Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Holi 2022 : होली से एक दिन पहले करें ये आसान उपाय, दूर होंगी आर्थिक समस्याएं

हिंदू धर्म में होली (Holi 2022) के त्योहार का विशेष महत्व है. ये त्योहार फाल्गुन मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. इस बार होली 18 मार्च को पड़ रही है. वहीं होलिका दहन 17 मार्च को किया जाएगा. ये दिन बहुत ही शुभ माना जाता है. इस दिन लोग विधि विधान से पूजा पाठ करते हैं. ऐसा माना जाता है ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर होती है. हर काम में सफलता मिलती है. होलिका दहन (Holika Dahan) वाले दिन को छोटी होली के नाम से भी जाना जाता है. ज्योतिष (Astro Tips) के अनुसार इस दिन आप कई तरह के उपाय कर सकते हैं. ये उपाय आर्थिक परेशानी को दूर करने में मदद करेंगे. ऐसा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी.

होलिका दहन के दिन करें ये उपाय

गरीबों को दान करें

इस दिन गरीबों और जरूरतमंदों को दान देना बहुत शुभ माना जाता है. इससे आपको अच्छे स्वास्थ्य, धन और शांति की प्राप्ति होती है.
इसलिए इस दिन गरीबों को दान जरूर दें.

नौकरी और व्यवसाय के लिए 

स्नान आदि करने के बाद साफ कपड़े पहन कर होलिका दहन करें. इसके बाद एक नारियल लें. इसे अपने और अपने परिवारपर सात बार वार लें. होलिका दहन की अग्नि में इस नारियल को डाल दें. इसके बाद सात बार होलिका की परिक्रमा करें. इसके बाद भगवान को फल या मिठाई का भोग लगाएं. इससे नौकरी और व्यवसाय में आ रही परेशानी दूर होंगी.

इस उपाय से मनोकामनाएं होंगी पूरी

अगर मेहनत और प्रयास के बाद भी आपको कार्य के परिणाम नहीं मिल रहें हैं तो होलिका दहन की पूजा के दौरान नारियल के साथ पान और सुपारी अर्पित करें. इससे आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे.

आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए

होलिका दहन के समय अलसी, गेहूं, मटर और चना को आग में डालने से धन की तंगी दूर होती है. वहीं होली के दिन मोती शंख को स्नान कराकर इसकी पूजा करने से धन संबंधी परेशानियां दूर होती हैं.

होली के त्योहार की शुरुआत होलिका दहन से होती है. अगर आप अपने परिवार में शांति के साथ-साथ आर्थिक स्थिति में सुधार चाहते हैं तो होलिका दहन के दिन प्रसाद के रूप में मेवा और मिठाई जरूर चढ़ाएं.

 

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

ये भी पढ़ें –  Zodiac Signs : कोई भी फैसला बहुत सोच समझकर लेते हैं इन 4 राशियों वाले लोग

ये भी पढ़ें – गलत दिशा में रखेंगे दवाएं, तो बीमारी का सिलसिला कभी नहीं होगा खत्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *