Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

धनु राशि में शुक्र मार्गी (29 जनवरी 2022): पढ़ें सभी राशियों का भविष्यफल

शुक्र ग्रह प्रेम और विलासता का ग्रह माना गया है। सभी बारह राशियों में से दो राशियों तुला राशि और वृषभ राशि का शासक ग्रह भी शुक्र को ही माना गया है। माना जाता है कि अगर भोर के समय उत्तर दिशा में देखा जाये तो शुक्र ग्रह को बेहद ही आसानी से देखा जा सकता है। यही वजह है कि इस ग्रह का एक नाम ‘भोर का तारा’ भी होता है।  

शुक्र ग्रह जहाँ कन्या राशि में दुर्बल होता है वहीं मीन राशि में यह उच्च का होता है। शुक्र ग्रह प्रेम, आकर्षण, धन, समृद्धि और ज्ञान का ग्रह माना गया है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

कुंडली में शुभ-अशुभ शुक्र के प्रभाव 

जिन जातकों की राशियों के चार्ट में शुक्र की उपस्थिति होती है, उन्हें विलासिता और जीवन में विवाहित जीवन सुख का आशीर्वाद मिलता है। जिन व्यक्तियों की कुंडली में शुक्र ग्रह शुभ स्थिति में नहीं होता है ऐसे व्यक्तियों की शारीरिक सरंचना कुछ ख़ास नहीं होती है। इसके अलावा ऐसे व्यक्तियों का व्यवहार भी  कुछ ख़ास अच्छा नहीं होता है। सप्ताह में शुक्रवार का दिन और रंगों में सफ़ेद रंग शुक्र फ=ग्रह से सम्बंधित होते हैं। शुक्र ग्रह एक राशि में तकरीबन 28 दिनों की समय अवधि के लिए रहता है और फिर अपना राशि परिवर्तन कर जाता है। यह शरीर के अंगों जैसे वीर्य, यौन अंगों आदि पर शासन करने के लिए भी जाता है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

धनु राशि में शुक्र मार्गी (29 जनवरी, 2022)

किसी ग्रह के मार्गी होने का सरल भाषा में अर्थ होता है उस ग्रह का वक्री गति/स्थिति अर्थात उलटी गति/अवस्था से दोबारा सीधी अवस्था/गति में हो जाना। ऐसे में तमाम सुख, विलासता, दाम्पत्य जीवन में सुख आदि का कारक ग्रह 29 जनवरी 2022 को 14:55 पर अपनी सीधी अवस्था में बदल जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि, इसके बाद शुक्र पूरे वर्ष धनु राशि में ही रहेगा और सभी बारह राशियों को काफी प्रभावित करेगा।  

शुक्र ग्रह के बारे में महत्वपूर्ण बात 

सभी नक्षत्रों में तीन नक्षत्र पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र, भरणी नक्षत्र, पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र का शासक भी शुक्र ग्रह को माना गया है।राहु, शनि और बुध के साथ शुक्र ग्रह के संबंध अनुकूल होते हैं, लेकिन सूर्य और चंद्रमा के साथ इसके रिश्ते शत्रुतव होते हैं।शुक्र आकाश का सबसे प्रतिभाशाली ग्रह है और इसे स्त्री, सौम्य और परोपकारी ग्रह माना जाता है।

अब जान लेते हैं शुक्र ग्रह की मार्गी स्थिति का सभी बारह राशियों पर क्या कुछ प्रभाव देखने को मिलेगा।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

मार्गी शुक्र का राशिनुसार प्रभाव और उपाय 

मेष राशि 

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और सातवें घर के स्वामी हैं और अब शुक्र इनके नवम भाव यानी भाग्य स्थान मे मार्गी होंगे। इस दौरान….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

वृषभ राशि 

शुक्र वृषभ राशि के स्वामी हैं और यह वृषभ राशि के छठे घर का स्वामित्व भी रखते हैं। अब ये आपकी राशि में इस दौरान अष्टम भाव में मार्गी होंगे। ऐसे में आपके….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

मिथुन राशि 

शुक्र, बुध के मित्र ग्रह हैं और मिथुन राशि के पांचवें घर और बारहवें घर की अध्यक्षता करते हैं। ये ग्रह इस अवधि के दौरान धनु राशि में उनके सप्तम भाव में मार्गी होगा। ऐसे में….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

कर्क राशि 

शुक्र आपके चौथे और ग्यारहवें भाव का स्वामित्व रखते हैं। अब कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र उनके छठे भाव में मार्गी हो रहे हैं, इसलिए….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

सिंह राशि 

शुक्र, आपके भाई-बहनों के तीसरे घर और करियर के दसवें घर को नियंत्रित करते हैं और अब सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र उनके पंचम भाव में मार्गी होंगे। ऐसे में….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और नौवें घर के स्वामी हैं और अब शुक्र आपके चौथे भाव में मार्गी होंगे। आप के….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

तुला राशि 

शुक्र तुला राशि के स्वामी होने के साथ-साथ आपके अष्टम भाव पर भी अपना स्वामित्व रखते हैं और अब इस अवधि के दौरान यह आपके ….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

वृश्चिक राशि 

शुक्र वृश्चिक राशि के बारहवें भाव व सप्तम भाव को नियंत्रित करते हैं और अब इस दौरान वे आपकी राशि से संचित धन और संपत्ति के दूसरे भाव में मार्गी होंगे। इस समय…(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

धनु राशि 

धनु राशि के लिए शुक्र की ये स्थिति बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है, क्योंकि शुक्र आपके छठे घर और ग्यारहवें भाव को नियंत्रित करते हैं और अब इस दौरान….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

मकर राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र आपके पांचवें और दसवें भाव के स्वामी होते हैं और अब वे इस समय मकर राशि के जातकों के बारहवें भाव में मार्गी होंगे। ऐसे में ….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

कुंभ राशि 

शुक्र कुंभ राशि वालों के लिए एक अनुकूल ग्रह है और यह आपकी राशि के चौथे और नौवें घर पर शासन करते हैं। अब वे इस समय….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

मीन राशि 

शुक्र मीन राशि वाले जातकों के तृतीय भाव और अष्टम भाव के स्वामी होते हैं और अब वे इस समय मीन राशि के जातकों के दशम भाव में मार्गी हो रहे हैं। ऐसे में….(विस्तार से पढ़ें राशिफल और उपाय)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

The post धनु राशि में शुक्र मार्गी (29 जनवरी 2022): पढ़ें सभी राशियों का भविष्यफल appeared first on AstroSage Blog.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *