Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Vastu tips: जानें घर में चांदी का कछुआ लगाने से जुड़े फायदे, नहीं सताती है धन की कमी !

वास्तु के मुताबिक घर में चीजों व्यवस्थित करने के कई नियम बनाए गए हैं, जिनकी अनदेखी दोष ( Vastu dosh tips in Hindi) का कारण बन सकती है. इतना ही नहीं वास्तु में कई ऐसी बातों का उल्लेख किया गया है, जिनका पालन करके आर्थिक स्थिति ( Financial problems ) को सुधारा जा सकता है. कहते हैं कि अगर इन नियमों का सही से पालन किया जाए, घर में धन की हानि और कमी हमें सताती भी नहीं है. वास्तु ( Best Vastu tips ) के नियमों को पालन करने से घर में पॉजिटिविटी आती है और सुख एवं शांति भरा माहौल बना रहता है.

वास्तु के हिसाब से घर को व्यवस्थित करने के अलावा कई ऐसी चीजें आती हैं, जिन्हें बाहर से लाकर घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है. इन्हीं में से एक है चांदी का कुछआ. कहते हैं कि अगर इसे वास्तु के मुताबिक घर में रखा जाए, तो धन की कमी नहीं होती और शारीरिक समस्याएं भी हमसे दूर रहती हैं. जानें इससे जुड़े फायदे

धन की कमी होती है दूर

अगर आप घर में धन की कमी जैसी गंभीर स्थिति का सामना कर रहे हैं, तो ऐसे में आपको चांदी का कछुआ रखना चाहिए. वास्तु के मुताबिक कछुए को उत्तर दिशा में रखना शुभ माना जाता है. इसके लिए एक कांच का बर्तन लें और उसमें थोड़ा पानी डाल दें. अब इसमें कछुए को रख दें. आप चाहे तो बिना पानी के खाली कांच के बर्तन में भी चांदी का कछुआ रख सकते हैं. इससे धन की कमी दूर होगी और पैसा कमाने के नए आयाम भी मिल सकते हैं.

व्यापार में फायदा

जिन लोगों को व्यापार में घाटा झेलना पड़ रहा है, उन्हें चांदी के कछुए की मदद लेनी चाहिए. इसके लिए वे चांदी के कछुए की बनी हुई अंगूठी को पहन सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कछुआ अक्सर पानी में ही रहता है और इस कारण इसका संबंध धन की देवी मां लक्ष्मी से माना जाता है. कछुए की अंगूठी को पहनने से पहले उसे कच्चे दूध में रखें और पूजा-पाठ के बाद ही इसे धारण करें.

स्टूडेंट्स के लिए

अगर आपका बच्चे का पढ़ने में मन नहीं लग रहा है या फिर मेहनत के बावजूद रिजल्ट अच्छे नहीं आ रहे हैं, तो आप इसके लिए वास्तु शास्त्र की मदद ले सकते हैं. पढ़ने की जगह पर चांदी के कछुए को रखें. कहते हैं कि इससे प्रभावित बच्चे का मन शांत होगा और वह पढ़ाई में ठीक से ध्यान लगा पाएगा.

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें

शनि की साढ़े साती से खुद को रखना चाहते हैं दूर, इन उपायों को अपनाना है जरूरी !

जानें भारत के उन मंदिरों के बारे में जहां साल में सिर्फ एक बार खुलते हैं कपाट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *