Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

आज का राशिफल (15 फरवरी, 2022)- आज तीन राशियों को रहना होगा अधिक सावधान-अनहोनी की है आशंका

15 फरवरी, 2022 के आज का राशिफल इस विशेष ब्लॉग में जानिए आज का दिन आपके जीवन को क्या नई दिशा देगा। क्या आज आपको जीवन में रुकावटों का सामना करना पड़ेगा या फिर आप भाग्य के साथ आज जीवन की हर बुलंदियों को हासिल करने में कामयाब रहेंगे? वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस विशेष राशिफल ब्लॉग के माध्यम से आपको आज के दिन की हर महत्वपूर्ण और छोटी बड़ी जानकारी प्रदान की जा रही है। साथ ही यहाँ हम आपको कुछ उपाय भी बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने दिन को और भी अधिक फलदायी और ख़ास बना सकते हैं। जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर आधारित यह विशेष भविष्यवाणी और उपाय आदि जानने के लिए पढ़ें एस्ट्रोसेज की यह ख़ास पेशकश। 

आज का पंचांग

मंगलवार माघ शुक्ल पक्ष चतुर्दशी – 21:45:34 तक

नक्षत्र – पुष्य – 13:49:09 तक

चन्द्र राशि – कर्क

दिशा शूल – उत्तर

चन्द्रबल – वृषभ, कर्क, कन्या, तुला, मकर, कुम्भ

नई दिल्ली के समयनुसार 

अभिजीत मुहूर्त – 12:13:08 से 12:57:52 तक

राहु काल -15:23:16 से 16:47:08 तक

सूर्योदय – 07:00:01, सूर्यास्त – 18:11:01

महत्वपूर्ण व्रत और त्यौहार की बात करें तो, 15 फरवरी, मंगलवार के दिन कोई भी व्रत-त्यौहार नहीं किया  जायेगा।

आज का राशिफल

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि और नाम राशि पर आधारित है तथा ग्रह-नक्षत्रों और पंचांग की गणना के साथ बनाया गया है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

मेष राशि

ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। लाभदायक दिन है, इसलिए कोशिश करें और आगे बढें। अच्छे मौक़े आपका इंतज़ार कर रहे हैं। आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है।

लकी नंबर: 3

लकी रंग: केसरिया और पीला

उपाय: कांसे के एक गोल टुकड़े को हरे कपड़े में लपेटकर जेब में रखने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी।

वृषभ राशि

जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है। जो लोग अब तक पैसेे को बेवजह खर्च कर रहे थे आज उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है क्योंकि आज अचानक आपको पैसे की जरुरत पड़ेगी और आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मज़ा चखते रहें। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा।

लकी नंबर: 2

लकी रंग: सिल्वर और सफेद

उपाय: अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए खाने से काली मिर्च का प्रयोग किसी न किसी रूप में अवश्य करें।

मिथुन राशि

बहुत ज़्यादा चिंता करना मानसिक शांति को बर्बाद कर सकता है। इससे बचें, क्योंकि ज़रा-सी चिंता और मानसिक तनव भी शरीर पर ख़राब असर डालते हैं। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। अगर आपको किसी ऐसी जगह से बुलावा आया है जहाँ पहले आप कभी नहीं गए हैं, तो कृतज्ञता से उसे स्वीकार कर लें। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। कामकाज से जुड़े मामलों में दोस्त का अहम सहयोग मददगार रहेगा। छात्रों को सलाह दी जाती है कि यारी-दोस्ती के चक्कर में इन कीमती पलों को खराब न करें। यार दोस्त आने वाले वक्त में भी मिल सकते हैं लेकिन पढ़ाई के लिए यही समय सबसे सही है। रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है।

लकी नंबर: 9

लकी रंग: लाल और मैरून

उपाय: चारपाई के पायों में तांबे की चार कील गाड़ने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

कर्क राशि

उदास और अवसादग्रस्त न हों। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। बहन का स्नेह आपको प्रोत्साहन देगा। लेकिन छोटी-मोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुक़सान पहुँचेगा। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे। दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। आपका जीवनसाथी किसी फ़रिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा।

लकी नंबर: 3

लकी रंग: केसरिया और पीला

उपाय: साबुत हल्दी बहते जल में प्रवाहित करने से सेहत अच्छी रहेगी।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

सिंह राशि

ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आज यार दोस्तों के साथ पार्टी में आप खूब पैसे लुटा सकते हैं लेकिन इसके बावजूद भी आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज़ से आज का दिन बहुत ख़ूबसूरत रहेगा। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा। वैवाहिक जीवन के कई फ़ायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं।

लकी नंबर: 2

लकी रंग: सिल्वर और सफेद

उपाय: आर्थिक उन्नति के लिए हरे रंग के वाहन का प्रयोग करना शुभ है।

कन्या राशि

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ। इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा और जुड़ाव महसूस होगा। अपनी बातों को सही साबित करने के लिए आज के दिन आप अपने संगी से झगड़ सकते हैं। हालांकि आपका साथी समझदारी दिखाते हुए आपको शांत कर देगा। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

लकी नंबर: 9

लकी रंग: लाल और मैरून

उपाय: प्रेमी/प्रेमिका को लाल या नारंगी कोई भी वस्तु गिफ्ट करने से आपकी लव लाइफ बढ़िया चलेगी।

तुला राशि

आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। लेकिन ऐसे ख़ुदगर्ज़ और ग़ुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है और आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा कर सकता है। समय और धन की कद्र आपको करनी चाहिए नहीं तो आने वाला वक्त परेशानियों भरा रह सकता है। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। मुहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। खाली वक्त में आप कोई फिल्म देख सकते हैं यह फिल्म आपको पसंद नहीं आएगी और आपको लगेगा कि आपने अपना कीमती वक्त जाया कर दिया। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है।

लकी नंबर: 3

लकी रंग: केसरिया और पीला

उपाय: पलाशपुष्पसंकाशं तारकाग्रहमस्तकम्। रौद्रंरौद्रत्मकं घोरं तं केतुं प्रणमाम्यहम।। इस मंत्र का 11 बार उच्चारण करें।

वृश्चिक राशि

व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें इससे आपको धन लाभ हो सकता है। आपको अपनी एक-सी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करने की ज़रूरत है। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे। ऐसा करना आपके लिए हितकर भी होगा। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

लकी नंबर: 4

लकी रंग: भूरा और सलेटी

उपाय: नौकरी व बिज़नेस में तरक्की के लिए कबाड़ इकट्ठा न होने दें।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

धनु राशि 

मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। अपने दिन की योजना सावधानी से तय करें। ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। वरिष्ठ सहकर्मी और रिश्तेदार मदद का हाथ बढाएंगे। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

लकी नंबर: 1

लकी रंग: नारंगी और सुनहरा

उपाय: आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए लाल या भूरे रंग का कुत्ता पाले।

मकर राशि

कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती है। जो लोग घर सेे बाहर रहते हैं आज वो अपने सारे काम पूरे करके शाम के समय किसी पार्क या एकांत जगह पर समय बिताना पसंद करेंगे। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।

लकी नंबर: 1

लकी रंग: नारंगी और सुनहरा

उपाय: मांसाहार का त्याग करने से स्वास्थ्य सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ राशि

अवसाद के ख़िलाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे- और आपके लिए काफ़ी मौक़े भी होंगे। एक अहम प्रोजेक्ट- जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे- टल हो सकता है। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है।

लकी नंबर: 8

लकी रंग: काला और नीला

उपाय: रात को दूध-पानी व चीनी को सिरहाने रखकर सुबह किसी वृक्ष में डालने से नौकरी/बिज़नेस में फायदा मिलेगा।

मीन राशि

तली-भुनी खाने की चीज़ों से किनारा करें। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीक़े से करें, दफ़्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। दिन उम्दा है, आज के दिन अपने लिए समय निकालें और अपनी कमियों और खुबियों पर गौर फर्माएं। इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।

लकी नंबर: 6

लकी रंग: पारदर्शी और गुलाबी

उपाय: जरूरतमंद व्यक्ति के लिए रक्तदान करने से नौकरी/बिज़नेस में उन्नति होगी।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post आज का राशिफल (15 फरवरी, 2022)- आज तीन राशियों को रहना होगा अधिक सावधान-अनहोनी की है आशंका appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *