Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Valentine’s Day 2022: राशिनुसार टिप्स से बनाएं अपने वैलेंटाइन डे को और भी यादगार!

जैसा कि प्रेमी-प्रेमिकाओं का ख़ास दिन यानी वैलेंटाइन डे नज़दीक है और ऐसे में हर इंसान अपने लिए एक परफेक्ट डेट की चाहत रखता है। इसी बात को आधार रखते हुए एस्ट्रोसेज के इस लेख में सभी 12 राशियों के लिए कुछ शानदार एवं रोचक टिप्स बताये गए हैं, जिन पर आप भी विचार कर सकते हैं और अपने इस ख़ास दिन को खुद के लिए और अपने पार्टनर के लिए और भी यादगार बना सकते हैं। 

प्यार के इस दिन को और भी खूबूसरत और रोमांचक बनाने के लिए यह लेख अंत तक पढ़ें।

प्रेम से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

मेष

मेष राशि के जातक अपने उत्साह एवं चंचलता के लिए जाने जाते हैं। राशि चक्र की पहली राशि मेष, हर उस चीज़ का प्रतिनिधित्व करती है, जो उत्साह से भरी हुई हो। इस राशि के तहत पैदा हुए लोग ऐसे हाव-भाव को बड़ी ही आसानी से पकड़ लेते हैं, जो समर्पण प्रदर्शित करते हैं और आधी-अधूरी योजनाओं से प्रभावित नहीं होते हैं। ऐसे में इस वैलेंटाइन डे आपको अपने प्रिय के लिए एक ऐसी डेट का आयोजन करना होगा, जिससे उन्हें एक अलग स्तर की संतुष्टि प्राप्त हो। आप उन्हें किसी गो-कार्टिंग या फिर किसी ऐसी जगह पर ले जा सकते हैं, जो पूरी तरह से वृक्षों से ढकी हुई हो। यदि वे इस प्रकार से लुभाने के दौरान इसके बदले में आपके लिए कुछ करना चाहते हैं तो उन्हें करने दीजिए चूंकि इससे आपको बोनस अंक प्राप्त होंगे यानी इससे आपके बीच आत्मीयता बढ़ेगी।

वृषभ

वृषभ राशि के जातक काफ़ी जटिल तथा उत्तम दर्जे के होते हैं, जिन्हें डेट या कोई भी चीज़ सामान्य स्तर पर स्वीकार नहीं होती है। ऐसे में आप उन्हें इस दिन किसी ऐतिहासिक जगह पर घुमाने ले सकते हैं और यदि वे पुराने ज़माने के रोमांस का आनंद लेना पसंद करते हैं तो आप उन्हें कैंडल लाइट डिनर पर भी ले जा सकते हैं। यदि आप उनके साथ किसी रोमांचक शाम का आयोजन करने की योजना बना रहे हैं तो पहले उनसे इस बारे में बातचीत कर लें क्योंकि ऐसे लोग आमतौर पर ऐसी गतिविधियों का आनंद नहीं लेते हैं, जिनमें बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता हो।

मिथुन

मिथुन राशि के जातक स्वयं में आनंद लेने वाले माने जाते हैं या यूं कहें कि ख़ुद में मस्त रहने वाले होते हैं। ऐसे में आपको एक परफ़ेक्ट डेट तलाशने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी क्योंकि वे अपनी रुचियों और विविधताओं की वजह से हर चीज़ का आनंद नहीं लेते हैं इसलिए यदि आप उन्हें स्पेशल महसूस करना चाहते हैं तो इस वैलेंटाइन डे उन्हें किसी नाटक या संगीत कार्यक्रम में ले जाना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। उन्हें मनोरंजन पसंद होता है और वे अपना दिल बहलाने के लिए फ़िल्में देखना पसंद करते हैं इसलिए जो आप उनके लिए करना चाहते हैं और उन्हें वह पसंद नहीं है तो आप उन्हें कोई नुक्कड़ नाटक देखने के लिए ले जा सकते हैं। यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प सिद्ध हो सकता है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए माना जाता है कि वे कल्पना और सपनों की दुनिया में रहते हैं। उनके लिए डेट पर कहीं बाहर जाना काफ़ी खिंचाव भरा हो सकता है इसलिए आपको वैलेंटाइन डे के इस ख़ास मौके पर अपनी डेट को सुखद बनाने के लिए कुछ विशेष प्रयास करने चाहिए। यदि आप लंबे समय से एक-दूसरे के साथ प्रेम संबंध में हैं तो आप उन्हें अपने घर पर आमंत्रित कर सकते हैं और घर पर ही कुछ अच्छा खाना बना कर उन्हें खुश कर सकते हैं। उसके बाद आप उनके साथ आराम और तसल्ली से बैठकर टेलीविजन पर उनकी कोई पसंदीदा फ़िल्म भी देख सकते हैं। कर्क राशि के लोग ऐसी चीज़ों का लुत्फ़ उठाते हैं और यदि आप घर पर ही एक आदर्श डेट का आयोजन करते हैं तो आपको इसके सकारात्मक परिणाम अवश्य देखने को मिलेंगे।

सिंह

सिंह राशि के लिए, आपको उन्हें यह महसूस कराने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने चाहिए कि आपके जीवन में उनकी कितनी ज़्यादा अहमियत है और आप उन्हें पाकर कितना ख़ुश हैं क्योंकि सिंह राशि के लोग आमतौर पर गर्वीले स्वाभाव के होते हैं और कई बार गुस्सैल भी हो सकते हैं तथा उन्हें अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करना ज़्यादा अच्छा लगता है। इसलिए इस वैलेंटाइन डे आपको उनके लिए ऐसी डेट का आयोजन करना ज़्यादा बेहतर होगा, जिसमें उनकी रुचि ज्यादा हो। इस ख़ास दिन के लिए आपने जो भी योजना बनाई है, चाहे वो खेलकूद से संबंधित हो या फिर मिट्टी के बर्तन बनाना, वे इसका आनंद तभी लेंगे जब वे इस काम में माहिर हों इसलिए उनकी रुचि एवं ख़ुशी के हिसाब से ही अपनी स्पेशल डेट की योजना बनाएं तो ज्यादा फायदेमंद साबित होगा।

कन्या

कन्या राशि के लोग काफ़ी स्मार्ट और किताबों के शौक़ीन माने जाते हैं। ऐसे में इस वैलेंटाइन डे उनके लिए लाइब्रेरी की डेट काफ़ी आदर्श डेट साबित होगी। हालांकि उन्हें ख़ुश करने के लिए और भी विकल्प मौजूद हैं। आप उन्हें रात में किसी बगीचे में घुमाने ले जा सकते हैं और उनके साथ राजनीति से लेकर अपने अतीत तक के विषय पर कुछ भी लंबी बातचीत कर सकते हैं। कन्या राशि के लोग नए अनुभवों के लिए हमेशा उत्सुक और तैयार रहते हैं इसलिए कुकिंग और पेंटिंग क्लास भी आपको सफलता दिला सकती है।

तुला

तुला राशि के लोग रहस्यमयी और रोमांचक दोनों चीज़ें पसंद करते हैं। ऐसे में आप उन्हें इस वैलेंटाइन डे पर किसी ऐसी जगह ले जा सकते हैं, जहां पर किसी व्यक्ति को खेल खेलने के लिए बंद कर दिया जाता है तथा उसे निश्चित समय के भीतर पहेलियों को हल करने का लक्ष्य मिलता है, इसे अंग्रेज़ी में एस्केप रूम भी कहते हैं। आपके लिए दूसरा विकल्प यह हो सकता है कि आप अपने प्रिय को इस दिन ऐसी जगह ले जाएं जहां वर्ग पहेली सुलझाने का लक्ष्य दिया जाता हो। इसका कारण यह है कि तुला राशि के लोग बुद्धिमान होते हैं और उन्हें अच्छी बातें पसंद होती हैं। इसलिए अपने तुला राशि के प्रिय को ख़ुश करने के लिए उनसे ढेर सारी बातें करें और कुछ दिलचस्प विषयों पर चर्चा करें, जिन पर आप बाद में भी लंबी बातचीत कर सकें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों की एक ख़ास बात यह है कि यह लोग ख़ुद में बड़े अनुशासित और स्वतंत्र होते हैं इसलिए उन्हें ऐसी चीज़ ज़्यादा पसंद नहीं आएगी कि आप स्पेशल डेट पर अनावश्यक ख़र्च करें। इसलिए बहुत सोच-समझकर अपने इस ख़ास दिन को आनंदमयी बनाने के लिए योजना बनाएं, जिससे यह उन्हें यह पता चले कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं साथ ही आपको फिजूलखर्ची भी न करनी पड़े। उन पर अपना एक विशेष प्रभाव छोड़ने के लिए किसी पिकनिक या किसी ऐसी कैम्पिंग योजना बनाएं जिसमें तारों भरी रात की मौजूदगी हो। यह उन्हें बेहद पसंद आ सकता है।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

धनु

धनु राशि के लोग अक्सर गुप्त एवं गूढ़ चीज़ों का आनंद लेना पसंद करते हैं लेकिन वे अपने साथी के द्वारा किए गए स्पेशल कार्यों एवं उनकी भावनाओं की बहुत कद्र भी करते हैं। इसलिए उन्हें ख़ुश करने के लिए इस वैलेंटाइन डे पर आप उनके साथ छुट्टी बिताने वाली किसी रोमांचक सैर पर जाने की योजना बना सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें यात्रा करना अच्छा लगता है इसलिए इस ख़ास मौके पर ऐसा करना आपके लिए काफ़ी सही रहेगा। 

मकर

मकर राशि के लोग अक्सर डेट के लिए बाहर जाना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे में यदि वे इस चीज़ के लिए हां करते हैं तो आपको इसे सार्थक बनाने के लिए प्रयास करने चाहिए। जब बात रोमांस की आती है तो वे फ़िल्म देखने के बाद अच्छे और अपनी पसंद के लज़ीज़ भोजन से काफ़ी ख़ुश हो सकते हैं। वे म्यूज़ियम (संग्रहालय) घूमना भी पसंद करते हैं क्योंकि इतिहास से उनका गहरा संबंध होता है। ऐसे में आप उन्हें इस स्पेशल दिन पर किसी ऐतिहासिक जगह भी ले जा सकते हैं। इस प्रकार वे आपके द्वारा आयोजित इस ख़ास दिन की डेट से काफ़ी प्रसन्न दिखाई देंगे।

कुंभ

कुंभ राशि के लोग उन गतिविधियों को ज़्यादा पसंद करते हैं, जिन्हें हममें से कुछ लोग अजीब और असामान्य मानते हैं। इसलिए यदि आप उन्हें कहीं बाहर ले जाना चाहते हैं तो ऐसी कोई योजना बनाएं जो आप दोनों के लिए रोचक हों। आप उन्हें उनकी पसंदीदा जगहों या एडवेंचरस फ़िल्मों के ज़रिए ख़ुश कर सकते हैं लेकिन यदि आप इससे हटकर कुछ करना चाहते हैं तो आप इस ख़ास दिन की शाम को होने वाले किसी ख़ास आयोजन या प्रोग्राम में अपने प्रिय के साथ सुखद पलों का आनंद ले सकते हैं।

मीन

मीन राशि के लोग जल से संबंधित गतिविधियों का अधिक आनंद उठाते हैं। यदि आप पानी से नहीं डरते हैं तो आप उन्हें इस वैलेंटाइन डे पर फ़िशिंग या बोटिंग के लिए ले जा सकते हैं। किसी एक्वेरियम में दोपहर की डेट भी आपके लिए शानदार विकल्प साबित हो सकती है। दूसरा पहलू यह है कि मीन राशि के लोग कलात्मक और रचनात्मक होते हैं, ऐसे में वे ऐसी डेट का अधिक आनंद लेंगे, जो उन्हें ख़ुद को व्यक्त करने की आज़ादी दे तो आप उस हिसाब से भी अपनी स्पेशल डेट की योजना भी बना सकते हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post Valentine’s Day 2022: राशिनुसार टिप्स से बनाएं अपने वैलेंटाइन डे को और भी यादगार! appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *