Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Zodiac Sign : इन 4 राशियों के लोगों से रहना चाहिए बचकर, होते हैं बेहद चालाक

कुछ लोग अपनी मर्जी के अनुसार दूसरों के दिमाग को कंट्रोल करना पसंद करते हैं. किसी की भावनाओं ( emotions ) और मानसिक स्थिति को कंट्रोल करने में इन्हें बहुत खुशी मिलती है. ऐसे लोग अक्सर बहुत स्वार्थी होते हैं. इनकी केवल खुद में दिलचस्पी होती है. ऐसे लोगों से दूरी बनाकर रखें जो व्यक्ति को अंदर से पूरी (Zodiac Sign) तरह से खत्म कर सकते हैं. ऐसे लोग आपको कुछ भी करने के लिए मना सकते हैं. ये आपके दिमाग को भी वो चीज सही महसूस करा सकते हैं जो आप इनसे करवाना चाहते हैं. इसमें कई राशियों के लोग शामिल हैं जो मैनिपुलेटर (manipulators) होते हैं. आइए जानें आपको किन राशियों के लोगों से बचकर रहना चाहिए.

मिथुन राशि

इन्हें एक दोहरे व्यक्तित्व के लिए जाना जाता है. मिथुन राशी के लोग बहुत मूडी होते हैं. ये कभी-कभी अपनी गलतियों के लिए दूसरों को दोष देते हैं. वे सामने वाले को इस तरह से अपनी बातों में उलझाते हैं कि उनका झूठ भी सच लगने लगता है. इस राशि के लोगों में बात करने का तरीका बहुत अच्छा होता है. इनकी पर्सनैलिटी बहुत आकर्षक होती है. इसलिए लोग इनकी बातों में फंस जाते हैं.

कर्क राशि

इस राशि के लोग बहुत संवेदनशील होते हैं लेकिन वे जानते हैं कि इसे अपने फायदे के लिए कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है. वे एक व्यक्ति को उस चीज के लिए बहुत बुरा महसूस कराएंगे जो अभी तक हुई नहीं है. इस राशि के लोग इतनी सफाई के साथ झूठ बोलते हैं कि सामने वाला पकड़ नहीं सकता है. ये अपने आराम के अनुसार रिश्तों और दोस्ती करते हैं. इन्हें समझ पाना बहुत मुश्किल है.

सिंह राशि

अगर आप कभी सिंह राशि के साथ बहस करना शुरू करते हैं, तो आप कभी नहीं जीतेंगे. ये मैनिपुलेट करने में माहिर होते हैं. ये गलत होते हुए भी सामने वाले के सामने अपनी बात को इतनी सफाई से रखेंगे कि उनकी बात माननी पड़ती है. इन्हें कड़ी मेहनत करना पसंद नहीं होता है. ये कभी भी अपने अलावा किसी और की बात नहीं सुनते और बहुत स्वार्थी भी होते हैं.

तुला राशि

इस राशि के लोगों को अपने कारण किसी और को दुखी देखना पसंद नहीं है. यही वजह कि जब इन्हें लगता है कि इनकी वजह से कोई और परेशान हो सकता हैं तो ये झूठ का सहारा लेते हैं. ये उस स्थिति को संभालने की कोशिश करते हैं. ये अपनी बातों से सामने वाले को मैनिपुलेट करने की कोशिश करते हैं.

ये भी पढ़ें – Sun Temple : सिर्फ आस्था ही नहीं बल्कि अपनी भव्यता के लिए भी प्रसिद्ध हैं सूर्य के ये पांच प्रमुख मंदिर

ये भी पढ़ें – Vastu Tips For Marriage : शादी में बाधा आ रही है तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स, जल्द मिलेगा योग्य जीवनसाथी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *