Admin+9759399575 ; Call आचार्य
शादी - विवाह, नामकरण, गृह प्रवेश, काल सर्प दोष , मार्कण्डेय पूजा , गुरु चांडाल पूजा, पितृ दोष निवारण - पूजा , महाम्रत्युन्जय , गृह शांति , वास्तु दोष

Zodiac Signs : इन 4 राशियों वाले लोगों को आता है जबरदस्त गुस्सा, इनसे बेवजह न उलझें

हम सभी अपने जीवन में कभी न कभी क्रोधित होते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें क्रोध की समस्या होती है. वे कई बार बिनी किसी बड़े कारण के भी गुस्सा हो जाते हैं. अधिकतर समय (Astro Tips)  गुस्सा रहते हैं. ऐसे लोगों के साथ बात करना मुश्किल होता है. इससे भी इकठिन बात ये है कि इनके साथ हेल्दी चर्चा करना बहुत मुश्किल होता है, क्योंकि इसे भी अक्सर ये एक लड़ाई में बदल देते हैं. ज्योतिष शास्त्र में सभी 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ज्योतिष के अनुसार (astrology) हर राशि के गुण और स्वभाव अलग- अलग होते हैं. इसी में कुछ राशियां के जातक ऐसे होते हैं जिनमें बहुत अधिक गुस्सा होता है. आइए जानें ये कौन सी (Zodiac Signs) राशियों के जातक हैं.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को सबसे ज्यादा गुस्सा आता है. हालांकि वे आमतौर पर बिना किसी कारण के भी गुस्सा करते हैं. इनका गुस्सा कुछ ऐसा है जिसे आप जीवन में कभी नहीं देखना चाहेंगे. यही कारण है कि लोग इनसे बात करने में हिचकिचाते हैं.

कन्या

कन्या राशि के जातक भी बहुत गुस्से वाले होते हैं. अगर चीजें अपने हिसाब से नहीं चलती हैं तो वे लोगों से अक्सर गुस्सा हो जाते हैं या झगड़ा कर लेते हैं. कन्या राशि के जातकों के क्रोध की कोई सीमा नहीं होती और वे अक्सर भूल जाते हैं कि क्रोधित होने पर उनके सामने कौन खड़ा है. इस वजह से लोगों को कई बार काफी अपमानित महूसस होता है.

मेष राशि

मेष राशि के जातक भी बहुत गुस्से वाले होते हैं. ये छोटी-छोटी बातों पर भी गुस्सा हो जाते हैं और इनका गुस्सा भी जल्दी नहीं जाता. वे द्वेष रखते हैं और समय के साथ इनका गुस्सा बढ़ता जाता है. ये चीजों को आसानी से नहीं भूलते हैं और हमेशा गुस्से में बदला लेने की कोशिश करते हैं.

तुला

तुला राशि वालों का व्यवहार मधुर होता है. हालांकि इनके गुस्से की समस्या तब उत्पन्न होती है जब वे कुछ गलत होते हुए देखते हैं. ये अन्याय के प्रति जीरो टॉलरेंस रखते हैं. इनके लिए इनके नैतिक मूल्य किसी भी चीज से ऊपर हैं. इनमें उच्च स्वाभिमान होता है और ये इसे बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

 

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें – सूर्य देव को जल चढ़ाते समय न करें ये गलतियां, इन बातों का रखें खास ध्यान

ये भी पढ़ें – Chanakya Niti: जानें चाणक्य की वो बातें, जो पति-पत्नी के रिश्ते में लाती हैं मजबूती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *