Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Valentine 2022: ग्रहों के महासंयोग में बनाएं वैलेंटाइन स्पेशल!

इस वर्ष का वैलेंटाइन डे बहुत ख़ास रहने वाला है। इस बार 14 फरवरी, 2022 यानी वैलेंटाइन डे पर बन रहे हैं ग्रहों के कुछ बेहद विशेष संयोग, जो आपके प्रेम जीवन को कई मायनों में प्रभावित करेगा। वैलेंटाइन डे  प्रेमी जोड़ों अथवा प्रेम का इज़हार करने वाले लोगों के लिए हर लिहाज़ से विशेष महत्व रखने वाला हैं।

यही नहीं यदि आप कोई शुभ कार्य शुरू करना चाहते हैं तो 14 फरवरी को इनकी शुरुआत करना आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा। हमारी वैलेंटाइन डे स्पेशल पेशकश में जानें कैसे ग्रहों के इन संयोगों का रहेगा आपके जीवन पर प्रभाव

सर्वार्थ सिद्धि योग

वैलेंटाइन डे पर इस बार सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है, जिसे ज्योतिषशास्त्र में विशेष फलदायी और मनवांछित इच्छाओं की पूर्ति करने वाला माना जाता है। इस बार यह योग 14 फरवरी को 11 बजकर 53 मिनट पर शुरू होगा और 15 फरवरी को सुबह 7 बजे तक रहेगा। सर्वार्थ सिद्धि योग किसी निश्चित वार के किसी निश्चित नक्षत्र में संयोग होने से बनता हैI 

माना जाता है कि इसमें किसी भी नए कार्य को शुरू करने से पूर्व जातकों को शुक्र अस्त, पंचक या भद्रा आदि को देखने की जरुरत नहीं पड़ती हैI इस योग में शुरू किए गए सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होते हैं और व्यक्ति को इच्छित फल प्रदान करते हैंI इसलिए यदि आप कोई भी नया कार्य शुरू करना चाहते है या अपने प्रिय से अपने दिल की बात करना चाहते हैं तो 14 फरवरी का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा। 

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

रवि योग

ज्योतिषशास्त्र में सर्वार्थ सिद्धि के अतिरिक्त रवि योग का भी विशेष महत्व है और इस 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के दिन ये दोनों ही योग जातकों को शुभ परिणाम देंगे। इस बार यह योग 14 फरवरी को 11 बजकर 53 मिनट पर शुरू होगा और 15 फरवरी को सुबह 7 बजे तक रहेगा। मान्यता है कि रवि योग कई अशुभ योगों से होने वाली हानि से बचाता है। रवि योग पर सूर्य देव को अर्घ्य देना जातकों के लिए शुभ, प्रभावशाली और मनोकामनाओं कि पूर्ति करने वाला होता है। 

यही नहीं यदि आपकी कुंडली में ग्रहों के राजा सूर्य कुपित हैं अथवा नीच में बैठें हैं तो इस योग में सूर्य को दिया गया अर्घ्य आपके जीवन से दुष्प्रभावों को कम करता है। रवि योग किसी भी नए कार्य कि शुरुआत के लिए अत्यंत उत्तम माना जाता है। यदि आप गाड़ी या घर में निवेश करना चाहते हैं तो 14 फरवरी का दिन रवि योग में आपको सूर्य देव की विशेष कृपा देगा। यदि आप किसी को प्रपोज़ कर अपने जीवन की नई शुरुआत करना चाहते हैं तो इस वैलेंटाइन आपको बिना हिचके आगे बढ़ना चाहिए।  

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

बुध का उदय

4 फरवरी को बुध मकर राशि में उदित हो चुके हैं। इसलिए जिन प्रेमी युगल के बीच किसी तरह की गलतफहमी या बातचीत की कमी के कारण तनाव की स्थिति बनी हुई थी, उनके लिए उदित बुध सभी समस्याओं का हल लेकर आए हैं। तनाव से ग्रसित प्रेमी जोड़े एक दूसरे से अपनी दिल की बात खुलकर कर पाएंगे और वे अपने प्रेम सम्बन्धों में ताज़गी, रोमांच बरकरार रख पाएंगे। जिन लोगों का प्रेम जीवन ठीक नहीं चल रहा है या यदि आपका प्रेमी/प्रेमिका आपसे रुष्ट हैं तो वेलेंटाइन डे के दिन उनको मनाने की हर कोशिश आपके लिए खुशी लेकर आएगी और बातचीत का सिलसिला फिर शुरू हो जाएगा। 

बुध ग्रह का उदय होना  जातकों के प्रेम जीवन की कठिनाई दूर करेगा। कन्या और मिथुन राशि के वे जातक जिन्हें अपने प्यार का इज़हार करने में शर्म या हिचक महसूस हो रही है, बुध ग्रह का उदित होना उन्हें आत्मविश्वास प्रदान करेगा। 

शुक्र और मंगल की अनोखी युति

14 फरवरी 2022 को शुक्र ग्रह का धनु राशि में मंगल ग्रह के साथ एक बहुत खास संयोजन हो रहा है, जो लोगों के बीच प्यार के जुनून और उसकी अहमियत को बढ़ाएगा। इस तरह का संयोजन तब होता है जब दो ग्रह गोचर करते हुए एक दूसरे के बहुत करीब स्थित होते हैं। यदि हम काल पुरुष कुंडली की बात करें तो नवम भाव में शुक्र और मंगल की यह अनोखी युति सामान्य रूप से प्रेम विवाह के लिए बहुत अच्छा योग है, इसलिए वे लोग जो अपने प्रियजनों के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, उनके लिए यह एक बहुत अच्छा अवसर है। 

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

अपनाएं ये अचूक महा उपाय, प्रेम जीवन रहेगा खुशियों भरा

शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा-अर्चना कर उन्हें लाल पुष्प अवश्य चढ़ाएँ, इससे आपके प्रेम जीवन से सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी।
प्रेम को परिभाषित करने वाले राधा-कृष्ण की सच्चे दिल से पूजा करें।
अपने बेडरूम में रोज क्वार्ट्ज से बनी लव बर्ड्स की जोड़ी रखने से आपके जीवन में प्यार हमेशा बना रहेगा।
साथ ही जीवन में प्यार बढ़ाने के लिए आप रोज क्वार्ट्ज स्टोन रिंग, ब्रेसलेट या पेंडेंट भी पहन सकते हैं।
शुक्र बीज मंत्र  “ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः” का प्रतिदिन 108 बार जाप करें। 

पार्टनर को भूल से भी न दें ये गिफ्ट

प्रेमी जोड़ों में इस पूरे हफ्ते का लेकर खासा उत्साह देखा जाता है। कहते है कि इस हफ्ते जहां कुछ लोग अपने प्यार का इज़हार खुले दिल से करते हैं तो वहीं कुछ लोग इस हफ्ते में रिश्ते में आई दूरियों को दूर करने का हर प्रयास करते हैं। प्रेमी युगल के लिए ये पूरा हफ़्ता खुशियों भरे त्योहार की तरह होता है और इसलिए इन दिनों को कपल्स एक दूसरे के लिए हर तरह से ख़ास बनाना चाहते हैं। ऐसे में गिफ्ट देकर एक दूसरे का ख़ास महसूस करवाना भी प्रेमी युगल के बीच खासा लोकप्रिय है। लेकिन कई बार कुछ गिफ्ट की गई चीज़ खुशियों का सौगात की जगह हानिकारक साबित होती हैं। अपने प्रिय को भूल से भी काले कपड़े, धारदार चीज़, रुमाल आदि गिफ्ट न करें। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post Valentine 2022: ग्रहों के महासंयोग में बनाएं वैलेंटाइन स्पेशल! appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *