Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Laxmi Yantra Benefit: बहुत प्रभावी होते हैं लक्ष्मी यंत्र! हर रोज पूजा करने से होती है घर में धन की वर्षा

Laxmi Yantra Benefits In Hindi: कई बार जीवन में तमाम तरह  के प्रयास करने के बाद भी पैसों के लेकर तंगी का ही सामना करना पड़ता है. ऐसे में इस तरह की परेशानी से निकालने के लिए मां लक्ष्मी (Maa Laxmi Puja) की पूजा का खास महत्व है. जीवन में धन की कृपा पाने के लिए मां लक्ष्‍मी (Maa laxmi)  की पूजा खास रूप से हर किसी को करना चाहिए, क्‍योंकि वह धन की देवी मानी जाती हैं.यही कारण है कि भक्त मां लक्ष्‍मी जी को प्रसन्‍न करने के लिए तरह-तरह के प्रयास करते हैं. धर्म, ज्‍योतिष, वास्‍तु, लाल किताब आद‍ि में अलग अलग रूपों में मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के बारे में और तरीकों के बारे में बताया गया है. इन्हीं में से एक खास तरीका माना गया है लक्ष्‍मी यंत्र (lakshmi yantra) की पूजा करना. लक्ष्मी यंत्रों (laxmi yantra benefits) को घर में अगर स्‍थापित किया जाए और उनकी पूजा की जाए तो माना जाता है कि मां लक्ष्मी वहां वास करती हैं और धन धान की बरसात होती है.

 किसी भी यंत्र की करें पूजा 

इन  यंत्रों को काफी ताकतवर माना जाता है. माना जाता है कि  इनकी पूजा करने से थोड़ से ही वक्त में आर्थिक स्थिति में सुधार नजर आने लगता है. ऐसे में आइए जानते हैं इन यंत्रों के नाम और इनसे मिलने वाले लाभ के बारे में-

1-नवग्रह यंत्र

यह यंत्र 9 ग्रह – सूर्य, चंद्रमा, मंगल, शनि, बुध, गुरु, शुक्र, राहु और केतु को खास रूप से दर्शाता है. माना जाता है इस यंत्र की पूजा  करने मात्र से  इससे ग्रहों का दुष्प्रभाव कम होता है और फिर शुभ फल मिलने लगता है. इस यंत्र की पूजा करने से जीवन में तरक्‍की, सफलता, धन आदि की प्राप्ति आदि में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती है और  जल्‍द ही व्‍यक्ति को पारिवारिक जीवन, आर्थिक स्थिति आदि का  सकारात्‍मक असर दिखने को मिलने लगता है. लेकिन आपको बता दें कि शुभ मुहूर्त में नवग्रह यंत्र लाकर पूजा घर में स्‍थापित करना और हर रोज उसकी पूजा करना हर किसी के लिए लाभदायक होता है.

2-श्री यंत्र

इस यंत्र के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं. लेकिन ऐसा माना जाता है कि दीपावली के खास मौके पर इसकी पूजा करना लाभदायक होता है. लेकिन अगर इस  यंत्र की रोजाना पूजा की जाए तो धन की कृपा मिलती है. माना जाता है कि इस यंत्र की पूजा करने से हर प्रकार का आर्थिक संकट भी खत्‍म हो जाता है.

3-महालक्ष्मी यंत्र

अगर आप महालक्ष्‍मी का घर में आगमन चाहते हैं तो फिर यंत्र बहुत ही प्रभावी माना जाता है. घर में इस यंत्र की विधि-विधान से स्‍थापना  करने से धन से जुड़ी परेशानी दूर होती हैं.

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें-Sant Ravidas Jayanti 2022 : जानिए कैसे प्रचलित हुई संत रविदास की कहावत ‘मन चंगा तो कठौती में गंगा’

Lalita Jayanti 2022 : पूर्णिमा के अलावा आज मनाई जा रही है ललिता जयंती, जानिए महत्व और पूजा विधि !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *