Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Fitkari Upay : फिटकरी से करें ये अचूक उपाय, दूर होंगी आपके परिवार और जीवन की सभी परेशानियां

फिटकरी (Fitkari) एक सफेद रंग की सामग्री है. इसका इस्तेमाल औषधि बनाने और पूजा करने के लिए किया जाता है.  ज्योतिष में भी फिटकरी के कई उपाय बताए गए हैं. ये कई आर्थिक समस्याओं को दूर करने में मदद करती है. ये सेहत संबंधित कई समस्याओं को दूर करने का भी काम करती है. ये घर के वास्तु दोष (Vastu Dosh) को दूर करती है. इन तमाम परेशानियों के लिए आप कई तरीकों से फिटकरी (Fitkari Upay) का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन उपाय को करने से नकारात्मक ऊर्जा और दरिद्रता के साथ कई परेशानी दूर होती हैं. तंत्र शास्त्र के अनुसार फिटकरी से किए गए उपाय बहुत लाभदायक होते हैं.

फिटकिरी के उपाय

धन लाभ के लिए

फिटकरी का एक टुकड़ा तिजोरी में रखने और फिटकरी के पानी से नहाने से धन लाभ हो सकता है. इसके अलावा इसे काले कपड़े में बांधकर घर या दुकान के मुख्य द्वार पर लटका या बांध सकते हैं. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. इससे व्यापार में तरक्की देखने को मिलती है.

कर्ज से मुक्ति होने के लिए

अगर आप पर कर्ज है तो आपको तीन बुधवार को ये उपाय करने चाहिए. इस उपाय के लिए आप पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर लगाएं. इस पत्ते को धागे की सहायता से बांध दें. फिर बुधवार की सुबह इसे पीपल के पेड़ के नीचे दबा दें. इन उपायों से आपको जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए

फिटकरी घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में भी काफी फायदेमंद होती है. इसके लिए अपने घर के बाथरूम में फिटकरी को एक कटोरी के अंदर रख दें. इस कटोरी को ऐसे बाथरूम में रख दें जहां इस कटोरी को और कोई नहीं देख सके. ऐसा करने आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी.

वास्तु दोष को दूर करने के लिए

जिन लोगों के घर में वास्तु दोष होता है. वे अपने घर के प्रत्येक कमरे में फिटकरी का एक टुकड़ा रखें. ऐसा करने से आपके घर का वास्तु दोष आपके जीवन पर नहीं पड़ेगा और घर का वास्तु दोष भी सही होगा.

बुरी नजर के लिए

अगर किसी को बुरी नजर लग गई हो तो फिटकरी की मदद से नजर को उतारा जा सकता है. इसके लिए जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके ऊपर से फिटकरी के टुकड़े को सात बार घुमाएं और फिर फिटकरी के टुकड़े को जला दें. फिटकरी जलाने से बुरी नजर का प्रभाव पूरी तरह से मिट जाएगा.

डरावने सपनों से बचें

डर के कारण अक्सर मन अशांत हो जाता है. कई बार लोग डर भी जाते हैं. अगर आपको भी रात में डरावने सपने आते हैं तो आपको फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर अपने बिस्तर के नीचे रख देना चाहिए. ऐसा करने से आप डरावने सपनों से दूर रहेंगे. आप फिटकरी के टुकड़े को सिर्फ मंगलवार या रविवार के दिन सिर के नीचे रखें.

लड़ाई खत्म करने के लिए

अगर परिवार के लोगों के बीच लड़ाई या बार-बार तनाव हो तो आप एक जार में पानी भरकर अपने बिस्तर के पास रख दें और रात को फिटकरी डाल दें. अगले दिन सुबह इस पानी को एक पीपल के पेड़ पर डाल दें. इन उपायों से घर के लोगों के संबंध सुधरेंगे और घर में शांति का माहौल बनेगा.

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें – Valentine’s Day 2022 : वैलेंटाइन डे पर खास दिखने के लिए मिथिला पालकर के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

ये भी पढ़ें – Valentine’s Day 2022 : वैलेंटाइन डे पर पाएं ग्लोइंग स्किन, आजमाएं ये होममेड फेस पैक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *