Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Zodiac Signs : इन राशि वालों में होती है ईर्ष्या की भावना, जानें कहीं आप भी तो नहीं शामिल

क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसकी ईर्ष्या की कोई सीमा नहीं है? आप ऐसे व्यक्ति को जब भी अपनी सफलता के बारे में बताते हैं. इनके चेहरे पर ईर्ष्या की भावना साफ दिखाई देती है. सभी का जीवन में एक ऐसे व्यक्ति से जरूर पाला पड़ता होगा जो हमारी खुशी में कभी खुश नहीं हो सकता. ये हमारी सफलता (Astro Tips) देख नहीं पाते हैं. ये अपनी ईर्ष्या की भावना को छुपा नहीं पाते हैं. ये जानते हैं कि हम जानते हैं कि ये हमसे ईर्ष्या करते हैं. इसके पीछे ज्योतिष (Horoscope) भूमिका भी हो सकती है. आइए जानें (Zodiac Signs) ज्योतिष के अनुसार कौन सी राशि वालों में ईर्ष्‍या की भावना होती है.

वृषभ

वृष राशि के लोग कई बार बहुत अधिक ईर्ष्यालु हो सकते हैं. इसका कारण ये है कि ये बेहद मेहनती होते हैं. लेकिन जब इन्हें मेहनत का फल नहीं मिलता और कोई दूसरा सफलता प्राप्त करता है तो इन्हें बहुत ईर्ष्या होती है. ऐसे में ये अपनी किस्मत को कोसते हैं. अगर इन्हें लगातार असफलता मिलती है तो ये दूसरे को आगे बढ़ते देख बहुत ईर्ष्या करते हैं.

मकर राशि

मकर राशि वालों को भी आसानी से ईर्ष्या या जलन हो सकती है. ये खुद को और अपने आसपास के लोगों को खुश देखना चाहते हैं. लेकिन अगर यही खुशी अगर किसी और को भी महसूस होती है तो ये ईर्ष्या करते हैं. हालांकि ये इसे अपने चेहरे पर नहीं दिखाते हैं. लेकिन ये दूसरों की खुशी और सफलता से बहुत ईर्ष्या करते हैं.

वृश्चिक

मकर राशि की तरह ही वृश्चिक राशि के जातक भी अक्सर आसानी से ईर्ष्यालु हो जाते हैं. ये चाहते हैं की हर जगह सिर्फ इनका रूतबा हो. लेकिन जब ये किसी और को सफल होते देखते हैं तो ये बहुत ईर्ष्या करते हैं. ये अपनी ईर्ष्या भावना के कारण आपकी सफलता में बाधा भी डाल सकते हैं.

धनु राशि

धनु राशि के जातक भी बहुत ही ईर्ष्यालु होते हैं, ये दूसरों की सफलता से बहुत जलते हैं. इसलिए कोशिश करें अपनी सफलता और खुशी को इन राशि के जातक के सामने व्यक्त न करें. क्योंकि इस राशि के जातक अपने अलावा किसी और सफल होते हुए नहीं देख पाते हैं. इसलिए अपनी सफलता को इनसे गुप्त रखना बेहतर है.

 

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

ये भी पढ़ें – Maha Shivratri 2022 : महाशिवरात्रि पर इन 5 राशि वालों पर रहेगी भगवान शिव की विशेष कृपा

ये भी पढ़ें – Vrat-Festival of March 2022 : महाशिवरात्रि से लेकर होली तक, मार्च में आने वाले हैं ये प्रमुख त्योहार, देखिए पूरी लिस्ट !

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *