांत होगा और वह पढ़ाई में ठीक से ध्यान लगा पाएगा.

संतान प्राप्ति

कभी-कभी लोगों को संतान प्राप्ति में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. कहते हैं कि अगर फेंगशुई हाथी को बेडरूम में रखा जाए, तो इससे नेगेटिव शक्तियां बाहर निकलती हैं. जो लोग निसंतान होने का दुख झेल रहे हैं, वह इस तरीके को आजमा सकते हैं. मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी भी दूर होती है.

ये भी पढ़ें

Astro tips in Hindi: घर में मौजूद ये चीजें बन सकती हैं धन की कमी का कारण !

Chanakya Niti: आर्थिक तंगी का कारण बनती हैं ये आदतें, आज ही इन्हें बदलें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *